चेहरे का शेप देखकर जाने कैसा है स्वभाव समुद्र शास्त्र द्वारा Easy tips for face reading

चेहरा बताएगा कैसा है आपका व्यक्तित्व How your personality know your face shape

ज्योतिषशास्त्र के अन्तर्गत बहुत सी विधाएं आती है जिनमें हस्तेरखा, कुंडली का अध्ययन, सामुद्रिक शास्त्र और स्वप्न विचार प्रमुख है.

सामुद्रिक शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसमें व्यक्ति के शरीर और अंगों की बनावट को देखकर व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में अध्ययन किया जाता है. समुद्र शास्त्र के अन्तर्गत इंसान का चेहरा देखकर उसका स्वभाव बताया जा सकता है.

ओवल शेप फेस वाले लोगो का स्वभाव Oval shape face

ererervओवल शेप फेस बिलकुल अंडे के अकार के जैसा दिखाई देता है जो लोग ओवल शेप फेस वाले होते है  ऐसे लोगो का व्यक्तित्व बहुत ही आकर्षक होता है. ऐसे लोग अपने स्वभाव को संतुलित करके चलते है ऐसे लोग हर परिस्थिति में अपने आप को ढाल लेते है. जिन स्त्री या पुरुष का चेहरा ओवल शेप का होता है ऐसे लोग आर्टिस्टिक भी होते है कला में उनकी बहुत रुचि होती है.ओवल शेप वाले लोग शरीर से थोड़ा सा कमजोर होते है.

राउंड फेस वाले लोगो का स्वभाव Round shape face

bhbhbhbराउंड फेस शेप यानि की गोल चेहरे वाले लोग बहुत ही इमोशनल तो होते ही है साथ ही ये लोग बहुत अधिक सेंसिटिव भी होते है. राउंड शेप फेस वाले महिला और पुरुष बहुत ही केयरिंग और जिंदगीभर साथ निभाने वाले होते हैं.

चौकोर फेस शेप वाले लोगो का स्वभाव Square shape face

rtrtgजिन लोगो का चेहरा चौकोर शेप लिए हुए होता है ऐसे स्त्री और पुरुष बहुत तेज स्वभाव के होते है. ऐसे लोगो का स्वभाव कभी कभी बहुत उग्र हो जाता है चोकौर फेस वाले लोग महत्वकांशी प्रवृत्ति के होते है.

लॉन्ग शेप फेस वाले लोगो का स्वाभाव Long shape face

bnbnnnजिन लोगों का चेहरा अधिक लंबा और पतला होता है ऐसे लोग वे शारीरिक रूप से स्ट्रांग तो होते ही है और इरादों के भी मजबूत होते है. ये लोग अपनी जिंदगी को व्यवस्थित करके चलते है.

ट्राएंगल शेप फेस वाले लोगो का स्वभाव Triangle shape face

ghghghgजिन लोगो का चेहरा ट्रायंगल शेप या त्रिकोण के सामान होता है ऐसे लोग रचनात्मक प्रवर्ति के होते है किन्तु ये लोग शरीर से थोड़ा दुबले-पतले दिखाई देते है. इनमें क्रिएटिविटी कूट-कूट कर भरी होती है.