घर की सुख-शांति के लिए तुरन्त करें ये काम Don’t Keep These Things in Your Home

घर में नही टिकता पैसा होते हैं झगड़े तो करें बस ये काम Things You Should Never Ever Have In Your Home

हमारे शास्त्रो में सुखी जीवन जीने के कई उपाय बताये गए हैं. सभी लोगो के घरों में पूजा घर होता है. जहां व्यक्ति पूजा-पाठ आदि करता है. यदि घर का मन्दिर ठीक स्थान में ना हो तो उस घर में कभी शांति नहीं मिलती है। शास्त्रों के अनुसार घर में भगवान प्रतिमा रखने के संबंध में कई जरूरी सावधानियां बताई गई हैं।

आइये जानते हैं सुख-शांति के लिए कौन से काम करें.

शास्त्रो में बताया गया है की भगवान की कृपा पाने के लिए पूजा घर को किसी ऐसे स्थान में बनाना चाहिए जो वास्तु दोष से पूर्णतः मुक्त हो. इससे व्यक्ति का मन एकाग्र होता है जिससे व्यक्ति को उसकी पूजा का फल जल्दी ही मिल सकता है.

शास्त्रो में बताया गया है की घर के मन्दिर में भगवान की  खंडित मूर्तियां भूलकर भी नहीं राखी चाहिए. कहा जता है की घर खंडित मूर्तियां रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। जिससे घर का वातावरण कलह पूर्ण हो जाता है।

इसके अलावा घर के सदस्यों का मन अशांत रहता है और परेशानियां पैदा होती हैं। परिवार में क्लेश, पति-पत्नी के रिश्ते में तनाव भी उत्पन्न हो जाता है। साथ ही, घर में बरकत नहीं रहती यही कारण है कि पैसों की तंगी बनी रहती है। इसलिए घर में जब भी कोई मूर्ति खंडित हो जाए तो उसे घर में ना रखें।