घर पर पेडीक्योर का तरीका Foot whitening pedicure at home by natural home remedy

पेडीक्योर टिप्स Feet Whitening Pedicure Beauty Tips –

घर पर पेडीक्योर का तरीकाघर पर पेडीक्योर का तरीका- पेडीक्योर का मतलब है पैरों की सही तरह से देखभाल करना कुछ लोग पैरों की देखभाल करना जरूरी नहीं समझते है लेकिन यह भी उतना ही जरूरी है जितना की आपके चेहरे और हाथो की देखभाल करना. आज हम आपको इस वीडियो में घर पर पेडीक्योर का तरीका और स्टेप्स के बारे में बताएँगे.

जानते है घर पर पेडीक्योर का तरीका पेडीक्योर करने के लिए आपको किन चीजों की जरूरत होगी एलो वीरा, गर्म पानी, टूथब्रश , टूथपेस्ट, नमक, ब्लीच, शैम्पू, ग्लिसरीन,

इसे भी पढ़ें  –

घर पर पेडीक्योर का तरीका एलो वीरा जेल को 10 मिनट्स तक पैरो पर रब करे Pedicure  at Home With Natural Home Remedies – 

घर पर पेडीक्योर का तरीका सबसे पहले एलो वीरा जेल को अपने पैरो पर 10 मिनट्स तक रब करे अब एक टब में गर्म पानी लेकर उसमें पैरों को डूबा दे टूथब्रश और टूथपेस्ट की सहायता से पैरों के नेल्स को अच्छी तरह से साफ़ कर ले इससे पीले पद गए नेल्स सफ़ेद हो जाएंगे.

इसके बाद गर्म पानी के टब में दो टेबल स्पून नमक, एक टेबल स्पून ब्लीच, एक टेबल स्पून शैम्पू 1 टेबल स्पून ग्लिसरीन अच्छी तरह से मिला ले हुए इसमें अपने पैरों को डिप कर ले डिप करने के 5 मिनट बाद कम से कम 20 से 25 मिनट्स तक पैरों को स्क्रब करे ताकि आपके पैरों की साडी गन्दगी निकल जाय और आपके पैर बहुत सॉफ्ट हो जाय. घर पर पेडीक्योर का तरीका अब अपने पैरों को साफ़ पानी से धोकर सूखा ले और पैरों में क्रीम लगा ले.

घर पर पेडीक्योर करना एक सस्ता और अच्छा तरीका है अपने पैरों की ख़ूबसूरती को बढ़ाने के लिए घर पर पेडीक्योर करना बहुत ही आसान है इसकी सहायता से आप कम खर्चो में अपने पैरों को सुन्दर बना सकती है.

FAQ-

प्रश्न- हाथ पैर को गोरा करने का उपाय?

उत्तर- हाथ पैरों को गोरा करने के लिए मेनिक्योर और पेडीक्योर आसान और असरदार तरीका है.

प्रश्न- हाथो को गोरा करने के टिप्स?

उत्तर- हाथो को गोरा करने के लिए आप निम्बू का इस्तेमाल कर सकते है.

प्रश्न- हाथों का कालापन कैसे दूर करे?

उत्तर- हाथो का कालापन दूर करने के लिए निम्बू और ग्लिसरीन बहुत ही फायदेमंद होती है ये काले हाथ पैरों को कुछ ही दिनों में गोरा बना सकते है.

प्रश्न- हाथों को सुंदर कैसे बनाये?

उत्तर- हाथो को सुन्दर बनाने के लिए नारियल तेल से अच्छी तरह से मसाज करे.

Question- Do pedicure at home?

Answer- Yes we can do pedicure at home easily with natural home remedies.

Question- How to do pedicure and manicure at home?

Answer- Soak your feet and scrub both the feet focusing on the rougher areas.

Question- Feet whitening pedicure at home?

Answer- Take some warm water in a bucket and add ½ cup apple cider vinegar or Lemon juice and baking soda mix them and soak your feet in this mixture for 10 to 15 minutes.