चेहरे को स्लिम लुक देने और चेहरे को पतला बनाने के लिए मेकअप टिप्स How to slim face with makeup

चेहरे के स्लिम लुक के लिए आसान मेकअप टिप्स Makeup tips to make slim face

आजकल सभी लोग अपने शरीर को स्लिम बनाने में लगे रहते हैं. हर कोई चाहता है की वह अधिक मोटा ना लगे. इसके लिए अनेक प्रकार के प्रयत्न करते रहते हैं. शरीर के मोटापे को जहा आजकल लोग कम करने में लगे रहते हैं वही कुछ लोग ऐसे भी होते जो अपने चेहरे को स्लिम बनाने की कोशिश करते हैं. गालों की एक्सट्रा चर्बी, डबल चिन और गोल भरा हुआ चेहरा कभी-कभी हमारी परेशानी का कारण बन जाता है. चेहरे का अधिक मोटा होने भी हमारी खूबसूरती को कम करता है.

लेकिन आजकल मेकअप का काफी चलन हो गया है. मेकअप के प्रयोग से हम अपने चेहरे को स्लिम लुक दे सकते हैं. इसके लिए यह जानना बहुत जरुरी है की फेस पर किस प्रकार का मेकअप किया जाना चाहिए. अगर आप  कही पार्टीस आदि में जाना चाहती है और अपने फेस को स्लिम लुक देना चाहती हैं तो इसके लिए आप कुछ आसान टिप्स की मदद लें सकती हैं. इन टिप्स की मदद से आप अपने फेस को स्लिम और खूबसूरत बना सकती हैं.

चेहरे को स्लिम लुक देने के लिए बेस्ट मेकअप टिप्स 

चेहरे को पतला दिखाने के लिए पाउडर का इस्तेमाल करें (Use face powder) – पाउडर से चेहरे पर निखार आता है. इसके लिए आप पाउडर को पुरे चेहरे पर लगाए और पाउडर को बराबर मात्रा में ही चेहरे पर लगाए.

चेहरे को पतला दिखाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें (Use Concealer) – चेहरे पर होने वाले दाग-धब्बो को छुपाने के लिए कंसीलर का प्रयोग किया जाता है. इसे लगाने के लिए कंसीलर को उंगलियों से टैप करें. इसके बाद इसे आँखों के नीचे और नाक के आस-पास लगाए. इसके बाद कंसीलर ब्रश की मदद से फाइनल टच करें.

चेहरे को पतला दिखाने के लिए आंखों का मेकअप करें (Eye makeup) – आँखों को सुंदर बनाने के लिए आई मेकअप को ट्रेंड के अनुसार करना चाहिए. इसके लिए आप आँखों में काजल और आई लाइनर लगा सकते हैं. काजल और आई लाइनर से आँखे काफी आकर्षक लगती है.

चेहरे को पतला दिखाने के लिए आईब्रो पेंसिल का सही इस्‍तेमाल करें (Use eyebrow pencil to perfect) – आईब्रो पेंसिल का प्रयोग करने से हम अपनी आईब्रो को अच्छा लुक दे सकते हैं. इसके लिए एक ही शेड का प्रयोग करना चाहिए. अलग-अलग रंगों के प्रयोग से चेहरा काफी बढ़ा लगता है. 

चेहरे को पतला दिखाने के लिए आई लाइनर का प्रयोग (Using the Eye Liner) – आई लाइनर का प्रयोग आँखों की सुंदरता को बढ़ाने के अत्यधिक किया जाता है. इसका प्रयोग करने के लिए आप किसी वॉटर आई लाइनर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आई लाइनर को आँखों के ऊपर लगाने के लिए आँखों को हल्का सा खोले और फिर इसे आँख के आगे की ओर पतला ओर पीछे की ओर थोड़ा मोटा लगाए. इससे चेहरा बढ़ा नही लगता है. 

चेहरे को पतला दिखाने के लिए ब्लश का प्रयोग करें (Use of Blush) – चेहरे को पतला ओर आकर्षक दिखाने के लिए चेहरे पर ब्लश लगाना बहुत जरुरी होता है. इसके लिए आप अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ ब्लश ही प्रयोग में लाये ओर ब्लश को अधिक हैवी नही लगाना चाहिए इससे चेहरा बढ़ा लगने लगता है.

चेहरे को पतला दिखाने के लिए लिप लाइनर को लगाएं (Use lip liner) – होंठो पर लिप लाइनर लगाने से लिपस्टिक होंठो के बाहर नही फैलती. लिप लाइनर के चुनाव के लिए अपनी लिपस्टिक के कलर को ध्यान में रखे ओर इसी से मैच करते हुए लिप लाइनर का प्रयोग करें. इसका इस्तेमाल सिर्फ बाहरी हिस्से को उभारने के लिए करें

चेहरे को पतला दिखाने के लिए लिपस्ट‍िक का प्रयोग करें (Use a lipstick) – चेहरे की खूबसूरती बढाने के लिए होंठो का सुंदर दिखना बहुत ही जरुरी होता है. इसके लिए आप किसी अच्छे कलर का ही चुनाव करें. यदि आप चाहे तो आप हल्के पिंक या ऑरेंज आदि कलर को भी अपने होंठो में लगा सकती हैं.