घर में चीटियों का आना क्या संकेत देता है Learn Astrology in Hindi

घर में चीटियां है तो समझ लीजिये ये संकेत Which Color of Ants is Auspicious in Hindi –

घर में चीटियों का आना- shubh ashubh घर में चीटियों का आना- चीटियों का घर आना एक आम बात है. और इन्हे हम कई बार तो नजरअंदाज भी कर देते है लेकिन आपने कई बार चीटियों को एक ही राह में चलते हुए देखा होगा ये एकता का प्रतीक है. यही नहीं बल्कि कई सारे मोटिवेशनल थौट में हम चीटियों के बारे में सुनते है.

जैसे चीटियां बार बार पहाड़ चढ़ती और चढ़ते चढ़ते सो बार घिरती है लेकिन तब तक हार नहीं मानती जब तक वे पहाड़ पर चढ़ ना जाये. आज हम आपको इस विडियो में बताएँगे कि घर में चीटियों का आना कौन सी चीटियां आपको शुभ फल देती है और कौन सी अशुभ फल.

इसे भी पढ़ें  –

चीटियां कितने प्रकार की होती है Ant in Home – 

चींटियां अकसर दो प्रकार की होती हैं- लाल व काली। ज्योतिष में लाल चीटियों को अशुभ माना जाता है. और काली चीटियों को काफी शुभ माना गया है।

हालांकि लाल और काली दोनों ही तरह की चींटियों को आटा डालने की परंपरा प्राचीनकाल से ही विद्यमान है। चींटियों को चीनी मिलाकर आटा डालते रहने से व्यक्ति को हर तरह के दुःख से मुक्ति मिलती है. इसलिए जब भी आपको घर में काली चीटियां आती हुई दिखाई दे तो उन्हें ना भगाये. क्योकि ये आपके लिए शुभ संकेत लेकर आती है.

घर में चीटियों का आना Ant in Home –

ज्योतिष के अनुसार जो व्यक्ति चीटियों को शकर और आटा नियमित रूप से डालता है उसे कर्ज से छुटकारा और व्यापार-नौकरी में लाभ मिलता है. इसके आलावा अगर शनि की महा दशा, साढ़े साती या फिर ढैय्या का प्रभाव हो तो भुने हुए आटे में चीनी मिलाकर चीटियों को डालना चाहिए.

https://youtu.be/Ht91lfs0M6I

ऐसा करने से अशुभ ग्रहों से मुक्ति मिलती है और रास्ते में आ रही सभी रुकावट दूर होती है. और यह तो आप जान ही चुके होंगे कि लाल चीटियां शुभ नहीं मानी जाती. घर में चीटियों का आना- लेकिन इसी के साथ ये भी जरूर जान ले कि लाल चीटियों से भी अशुभ चीटियों को मारना होता है. इसलिए जानबूझकर इन्हे ना मारे. इन्हे आटा डालने से ये खुद ही वह जगह छोड़ चली जाती है.

FAQ-

प्रश्न- घर में काली चींटी का आना?

उत्तर- ज्योतिष शास्त्र अनुसार घर में काली चीटियों का आना शुभ नहीं माना जाता है.

प्रश्न- घर से चीटियों को भगाने के घरेलु उपाय?

उत्तर- चींटियों से बचने का सबसे आसान घरेलु उपाय है ऐसी चीजें जिनमे चींटी आ जाती है उन्हें एयर टाइट डिब्बे में रखना चाहिए और घर में नियमित साफ- सफाई रखे.

प्रश्न- घर में चीटियों का अचानक आना क्या संकेत देता है ?

उत्तर- ज्योतिषशास्त्र अनुसार घर में चीटियों का आना शुभ और अशुभ दोनों ही संकेत देता है.

Question- How do you get rid of ants naturally?

Answer- Use vinegar and water to get rid of ants naturally.

Question- What will keep ant away from kitchen?

Answer- Chalk vinegar and lemon are very useful to ant keep away from kitchen.

Question- What attracts ants in your home?

Answer- Sugar attract ant in your home because ants love sugar.

Question- What home remedies to get rid of ants?

Answer- Lemon orange pepper salt and vinegar is the best remedies to get rid of ants.