चेहरे को चमकदार और गोरा बनाने के लिए क्या करें How to get glowing and spot less skin

चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए क्या करें How to Get Rid of Pimples Wrinkles Beauty Home Remedies –

चेहरे को गोरा चेहरे को गोरा- कौन नहीं चाहता है की उसका चेहरा सुन्दर और चमकदार लगे खासतौर से हर लड़की की हमेशा यही चाह होती है की उनका चेहरा हमेशा चमकता हुआ रहे और कभी भी उनके चेहरे पर किसी भी प्रकार की परेशानी न हो और वो हमेशा जवा दिखे,

पर आजकल के बढ़ते प्रदूषण और बदलते खान पान के कारण ऐसा नहीं हो पता है बल्कि आप समय से पहले ज्यादा उम्र के दिखने लगते हैं. पर कई ऐसे उपाय भी हैं जो आपके चेहरे को चमकदार और खूबसूरत बनाने में मदद करते हैं, जी हाँ दोस्तों आज हम आपको ऐसे ही एक आसान उपाय के बारे में बताएंगे जो आपके चेहरे को बहुत चमकदार और सुन्दर बना देगा.

चेहरे को गोरा बनाने के लिए जानें कैसे तैयार करें ये फेस पैक Face Pack For Glowing Skin –

चेहरे को गोरा बनाने और चेहरे की चमक बढ़ाने तथा चेहरे से दाग धब्बे हटाने के लिए ये फेस पैक बहुत मदगार है, जी हाँ इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरा (Bowl) लेलें और फिर उसमे थोड़ा सा हल्दी लेलें और ध्यान रहे की हल्दी अच्छी क्वालिटी की ही होनी चाहिए, और फिर हल्दी में थोड़ा सा एलोवेरा जैल मिलालें.

इसे भी पढ़ें  –

और फिर हल्दी में थोड़ा सा एलोवेरा जैल मिलालें और इन दोनों को कुछ देर ताल अच्छे से मिलाये जब तक ये अच्छे से मिल न जाये तब तक इसका प्रयोग न करें, अगर आप चाहें तो इसमें थोड़ा सा केसर और चन्दन भी मिला सकते हैं, ये जरुरी नहीं है अगर आपके पास है है तो ही मिलाये. और अब आपका पेस्ट चेहरे पर लगाने के लिए तैयार हो जायेगा.

फेसपैक को फेस पर अप्लाई करें Apply Face Pack on Face – 

पेस्ट तैयार होने के बाद अपनी उंगलियों की मदद से इसे अपने पुरे चेहरे पर अच्छी तरके से लगाले और सूखने के लिए छोड़ दें, जब तक ये सुख न जाये तब तक चेहरे को धोएं न, और जब ये अच्छी तरीके से सुख जाये तो उसके बाद साधारण पानी से अपने चेहरे को धोलें.

पीलापन कैसे उतारे Spotless Skin Home Face Pack – 

दोस्तों हल्दी का रंग पीला होने के कारण हो सकता है आपके चेहरे पर थोड़ा बहुत पीलापन आ जाये अर्थात आपके चेहरे पर हल्दी का रंग चढ़ जाये तो उसके लिए 2 घंटे के बाद आप अपने चेहरे को फेस वाश से धो सकती हैं जिससे आपके चेहरे से हल्दी का रंग उतर जायेगा और आपके चेहरे की चमक पहले से कई गुना बाद जाएगी साथ ही इस पेस्ट से आपके चेहरे के दाग धब्बे भी धीरे – धीरे सही हो जायेंगे. इस बात का भी ध्यान रखें की इस फेस पैक यूज़ हफ्ते में सिर्फ एक बार ही करना है.

FAQ-

प्रश्न- चेहरे को सुंदर बनाने के उपाय?

उत्तर- चेहरे को गोरा बनाने और चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए घरेलु फेस पैक बहुत ही मदगार होते है.

प्रश्न- चेहरे को गोरा कैसे बनाएं?

उत्तर- चेहरे को गोरा बनाने के लिए हल्दी और एलोवीरा जेल का पेस्ट तैयार कर इसे अपने चेहरे पर लगाए. शहद त्वचा के लिए टॉनिक का काम करता है शहद से स्किन को गोरा बनाया जा सकता है.

प्रश्न- चेहरे का रंग कैसे साफ करे?

उत्तर-चेहरे के रंग को साफ़ करने में कच्चा दूध भी काफी फायदेमंद है इससे चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करे. रंग गोरा हो जाएगा।

 

Question- How can I get fair skin?

Answer- Milk and banana paste apply on your face you can get fair skin.

Question- How can I remove tan?

Answer- You can remove tan from face by natural things like- lemon, cucumber, rose water and turmeric.

Question- How can remove dark circles?

Answer- Tomato juice is more beneficial for removing dark circles.