चाहते है अच्छी स्किन पाना तो फॉलो करें ये 5 उपाए Get Glowing fair and clear skin Face Care Tips

चेहरे को सुन्दर बनाने के टिप्स How to Get Fair and Glowing Skin –

चाहते है अच्छी स्किनचाहते है अच्छी स्किन- हर व्यक्ति चाहता है कि वह दिखने में सुन्दर, गोरा और आकर्षक लगे. खुद को सुन्दर बनाने के लिए हम बाजार के कई केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करते है और ये प्रोडट्स हमारी स्किन को कुछ समय के लिए गोरा बना भी देते है.

लेकिन क्या आपको मालूम है कि चेहरे को सुंदर बनाने के लिए सिर्फ ब्यूटी टिप्स ही काफी नहीं बल्कि हमे ऐसी बहुत-सी चीजों को भी ध्यान में रखना काफी जरूरी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाय बताएँगे जिन्हे अपनाकर आप अपने चेहरे की सुंदरता को और बढ़ा सकते हैं।

चाहते है अच्छी स्किन तो चेहरा धोना है जरूरी Face Care Tips For Glowing Skin –

कई लोगो को ये गलत फेहमी होती है कि ड्राई स्किन वालो को अपना चेहरा ज्यादा नहीं धोना चाहिए. और यदि ये लोग बार बार चेहरा धोते है तो इनकी स्किन और ज्यादा ड्राई हो जाती है. लेकिन आपको बता दे. यह सही नहीं है. आपकी स्किन चाहे जैसी भी हो लेकिन स्किन को दिन में धो बार धोना काफी जरूरी होता है. इसलिए अगर आप भी चाहते है अच्छी स्किन तो दिन में कम से कम बार 2 बार चेहरा जरूर धोये. 

टोनर का प्रयोग Use Toner For Skin Beauty –

हम अपनी स्किन को गोरा और सुन्दर बनाने के लिए कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का प्रयोग करते है. इनके ज्यादा प्रयोग से एक समय बाद हमारी स्किन ढीली पड़ जाती है. टोनर आपकी स्किन को टाइट और फ्रैश रखने में आपकी काफी मदद करता है। इसलिए चाहते है अच्छी स्किन चेहरा धोने के बाद और क्रीम लगाने के पहले टोनर का प्रयोग करना आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है.

मॉइश्चराइज़र का प्रयोग Moisturizer Get Glowing Skin  –

जिन लोगो की स्कीन ऑयली होती है उन्हें लगता है अगर वे मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करेंगे तो उनकी स्किन और ज्यादा ऑयली हो जाएगी जिससे उन्हें पिम्पले होने की समस्या शुरू हो जाएगी. अगर आपकी भी स्किन ऑयली है और आप भी बिलकुल ऐसा ही सोचते है तो आप बिलकुल गलत सोच रहे है. हम सभी को अपनी स्किन को हाइड्रेड करने की ज़रूरत होती है इसलिए चाहते है अच्छी स्किन मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करना न भूलें।

इसे भी पढ़ें  –

सनस्क्रीन का प्रयोग Sunscreen Ka Prayog-

यदि आप बाहर निकलते समय आप खूद को ऊपर से नीचे तक ढक कर नहीं निकलते तो सनस्क्रीन आपके लिए बेहद ज़रूरी है। क्योकि यह आपको सन टेन से बचाता है. इसलिए घर से बाहर जाते समय सनस्क्रीन का प्रयोग जरूर करे.

स्क्रबिंग का प्रयोग Scrubbing Clear Face  –

स्‍क्रबिंग चेहरा को साफ़ और गंदगी, तेल और पसीने को बाहर निकले का काम करता है. इसलिए कोशिश करे कि हफ्ते में एक बार स्क्रबिंग ज़रूर करें। चाहते है अच्छी स्किन यह आपकी स्किन को सुन्दर बनाये रखने के लिए काफी जरूरी है.

FAQ_

प्रश्न- चेहरे को सुंदर कैसे बनाये?

उत्तर- चेहरे को गोरा बनाने और चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए आपकी स्किन चाहे जैसी भी हो लेकिन स्किन को दिन में धो बार धोना काफी जरूरी होता है. इसलिए अगर आप भी चाहते है अच्छी स्किन तो दिन में कम से कम बार 2 बार चेहरा जरूर धोये.

प्रश्न- चेहरे को गोरा कैसे बनाएं?

उत्तर- चेहरे को गोरा बनाने के लिए चेहरा धोने के बाद क्रीम लगाने के पहले टोनर का प्रयोग करना आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है.

प्रश्न- चेहरे का रंग कैसे साफ करे?

उत्तर-चेहरे के रंग को साफ़ करने में कच्चा दूध भी काफी फायदेमंद है इससे चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करे. रंग गोरा हो जाएगा।

Question- How do you make your face beautiful?

Answer- To make the fair and glowing face using toner before applying cream on face it to be beneficial for you.

Question- How can I get fair skin?

Answer- Milk and banana paste apply on your face you can get fair skin.

Question- How can I remove tan?

Answer- You can remove tan from face by natural things like- lemon, cucumber, rose water and turmeric.

Question- How can remove dark circles?

Answer- Tomato juice is more beneficial for removing dark circles.