घर पर पार्लर जैसा हेयर स्पा कैसे करे How to do Hair Spa at home

सैलून जैसा हेयर स्पा घर पर कैसे करें Hair Spa Tips for Shiny and Long Hair-

Hair Spa Tips हम सभी लोग खुद को फ़ीट और खूबसूरत रखने के लिए मेकअप के साथ ही अपने बालों को भी समय समय पर कटिंग या फिर हेयर स्पा करते है. 

Hair Spa Tipsआजकल बालों को कटिंग से लेकर हेयर स्पा हम सभी की लाइफ का एक हिस्सा बन चूका है. हेयर स्पा करने से बाल सिल्की, सॉफ्ट और शाइनी हो जाते है परन्तु इसके केमिकल युक्त प्रॉड्क्ट्स बालों को फायदे से ज्यादा नुकसान पहुंचाते है. और उन्हें रूखा बना देते है। ऐसे में पार्लर जाकर कोई मंहगा हेयर स्पा करवाने से काफी बेहतर है कि आप घर पर आसानी से स्पा करें. ऐसा करने से ना ही आपके ज्यादा पैसे खर्च होंगे और ना ही बालों के रूखेपन, दोमुहे बाल और बाल टूटने की समस्या का सामना करना पड़ेगा. आज  हम आपको हेयर स्पा के 4 ऐसे स्टेप बताने जा रहे है जिनकी मदद से आप घर बैठे ही बिना किसी परेशानी के हेयर स्पा कर सकते है.

स्टेप Step 1 Hair Spa

सबसे पहले आप अपने बालों की ऑलिव, नारियल या फिर बादाम के तेल से अच्छे से मालिश करें। मसाज करने के बाद बालों को आधें घंटे के लिए छोड़ दें। आप चाहे तो रात को सोने से पहले भी बालों में मसाज कर सकते हैं।

स्टेप Step 2 Hair Spa-

अब थोड़े से गुनगुने पानी में कपड़ा या फिर टॉवेल भिगाकर नचोड़ लें।और अब  इस टॉवल को बालों में लपेट लें। ऐसा करने से बालों की जड़ों के बंद पोर्स खुल जाते है।

इसे भी पढ़े – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

स्टेप Step 3 Hair Spa Tips-

अब आप नैचुरल या माइल्ड शैम्पू से बालों को अच्छी तरह धों लें। लेकिन ध्यान रखें कि बालों को धोने के लिए ठंडे पानी का प्रयोग करें। क्योकि गर्म पानी बालों की जड़ों को नुकसान पहुंचाता है। इसलिए कोशिश करें कि ठंडे पानी से ही सिर धोएं।

स्टेप Step 4 Hair Spa Easy Way-

अब 1 केला, 2 चम्मच शहद और 2 चम्मच ऑलिव ऑयल को अच्छी तरह मिक्स करके अपने बालों में लगाए और आधे धंटे बाद माइल्ड शैम्पू से सिर को धो लें।

दोस्तों यह 4 ऐसे स्टेप है जिन्हे आप बिना किसी परेशानी के घर में आसानी से इस्तेमाल कर सकते है और बिना किसी खर्च के अपने बालों को मुलायम, घने और मजबूत बना सकते है.

FAQ

प्रश्न- घर पर कैसे करे हेयर स्पा?

उत्तर- घर पर हेयर स्पा करने से पहले आयल मसाज करे.

Question- How to do Hair Spa at home?

Answer- Do the oil massage before Hair Spa at home.

प्रश्न- हेयर स्पा क्या होता है?

उत्तर- हेयर स्पा से बालों को नमी मिलती है.

Question- What is hair spa?

Answer- Hair spa gives moisture to you hair.

प्रश्न- हेयर स्पा के क्या फायदे है?

उत्तर- हेयर स्पा से बालों को पोषण मिलता है.

Question- What are the benefits of Hair Spa?

Answer- Hair spa gives nourishment from hair.

प्रश्न- बालों को सुन्दर कैसे बनाये?

उत्तर- बालों को स्पा की मदद से सुन्दर बनाया जा सकता है.

Question- How to make beautiful hair?

Answer- Hair can be made beautiful with the help of hair spa.