चाइनीज़ ड्रैगन राशि का व्यक्तित्व और पारिवारिक जीवन भविष्यफल

ड्रैगन चाइनीज़ राशिफल व्यक्तित्व, ड्रैगन राशि व्यक्तित्व, ड्रैगन राशि व्यक्तित्व भविष्य-फल, चाइनीज़ ड्रैगन पारिवारिक जीवन, Chanese Dragon Horoscope Personality and Family, Bhavishyafal Personality Dragon in Hindi, Zodiac Prediction Chinese Personality in Hindi, Dragon Personality and Family Life Rashifal

चाइनीज़ ड्रैगन राशिफल व्यक्तित्व (Dragon Chinese Horoscope Personality)-

Dragon rashi upcharnuskheड्रैगन राशि वाले आत्मविश्वास से भरे और  बुद्धिमान व्यक्तित्व के लिए जाने जाते है. इस राशि के जातक अन्य राशि के जातको से अधिक शक्तिशाली होते है. यह काल्पनिक विचारधारा के होते है. यह अपने कार्य में निपुण होते है जिससे यह प्रभुत्व करने में सक्षम होते है. यह जन्मजात से ही साहसी, दृढ़ता और बुद्धिमानी होते है. यह विश्वास पात्र होते है. यह अपने दोस्तों के हर परिस्थिति में साथ निभाते है. यह चुनौतियों से डरते नहीं है. परन्तु थोड़े जिदी स्वभाव के होते है.

परिवार के प्रति भावुक होते है. इस राशि की महिलाएं काफी समज़दार और भावुक स्वभाव की होती है. यह अपने हर रिश्ते को अच्छे से निभाना बखूबी जानती. इनका दिल नारियल की तरह होता है बाहर से कठोर और अंदर से नरम.

चाइनीज़ ड्रैगन राशिफल पारिवारिक जीवन (Dragon Chinese Horoscope Family Life) –

इस साल को क्या कहने है आपकी राशि के बारे में पूरा साल आपके लिए खुशियों भरा है. आपके इस वर्ष घर में आनंद ही आनंद रहेगा परिवार के सदस्यों के साथी अच्छा समय व्यतित होगा बच्चों की सब परेशानी दूर रहेगी जीवनसाथी के पूरा सहयोग रहेगा. लेकिन आपको थोड़ा अपने गुस्से पर कंट्रोल रखना होगा क्योंकि छोटी-मोटी नोख-जोख तो हर घर में होती है ऐसी स्थिति में आपको शांत रहकर परिस्थिति को सम्भालना होगा.

ऐसा करने से पारिवारिक कलह दूर रहेगी. जीवनसाथी पर पूर्ण भरोसा रखे वह आपके हित के लिए ही सब करते है. माता और पिता का ध्यान रखे क्योंकि उम्र के हिसाब से उनको आपके साथ अधिक जरूरत है जिससे भविष्य में आपको ही लाभ प्राप्त होगा. रिश्तेदारों और चाहने वालों के साथ भी संबंध अच्छे रहेंगे.

मूषक वृषभ बाघ खरगोश ड्रैगन सांप अश्व बकरी वानर मुर्गा श्वान शूकर

previous button upcharnuskhenext button upcharnuskhe