चेहरे के तिल से जानें पार्टनर का स्वभाव Moles Meaning Face Reading Astrology

चेहरे के तिल का अर्थ Moles Meaning on Face Astrology

चेहरे के तिल चेहरे पर तिल होना वैसे तो एक आम बात है लेकिन ज्तोतिष शास्त्र की दृस्टि से देखे तो ये आपके भविष्य के बारे में भी कुछ संकेत देते हैं व्यक्ति के शरीर पर अलग-अलग जगहों पर तिल उनके स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में बताते है आज हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह से अपने पार्टनर के चेहरे के तिलों का अध्ययन कर उनसे जुड़े कुछ राज और उनके भविष्य के बारे में जान सकते है.

माथे पर तिल का अर्थ Mole on Forehead

ज्योतिष शास्त्र अनुसार जिनके पार्टनर के माथे के दाहिनी ओर तिल होता है तो ऐसा माना जाता है की ऐसे व्यक्ति को लाइफ में धन की कभी कमी नहीं रहती और उसे धन कमाने के नए-नए अवसर मिलते रहते है वही जिनके माथे के बीचो बीच तिल है तो ये बेहद शुभ संकेत होता है ऐसे लोग बेहद भाग्यशाली और अपने पार्टनर से निर्मल प्रेम करने वाले होते है अपने पार्टनर की खुशियों को सर्वोपरि मानकर ये उनके लिए दिल खोलकर खर्च करने वाले होते है.

भौहों पर तिल का अर्थ Mole on Eyebrow

जिन लोगो के या जिनके पार्टनर के चेहरे पर दोनों भौंहों के बीच में तिल होता है तब कहा जाता है की ऐसा व्यक्ति बहुत बुद्धिमान होता है और ये अपनी बुद्धि से अपने सभी कार्यों में सफलता हासिल करता है वही अगर तिल दाहिनी भौंह पर हो तो ये जीवन को सुखमय बनाने की ओर इशारा करता है साथ ही जिनके दोनों भोहों पर तिल होता है ऐसा व्यक्ति कई बार देश विदेश की यात्राएं भी करता है.

नाक पर तिल का अर्थ Mole on Nose

जिन लोगों के या जिनके पार्टनर की नाक के सामने वाले भाग में तिल होता है तो ऐसा व्यक्ति अपने लक्ष्य पर अधिक फोकस करने वाला और घूमने फिरने का शौकीन होता है. इन्ह्ने अक्सर कम मेहनत में अच्छे लाभ प्राप्त होते है ये स्वतंत्र होकर कार्यो को करना पसंद करते है यदि किसी के नाक के दाहिने हिस्से में तिल है तो उसके जीवन में सुख संपत्ति की कोई कमी नहीं होती है.

आँख में तिल का अर्थ Mole in the Eye

ज्योतिष अनुसार ऐसा माना जाता है की जिन लोगो के या जिनके पार्टनर के दायी आँख के कोने पर तिल है तो ऐसे लोग बहुत भावुक किस्म के होते हैं। ये अपने जीवनसाथी और अपनी फैमिली को परेशानी में नहीं देख सकते यदि आपके पार्टनर के आंखों के ऊपर तिल है तो ये अपने जीवनसाथी से बहुत अधिक प्रेम करने वाले होते है आँखों पर तिल का होना व्यक्ति की बुद्धिमानी को दर्शाने के साथ ही उसके बहुत अधिक रोमांटिक होने की ओर भी इशारा करता है .

गाल पर तिल का अर्थ Mole on Cheek

जिन लोगों के दाहिने गाल पर तिल होता है माना जाता है कि ऐसे लोग धनवान होने के साथ ही बहुत अधिक भावुक भी होते है ये बड़ी जल्दी दुसरो के साथ इमोशनली जुड़ जाते है वही जिन लोगो के बायीं गाल पर तिल होता है ऐसे लोग अपने से जुड़े लोगो की ख़ुशी के लिए खर्च करने से पहले अधिक नहीं सोचते इसीलिए अक्सर लोग इन्ह्ने खर्चीले समझने लगते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

होठों पर तिल का अर्थ Mole on lips

ज्योतिष अनुसार जिन लोगो के या जिनके पार्टनर के ऊपर के होंठ के दायी ओर तिल होता है कहा जाता है की ऐसे लोग लाइफ पार्टनर के मामले में बहुत लकी होते है इन्हें हमेशा अपने जीवनसाथी का भरपूर प्यार और साथ मिलता है। साथ ही जिनके भी ऊपरी होंठ के बायीं ओर तिल होता है ऐसे लोग अपनी संतान से बहुत प्रेम करने वाले और घर-परिवार में सुख समृद्धि का वातावरण बनाकर रखने वाले होते है.

ठोड़ी पर तिल का अर्थ Mole on Chin

जिन लोगो के या जिनके पार्टनर की ठोड़ी पर तिल होता है ऐसे लोगो को बहुत ही लकी माना जाता है ठोड़ी पर तिल होने वाले लोग सफल और हर तरह से संतुष्ट माने जाते हैं। ऐसे लोगो को जीवन में धन का अभाव नहीं रहता और ये जीवन के सभी सुख प्राप्त करने वाले होते हैं। इन्हें अपनी मेहनत से कही अधिक अपने भाग्य का साथ मिलता है.