घर पर हो किटी पार्टी तो कैसे करे तैयारी How to arrange kitty party at home

कैसे करे घर में किटी पार्टी  How to do kitty party in home

आज कल हम देखते है कि शहरों में महिलाएं अपने खाली समय को भरपूर एन्जॉय करने और अच्‍छे ढंग से बिताने के लिये अपने घरों में किटी पार्टी का आयोजन करती हैअब समय बदल रहा है और जीवनशैली भी तेजी से बदल रही है.

आधुनिक समय में समानता के इस युग में पुरुषों की तरह आज महिलाएँ भी घरों से बाहर निकलकर अपनी एक अलग पहचान बना रही है. अगर आप भी इन महिलाओं कि तरह अपने घरों में किटी पार्टी करना चाहती है और थोड़ा कन्फ्यूज्ड है कि कैसे अपने घर में पार्टी अरैंज करे और क्या-क्या तैयारियां करे तो आपके लिए कुछ आसान टिप्स है जिनकी सहायता से आप भी अपने घर में बेफिक्र होकर किटी पार्टी कर सकती है.

घर पर किटी पार्टी की तैयारी करने के कुछ आसान टिप्स easy tips to kitty party in house

यदि इस बार आपकी बारी है आपके घर पर किट्टी पार्टी की और आप चाहती की आपकी पार्टी सबसे बेहतरीन हो . आपकी सहेलियों आपकी तारीफ करे बिना न रह सके और उन्हें आपकी पार्टी एन्जॉय करके खुआब मजा आये तो आप इन आसान टिप्स से फायदा उठा सकती है.

किटी पार्टी के लिए कोई थीम सेलेक्ट कर ले select a theme

सबसे पहले आप एप घर पर किटी पार्टी के लिए कोई थीम सेलेक्ट कर ले. थीम किटी पार्टीज बहुत ही मजेदार होती है इसके लिए आप कोई ख़ास सब्जेक्ट चूज़ कर ले. 

किट्टी पार्टी के लिए मेनू सेलेक्ट कर ले select a menu

यदि आपके घर पर किटी पार्टी है तो आप इसके लिए मेनू की योजना बना ले कि आप पार्टी में क्या-क्या करना चाहते है जैसे आपको सिर्फ नास्ता करवाना है या खाना आप घर पर बनाएगी या बाहर से मंगवायेगी आप इन सभी चीजो की एक लिस्ट बनाकर तैयार कर ले.

किटी पार्टी के लिए गेम्स और एंटरटेनमेंट चूज़ कर ले choose games and entertainment

गेम्स और एंटरटेनमेंट के बिना आपकी किटी पार्टी अधूरी है. जब तक पार्टी में एंटरटेनमेंट नहीं होगा तब तक किसी को मजा नहीं आएगा. आप अपनी पार्टी के लिए कोई अच्छा सा रोमांचक गेम चूज़ कर ले इससे आपकी पार्टी में सबको बहुत मजा आ जाएगा.

फूलों से सजाये अपना घर decoration with flower

फूल बहुत अधिक मेहेंगे नहीं होते है इसीलिए ये हमारी जेब पर भी भारी नहीं पड़ते है और ये देखने में भी बहुत ही अच्छे लगते है. आप अपने घर की सजावट करने के लिए इन फूलों का इस्तेमाल कर सकते है  आप इन्‍हें सेंटर पीस के तौर पर अपनी डायनिंग टेबल या लिविंग रूम में रख सकती है.

कटलरी सैट्स हो आकर्षक attractive cutlery set

आपके घर पर किटी पार्टी हो और उस पार्टी में खाना सर्वे न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता. जब भी आपके घर में किटी पार्टी हो तो आप पहले से ही पार्टी के लिए अच्छे कटलरी सैट्स जरूर खरीद कर रख ले. यदि आपकी कटलरी आकर्षक होगी तो उसमें खाना परोसने का अलग ही मजा होगा  आकर्षक कटलरी में परोसा गया खाना आपकी मेहमाननवाजी का एक खास अंदाज बन जाएगा.

डायनिंग टेबल और सोफे की सजावट decoration of dining table and sofa

आप अपने घर पर किटी पार्टी में डायनिंग टेबल को किसी अच्छे से सेंटरपीस से सजा सकते है डाइनिंग टेबल पर आप मैचिंग टेबल मैट्स और नैपकिन रख सकती है. पार्टी लीविंग रूम में ही होती है इसलिये आप अपने सोफे पर सुंदर व आकर्षक सा कवर लगा सकती है और उस पर स्टाइलिश कुशन भी रख सकती है.

यदि आपके घर पर भी किटी पार्टी है या होने वाली है तो आपके लिए ये कुछ ख़ास नुस्खे जो आपकी पार्टी को और भी अच्छी बनाने में मददगार साबित हो सकते है.