गुरु वृश्चिक राशि में होंगे मार्गी Jupiter Transit 2019 Effect Zodiacs

मार्गी गुरु का राशियों पर असर Jupiter Entering Scorpio Effect Zodiacs

सभी 9 ग्रहो में देवताओं के गुरु बृहस्पति को धन और ज्ञान का कारक माना गया है। ज्योतिष के अनुसार 11 अगस्त रविवार के दिन देवगुरु बृहस्पति मार्गी होने जा रहे है इसी दिन पुत्रदा एकादशी का संयोग भी होगा जिस कारण यह दिन और भी अधिक प्रभावशाली व शुभ रहेगा. गुरु के वृश्चिक राशि में मार्गी होने के कारण वह सीधी और सही दिशा में चलेंगे जिस कारण कुछ राशियों के जातको पर इसका बहुत ही शुभ असर दिखाई देगा. आइये जानते है सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन को यह परिवर्तन किस तरह  प्रभवित करेगा.

मेष राशि Aries Zodiac

मेष राशि के जातकों के लिए गुरु का मार्गी होना शुभ रहेगा। इस राशि के जातक कोई नया काम शुरू कर सकते है साथ ही आपको धनलाभ भी होगा. किसी नए काम को लेकर धन निवेश बढ़ सकता है या फिर आपके खर्चो में वृद्धि होगी माता पिता का सुख प्राप्त होगा किये गए नए कार्य में आर्थिक लाभ के योग बन सकते है. बिजनेस वर्ग को मुनाफा और नौकरीपेशा जातकों को तरक्की मिलने के संकेत है।

वृष राशि Taurus Zodiac

11 अगस्त से गुरु का मार्गी होना वृष राशि वाले जातकों के लिए लाभकारी होगा. इस समय साझेदारी की योजनाओं पर कार्य कर सकेंगे. पुराने व्यापार के विस्तार और नया व्यापार शुरु करने के लिए समय शुभ रहेगा। व्यापारिक क्षेत्र और समाज ने प्रतिष्ठा बढ़ेगी साथ ही पुराने विवादों से छुटकारा मिलेगा.

मिथुन राशि Gemini Zodiac

मिथुन राशि के जातकों के लिए गुरु का मार्गी होना सामान्य फलदायी रहेगा. इस समय जरूरी खर्चे सामने आ सकते है इस समय किसी भी तरह के लेनदेन सम्भंधि कार्यो में सावधानी बरते हालांकि आपके कार्य सहजता से होंगे। कुछ जातको के जीवन में चल रही किसी भी तरह की परेशानियों का अंत होगा.

कर्क राशि Cancer Zodiac

कर्क राशि के जातकों के लिए गुरु का मार्गी होना खूब यश मान-सम्मान और प्रसिद्धि दिलाने वाला रहेगा. इस समय गुरु बृहस्पति के आशीर्वाद से भाग्य का साथ आपको मिलेगा। शिक्षा से जुड़े जातको के लिए समय शुभ है स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा आप अधिक ऊर्जा महसूस करेंगे। आय के साथ ही आपके लाभ में बढ़ोतरी होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी.

सिंह राशि Leo Zodiac

सिंह राशि के जातको के लिए गुरु का मार्गी होना रुके हुए धन के प्राप्त होने की दिशा में फायदेमंद रहेगा. कुछ छोटी-मोटी परेशानियों से आपका सामना हो सकता है लेकिन आपकी सूझ बूझ आपको इन परेशानियों से बाहर निकालने में कामयाब रहेगी. नयी योजना में धन का निवेश सोच समझकर ही करें। करियर को ध्यान में रखकर विदेश गमन के प्रयास सफल होंगे।

कन्या राशि Virgo Zodiac

कन्या राशि के लिए गुरु का मार्गी होना मिला जुला परिणाम का रहेगा. जहाँ एक तरफ तो आपका रुका हुआ धन वापस आएगा और नया काम गति पकड़ेंगे वही ये समय आपके लिए अधिक भागदौड़ का भी हो सकता है. देवगुरु बृहस्पति के प्रभाव से अचानक धन प्राप्ति के योग बनेंगे. संबंध बेहतर होंगे और धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

तुला राशि  Libra Zodiac

तुला राशि के लिए गुरु का मार्गी होना धन-संपत्ति के लिए बहुत ही शुभ होगा. आय में बढ़ोत्तरी के अच्छे योग है। करियर सही दिशा में आगे बढ़ेगा व साथ ही आपके पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। धन लाभ और पदोन्नति होने के साथ ही कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन उत्तम रहेगा।

वृश्चिक राशि Scorpio  Zodiac

वृश्चिक राशि के लिए गुरु का मार्गी होना शुभ फलदायी है. आपकी सभी परेशानियों का जल्द ही अंत होगा। लाभ के ऐसे योग बन सकते है जिससे घर की आर्थिक स्थिति मजबूत बनेंगी। पारिवारिक जीवन में ख़ुशी के पल दस्तक दे सकते है. पार्टनर के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। आपके भाग्य से लाभ की स्थिति बन सकती है।

धनु राशि Sagittarius Zodiac

धनु राशि के लिए गुरु का मार्गी होना मिला जुला रहेगा आपको इस समय अधिक मेहनत से धनलाभ होगा धार्मिक कार्यो पर आप खर्च कर सकते है. सरकारी मामलों में फैसला आपके पक्ष में हो सकता है। लम्बे समय से दिया हुआ कर्ज वापस मिलने के योग है.

मकर राशि Capricorn Zodiac

मकर राशि के लिए भी गुरु का मार्गी होना मिले जुले परिणाम लेकर आएगा कुछ अप्रत्याशित सफलताएं कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में आ सकती है लेकिन व्यर्थ की बातो पर ध्यान देने से बचे रुके हुए कार्य आप अपनी समझदारी से पूरे कर पाएंगे. किसी के द्वारा आपको सरप्राईज मिल सकता है।

कुंभ राशि Aquarius  Zodiac

गुरु का मार्गी होना कुम्भ राशि के लिए धन प्राप्ति के अच्छे अवसर लाएगा। सेहत भी अच्छी रहेगी गुरु के प्रभाव से व्यापार में लाभ और तरक्की मिलेगी। परिवार में खुशियां आएँगी साथ ही खरीद्द्दारी के योग भी बनेगे नई संपत्ति का लाभ प्राप्त हो सकता है.

राशिअनुसार जाने साल 2019 का भविष्यफल

मीन राशि Pisces Zodiac

गुरु का मार्गी होना मीन राशि के लिए बहुत ही शुभ संकेत दे रहा है  नया व्यापार शुरू हो सकता है विदेश यात्रा के योग बनेंगे स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा इसके साथ ही रुका हुआ धन मिलने की संभावना है धार्मिक कार्यो से भी इस समय आप जुड़ सकते है. आत्मविश्वास में विद्धि होगी और निवेश के लिए ये समय काफी  शुभ है.