चेहरे के काले दाग धब्बो को दूर करने के घेरलू उपाए get rid of Pimple Marks Acne Scars dark spots

चेहरे के काले दाग धब्बो से छुटकारा How to Get Rid of Acne Scars Face Beauty Tips-

चेहरे के काले दाग धब्बोआज के समय में बढ़ता प्रदूषण, अनियमित खान-पान के कारण हमें कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. गोरा और आकर्षित चेहरा हम सभी को पसंद होता है. लेकिन अगर चेहरे के काले दाग धब्बो हो जाए तो यह हमारी पूरी सुंदरता को फीका कर देता है.

चेहरे पर हो रही समस्याओ से छुटकारा पाने के लिए हम कई प्रकार के कॉस्मेटिक का प्रयोग करते है जिससे हमारे चेहरे की त्वचा को काफी नुकसान पहुंच सकता हैं. कुछ प्राकृतिक नुस्खों या घेरलू उपायों के द्वारा भी आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते है.

चेहरे के काले दागो के लिए निम्बू का प्रयोग Use Lemon For Pimples –

चेहरे के दाग – धब्बो को निम्बू के रस से आसानी से दूर किया जा सकता हैं.  इसके प्रयोग के लिए एक निम्बू को निचोड़ कर उसका रस निकल ले.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

अब इस रस को दाग – धब्बे वाली जगह पर लगाये, और उसे आधे घंटे तक तक लगा रहने दे. आधे घंटे बाद चेहरे को साफ़ पानी से धो ले. इसके नियमित प्रयोग से आप जल्द ही चेहरे के दाग – धब्बो से निजात पा सकते है.

चेहरे के काले दागो के लिए एलोवेरा जैल का प्रयोग Use Aloe Vera For Face Dark Spot –

एलोवेरा जैल के प्रयोग से भी आप बहुत जल्द ही चेहरे के काले दाग धब्बो से छुटकारा पा सकते है. इसके लिए एलोवेरा जैल को करीब एक महीने तक चेहरे पर लगाये. एलोवेरा जेल को लगाने के बाद 45 से 50  मिनट तक लगा कर रहने दे और साफ पानी से चेहरा धो दे. इसका प्रयोग लगातार करने से चेहरे के दाग-धब्बो को आसानी से हटाया जा सकता हैं.

चेहरे के दाग-धब्बों के लिए दही का प्रयोग Use Curd For  Acne Marks –

एक बाउल में थोड़ी सी दही ले और अब एक इस दही में एक निम्बू का रस मिलाकर मिश्रण तैयार कर ले. अब इस पेस्ट को चेहरे पर हो रहे दाग – धब्बो पर मास्क की तरह लगाये, और आधा घंटा रखने के बाद चेहरे को साफ पानी से धो दे. कुछ दिन ऐसा करने से आपके चेहरे पर फर्क नजर आने लगेगा.

चेहरे के दाग-धब्बों के लिए शहद का फेस पैक Get Rid Of Face Scares  –

शहद के प्रयोग से भी आप चेहरे के काले दाग धब्बो से बहुत जल्द छुटकारा पा सकते है. रात को सोने से पहले शहद को अपने चेहरे पर दाग धब्बों वाले स्थान पर लगाए और सुबह उठकर साफ व गुनगुने पानी से चेहरे को धो दें. कुछ समय तक इस विधि का प्रयोग करे. इससे दाग कम होने लगेंगे.

चेहरे के दाग-धब्बों के लिए दालचीनी का फेस पैक Use Cinnamon For Face dark Spot-

चेहरे चेहरे के काले दाग धब्बो को हटाने के लिए दालचीनी पाउडर में बराबर मात्रा में शहद मिलाकर इसका पेस्ट तैयार कर ले. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए तथा एक घंटे तक इस पेस्ट को चेहरे पर लगा रहने दें. फिर गुनगुने पानी से चेहरे को धो दें. इसके नियमित प्रयोग से जल्द ही चेहरे के दाग धब्बो से छुटकारा मिलता है.

FAQ-

प्रश्न- चेहरे के काले दाग धब्बो से छुटकारा कैसे पाएं?

उत्तर- एलोवेरा जैल के प्रयोग से भी आप बहुत जल्द ही चेहरे के काले दाग धब्बो से छुटकारा पा सकते है. इसके लिए कम से कम एलोवेरा जैल को एक महीने तक चेहरे पर इस्तेमाल करें.

प्रश्न- चेहरे को सुंदर बनाने के उपाय?

उत्तर- चेहरे को गोरा बनाने और चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए घरेलु फेस पैक बहुत ही मदगार होते है.

प्रश्न- चेहरे को गोरा कैसे बनाएं?

उत्तर- चेहरे को गोरा बनाने के लिए हल्दी और एलोवीरा जेल का पेस्ट तैयार कर इसे अपने चेहरे पर लगाए. शहद त्वचा के लिए टॉनिक का काम करता है शहद से स्किन को गोरा बनाया जा सकता है.

प्रश्न- चेहरे का रंग कैसे साफ करे?

उत्तर-चेहरे के रंग को साफ़ करने में कच्चा दूध भी काफी फायदेमंद है इससे चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करे. रंग गोरा हो जाएगा।

 Question- How to Get Rid of Acne Scars of Face?

Answer- Aloeveera is Very useful ingrdients to Get Rid of Acne Scars.

Question- How can I get fair skin?

Answer- Milk apply on your face you can get rid of dark acne skin.

Question- How can I remove tan?

Answer- You can remove tan from face by natural things like- lemon, cucumber, rose water and turmeric.

Question- How can remove dark circles?

Answer- Tomato juice is more beneficial for removing dark circles.

Question- How to remove pimple marks naturally for oily skin?

Answer- Make a paste of Cinnamon and honey this paste applies on your face regular use this paste and soon get rid of facial scars.