चांदी की अंगूठी पहनने के फायदे Silver Ring Benefits by Astrology

किस ऊँगली में चाँदी की अंगूठी पहननी चाहिए How to Wear a Silver Ring according Astrology

चांदी की अंगूठी पहनने के फायदे चांदी की अंगूठी पहनने के फायदे  – हममे से ही अधिकतर लोग अपने उंगलियों में अंगूठियां पहनते है. कुछ लोग इसे सिर्फ फैशन के लिए पहनते है तो कुछ लोग शुभ प्रभाव के लिए. लेकिन क्या आपको मालुम है कि ज्योतिष में अलग-अलग धातुओं की अंगूठियों अपना एक विशेष महत्व बताया है.

अधिकतर लोग चांदी की अँगूठिया पहनते है. आज हम आपको बताएँगे कि चांदी की अंगूठी पहने के क्या लाभ है और  कोई सी ऊँगली में  चांदी की अंगूठी पहनना अधिक शुभ माना जाता है.

चांदी की अंगूठी पहनने के फायदे जानकार चौक जायेंगे आप Health Benefits of Silver Ring in Hindi

कब और कैसे धारण करें चांदी की अंगूठी When and how to wear silver ring –

ज्योतिष अनुसार चांदी की अंगूठी सोमवार या फिर शुक्रवार को धारण करना शुभ माना जाता है. इसके लिए आप एक दिन पहले अंगूठी खरीदकर घर ले आएं और अब इस अंगूठी को एक कटोरी में दूध में डाल दें।

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

और रातभर अंगूठी को दूध में ही रखे रहने दें। अगली सुबह अंगूठी को  दूध से निकालकर साफ पानी से अच्छे से धो लें। और अपने घर के मंदिर में अपनी इस चांदी की अंगूठी को रखें और सभी देवी-देवताओं का पूजन करें. पूजा करने के बाद चांदी की अंगूठी को दाहिने हाथ की सबसे छोटी उंगली में या फिर अंगूठे में धारण करें। आप चाहे तो ये अंगूठी धारण करने से पहले किसी ज्योतिषी को अपनी कुंडली एक बार दिखा सकते है.

चांदी की अंगूठी पहनने के फायदे Advantages of Wearing Silver Ring

  1. ज्योतिष अनुसार चांदी का संबंध शुक्र व चंद्रमा से माना गया है। चांदी को सबसे पवित्र धातु माना जाता है और पारम्परिक कथाओ के अनुसार जिन घरों में चांदी होती है, वहां सुख-समृद्धि का भी पूर्ण वास होता है।
  2. यदि कुंडली में चंद्रमाँ कमजोर हो तो भी सबसे छोटी उंगली में चांदी की अंगूठी पहनना काफी शुभ माना जाता है. इसे पहनने से व्यक्ति को लाभ मिलता है.
  3. चंद्र ग्रह शुभ ग्रह माना जाता है. और इसे धारण करने से मन भी शांत रहता है.
  4. शुक्र ग्रह के भी अशुभ होने से व्यक्ति को पारिवारिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है. इसके लिए चांदी की अंगूठी धारण करने से रिश्तों में सुधार आता है और पारिवारिक सम्बन्ध मजबूत होते है. 
  5. चांदी की रिंग उन लोगो के लिए भी बहुत ही फायदेमंद है जिन्हे बहुत छोटी-छोटी बातों पर जल्दी गुस्सा भी जाता है.
  6. यदि आपको अपनी उँगलियों में अंगूठी पहनना पसंद नहीं है, तो आप चांदी की चेन भी अपने गले में पहन सकते हैं। और यदि आप चाहे तो दाहिने हाथ में चांदी का ब्रेसलेट भी धारण कर सकते हैं।
  7. इसके आलावा ध्यान रखें कि जिन व्यक्तियों की कुंडली में चन्द्रमा अशुभ स्थिति में विद्मान हो, उन्हें चांदी की कोई भी चीज किसी अन्य अपरिचित व्यक्ति से उपहार में नहीं लेनी चाहिए।