गुरुवार को जन्मे लोग राशि भविष्यफल 2020 Thursday Born People Rashifal 2020

गुरुवार जन्मे लोग राशिफल 2020 Guruvar Ko Janme Log Rashifal 2020

आज हम आपको बताएँगे गुरुवार को जन्मे लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे गुरुवार को जन्मे लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

सबसे पहले बात करते है गुरुवार को जन्मे लोगो की लकी चीजों के बारे में –

गुरुवार को जन्मे लोगो का शुभ अंक:4

गुरुवार को जन्मे लोगो का शुभ रंग:पीला, केसरी

बुधवार को जन्मे लोगो का शुभ दिन:मंगलवार, गुरुवार

गुरुवार सप्ताह के पांचवां दिन के स्वामी देवता बृहस्‍पति माने जाते हैं। ये लोग स्वभाव से बहुत ही प्यारे इंसान होते है। ये लोग जो चीज पाना चाहते है उसे पा लेते है लेकिन अपने दम पर। जिंदगी को बहुत ही खुशनुमा अंदाज से जीने वाले ये लोग अपने जीवन में काफी तरक्की भी करते है। ये जिन्दगी के हर पल का मजा लेने की कोशिश करते हैं. इन लोगों की लाइफ में प्यार, पैसे और इज्जत की कोई कमी नहीं होती. ये अपनी लाइफ को अपने अलग ही अंदाज से जीना पसंद करते है। अपनी जिम्मेदारी निभाने में भी ये सबसे आगे खड़े रहते है। इन लोगों के चाहने वाले कई होते हैं। इन्हे बहुत ज्यादा पाने की तमन्ना नहीं होती, बल्कि छोटी-मोटी खुशियों से ये खुश रहते हैं। इस दिन जन्में लोग जीवन की मुश्किल घड़ियों में भी अपने दिमाग से काम लेते हुए ही फैसले लेते हैं। और जल्द ही कठिन परिस्थितियों से बाहर आ जाते है.  लव लाइफ की बात करें तो यह दिल के फैसले पूरी तरह से दिल पर नहीं छोड़ते। प्यार के मामलों में यह थोड़ा सोच समझकर फैसले लेते हैं जिससे इनका रिश्ता काफी लम्बे समय तक चलता है।

नौकरी एवं व्यवसाय – भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार नौकरी और व्यवसाय के मामले में साल 2020 आपके लिए जीवन में आगे बढ़ने वाला साबित होगा. नौकरीपेशा जातको को इस वर्ष प्रसन्नतादायक खबर मिलेगी। और वहीं व्यापार-व्यवसाय की स्थिति भी प्रगतिवादी रहेगी। नौकरीपेशा भी अधिकारी वर्ग का सहयोग पाएंगे। और वर्कप्लेस में प्रसंसा के पात्र बनेंगे. प्रोफेशनली दृष्टि से यह समय नए अवसर की ओर आगे बढ़ने का है. इस साल आपके कुछ नए मित्र बनेंगे। इनमें से कुछ लोगों से आपकी मित्रता ऑफिस या कार्यस्थल पर होगी। करियर में आगे बढ़ने के लिए बेहतर होगा कि इस वर्ष आप रणनीति बनाकर काम करें ताकि आगे आपको किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। कुल मिलाकर व्यक्तिगत और व्यावसायिक मामलों के लिए यह साल सफलता से भरा रहेगा।

लव लाइफ – भविष्यफल 2020

प्रेम और वैवाहिक मामलो में साल 2020 आपके लिए बहुत ही सुखद रहनेवाला है। साल 2020 में प्यार और रिश्ते में आपको कुछ अच्छे परिवर्तन देखने को मिल सकते है. अगर आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं तो आप इस साल अपने इस प्यार के रिश्ते को विवाह के बंधन में परिवर्तित कर सकते हैं। और वहीं वे लोग जिनकी शादी होने में कोई परेशानी या देरी हो रही है उनकी भी परेशानी इस वर्ष समाप्त होने की संभावना है. यह साल वैवाहिक जिंदगी के लिए भी यादगार रहनेवाला है। कुछ लोगों को संतान की तरफ से खुशी प्राप्त होगी। जो लोग अभी सिंगल है उन्हें अपनी लाइफ में प्यार मिल सकता है लेकिन इसमें थोड़ा समय जरूर लग भी सकता है.

आर्थिक स्थिति- भविष्यफल 2020

वार्षिक राशिफल 2020 के अनुसार आपका आर्थिक जीवन इस वर्ष बेहतर रहने की पूरी उम्मीद है। साल के मध्यम भाग में आपको आय के नये स्रोत भी मिल सकते हैं. नौकरी पेशा लोगो की आय में वृद्धि की अपार संभावना है. जिससे आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा मजबूत होगी. व्यापार से सम्बंधित धन से जुड़े मामलों में आपको सोच-समझकर कदम बढ़ाना होगा। अगर आपको किसी का उधार चुकाना है तो वो भी आप इस वर्ष की शुरुआत में चुका सकते हैं. इस वर्ष ना सिर्फ आप धन कमाने में सफल होंगे बल्कि धन संचय कर पाने में भी सक्षम होंगे, हालांकि इस आपको अपने खर्चो पर भी ध्यान देना होगा. इस साल अगर आप अच्छा बजट प्लान बनाकर चलें और आवश्यकता के अनुसार ही पैसा खर्च करें तो आप पैसों के मामले में पूरे साल बेफिक्र रहेंगे. कुल मिलाकर साल 2020 आर्थिक मामलों में आपको मनचाहे परिणाम देने वाला साबित होगा.

शिक्षा – भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार यह साल छात्रों के लिए बढ़िया रहेगा. साल के शुरुआती भाग में छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक पाने के लिए कड़ी मेहनत और अधिक प्रयास करने होंगे। अप्रैल के बाद का समय शिक्षा के लिए अनुकूल साबित हो सकता है इस समय परिस्थितियां बेहतर रहेंगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिल सकती है। इस साल शिक्षा के लिए परिस्थितियाँ बेहतर रहेंगी और छात्र भी जमकर मेहनत करेंगे जिससे अच्छे परिणाम मिलेंगे। पढ़ाई में मन को स्थित बनाए रखने के लिए योग व ध्यान लगाएं। इंजीनियरिंग एवं चिकित्सा के क्षेत्र में जाने वाले छात्रों के लिए यह साल कुछ ख़ास रहने वाला है इसलिए जमकर मेहनत करें। और अपने लक्ष्य पर फोकस करें. कुल मिलाकर छात्र वर्ग के लिए साल 2020 उन्नतिदायक रहेगा.

पारिवारिक जीवन – भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार पारिवारिक मामलो में यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा. पारिवारिक सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी और परिजनों में प्रेम-सद्भाव भी देखने को मिलेगा। परिजनों के साथ रमणीक और धार्मिक स्थलों की यात्रा के योग भी बन रहे हैं. पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी और परिवार में कोई मांगलिक कार्य भी संपन्न हो सकता है। इस पूरे समय के दौरान ना केवल आप उत्साह से भरे रहेंगे बल्कि आपकी मान-प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। कुल मिलाकर इस साल पारिवारिक समय आनंदमय व्यतीत होगा।

स्वास्थ्य – भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ्य की अतिरिक्त देखभाल करने की जरुरत है। स्वस्थ रहने के लिए संतुलित भोजन करें और अधिक मसालेदार भोजन से बचे. व्यस्त दिनचर्या में भी खुद को समय देना ना भूले. मौसम परिवर्तन हेतु अपनी सेहत पर विशेष ध्यान दे. अच्छी जीवनशैली को अपनाये और बाहर के तले – भुने खाने को ज्यादा से ज्यादा अवॉयड करें. कुल मिलाकर हेल्थ के मामले में ये साल आपको अच्छे परिणाम देने वाला सिद्ध होगा.