गुलाब के रंग से जाने प्यार में इसका मतलब Rose Color Meanings

जानें गुलाब के हर रंग का अलग मतलब Different Rose Color Guide

गुलाब के रंग से जाने प्यार में इसका मतलब Rose Color Meanings गुलाब के रंग से जाने प्यार में इसका मतलब  – जैसा कि आप लोग जानते ही होंगे कि गुलाब के फूल को  प्रेम का सूचक माना जाता है. कई लोग सिर्फ लाल, सफेद और पीले रंग के गुलाब से ही अवगत होते हैं, लेकिन बता दे कि इनके आलावा भी गुलाब के कई सारे रंग होते है. सबसे खास बात यह है कि गुलाब के प्रत्येक रंग का अपना एक अलग ही महत्व होता है। आज हम आपको बताएँगे कि किस रंग के गुलाब का क्या अर्थ होता है. इसके जरिये आप किसी को भी अपनी फीलिंग्स के हिसाब से रोज गिफ्ट कर सकते है.

गुलाब के हर रंग का क्या अर्थ है Choose Right Color for Your Message  

रेड रोज का मतलब Red Rose Meaning –

लाल गुलाब प्यार का प्रतीक होता है. अकसर कपल्स अपने प्यार का इजहार लाल गुलाब के जरिये ही करते है. लाल गुलाब कई लोगो का पसंदीदा गुलाब होता है. अगर आप भी रेड रोज पसंद करते है तो आप बहुत रोमांटिक हैं। यदि आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं और उन्हें अपने प्यार का अहसास  कराना चाहते हैं तो रेड रोज जरूर भेंट करें।

पीला गुलाब  का मतलब Yellow Rose Meaning –

येलो रोज को दोस्ती का प्रतीक माना जाता है। दोस्ती की शुरुआत करने के लिए इस रंग का रोज गिफ्ट करना काफी अच्छा माना जाता है. अगर आप किसी से दोस्ती करना चाहते हैं तो उन्हें पीला गुलाब देकर दोस्ती का हाथ आगे बढ़ा सकते है.

सफेद गुलाब का मतलब White Rose Meaning –

व्हाइट रोज अथार्त सफेद गुलाब मासूमियत, और बिना शर्त के प्यार को दर्शाता है। यदि आप अपने किसी प्रियजन को सॉरी कहना चाहते हैं तो उन्हें आप वाइट रोज देकर अपनी फीलिंग को जाहिर कर सकते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

गुलाबी रोज का मतलब Pink Rose Meaning –

पिंक रोज यानी गुलाबी रोज कोमलता और नम्रता का प्रतीक माना जाता है. इस रंग का गुलाब हर नए रिश्ते की शुरुआत में दिया जाना अच्छा माना जाता है. साथ ही यदि आप किसी से पहली बार मिलने जा रहे हों तो भी आप उन्हें पिंक रोज दे सकते है.

हरा गुलाब का मतलब Green Rose Meaning –

ग्रीन रोज यानी हरा गुलाब सुख – शांति, और उपज का प्रतीक होता है। ये रोज आप अपने उस करीबी को दे सकते है जिन्हे आप उनकी लाइफ में कामयाबी की बुलंदी पर पहुंचाना चाहते हैं।

नारंगी गुलाब का मतलब Orange Rose Meaning

नारंगी गुलाब यानि ऑरेंज रोज मोह और उत्साह को दर्शाता है। इसलिए अपनी फीलिंग्स को एक्सप्रेस करने के लिए आप ये गुलाब अपने किसी करीबी को गिफ्ट कर सकते है.

ब्लू गुलाब का मतलब Blue Rose Meaning –

नीला गुलाब शांति और सौम्यता का प्रतीक होता है. यदि आप किसी को नीले रंग का गुलाब गिफ्ट करते है तो ये आपके उनके प्रति प्यार और इज्जत दिखाता है.

बैंगनी गुलाब का मतलब Purple Rose Meaning –

बैंगनी गुलाब यानि पर्पल रोज रॉयल्टी (राजशाही) प्रवृत्ति को दर्शाता है। बैंगनी गुलाब पहली नजर या आकर्षण पर प्यार का इजहार करने के लिए भी होते है। अगर आप किसी को प्यार करते हैं लेकिन उनसे कह नहीं पा रहे हैं उन्हें आप पर्पल रोज़ गिफ्ट करें वो आपकी बात अपने आप ही समझ जायेंगे.