क्यों कुछ लोग बिना मेहनत के भी धनवान और भाग्यशाली होते हैं Money and Wealth Line In Palmistry

बिना मेहनत के भी क्यों कुछ लोग होते हैं धनवान Signs of Wealth and Money in Palmistry

सभी लोगो के हाथो में अनेक प्रकार की रेखाएं होती है. हमारी हथेली में बनी हर रेखा हमारे भविष्य और वर्तमान के बारे में कुछ ना कुछ कहती है. इन रेखाओ को देखकर हम अपने भविष्य में होने वाली कई घटनाओ का अनुमान लगा सकते हैं. अपने देखा होगा कई लोगो की हथेली में कुछ ऐसे चिन्ह बने होते हैं जो व्यक्ति के भाग्यशाली होने की अोर संकेत करते हैं.

कहा जाता है की जिन लोगो के हाथो में कुछ ख़ास चिन्ह पाए जाते हैं उन लोगो को जीवन में अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ती तथा उनके जीवन में बिना मेहनत के भी उन्नति और सुख-समृद्धि बनी रहती है.

त्रिशूल का च‌िन्ह भाग्य रेखा पर

समुद्रशास्त्र में बताया गया है की कई लोगो के हाथो में त्रिशूल का च‌िन्ह होता है जो भगवान विषय का प्रतीक माना जाता है अगर यह चिन्ह किसी व्यक्ति के हाथ में भाग्य रेखा पर दीखता है तो वह व्यक्ति बहुत ही किस्मत वाला होता है तथा उसे जीवन में हर सुख की प्राप्ति होती है.

गुरु पर्वत के समीप त्रिशूल का निशान

जिन व्यक्ति के हाथ की हृदय रेखा के स‌िरे पर गुरु पर्वत के पास त्र‌िशूल का चिन्ह बना होता है ऐसे व्यक्ति को समाज में बहुत ही मान-सम्मान मिलता है तथा व व्यक्ति बहुत ही प्रतिभावान बनता है.

सूर्य रेखा पर त्र‌िशूल का निशान

जिन लोगो के सूर्य रेखा पर त्र‌िशूल का निशान होते है वे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं कहा जाता है की यदि ऐसे जातक सरकारी क्षेत्र में काफी लाभ हासिल करते हैं तथा उच्च पद-प्रत‌िष्ठा की प्राप्ति होती है. यदि इस चिन्ह में अन्य रेखा आ जाए तो इसका कभी-कभी विपरीत परिणाम भी हो सकता है.

हाथ की दस उंगल‌ियों में चक्र का चिन्ह

कई लोगो के हाथ दस उंगल‌ियों में चक्र का चिन्ह होता है कहा जाता है की ऐसे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. कहा जाता है की इन लोगो को ऐसे व्यक्ति को राजयोग की प्राप्ति होती है तथा उस व्यक्ति को जीवन के सभी सुखों की प्राप्ति होती है.

हथेली में मछली का चिन्ह

कई लोगो के हाथो में मछली का चिन्ह बना होता है वे लोग भी बहुत किस्मत वाले होते हैं. कहा जाता है की यह बहुत ही शुभ होता है. जिस व्यक्ति के हाथ में मछली का चिन्ह जीवन रेखा या भाग्य रेखा पर हो तो वह व्यक्ति भाग्यशाली होता है तथा इस निशान का होना दीर्घायु का प्रतीक माना जाता है.

हाथ में कमल का चिन्ह

जिन लोगो के हाथो में कमल के फूल का चिन्ह होता है वे लोग बही बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. यदि यह चिन्ह भाग्य रेखा, शन‌ि पर्वत, गुरु पर्वत, जीवन रेखा, शुक्र पर्वत पर हो तो ऐसे व्यक्ति किसी गरीब परिवार में जन्म लेते हैं लेकिन अपनी मेहनत के बल पर अपार धन सम्प्पति के मालिक बनते हैं तथा जीवन के सभी सुखों को प्राप्त करते हैं.

हथेली में शंख का निशान

जिन लोगों के हाथो की उंगलियो में शंख के निशान होते हैं ऐसे जातक बहुत ही किस्मत वाले होते हैं. कहा जाता है की ये लोग समुद्र पर की यात्राएं करते हैं तथा इन्हें विदेश यात्रा से भी काफी लाभ होता है तथा ये लोग धार्मिक विचारों वाले होते हैं.

हथेली मे स्टार का साइन बनना

जब किसी रेखा के अंतिम सिरे पर स्टार का साइन बनता है तब ऐसा माना जाता है कि उस रेखा का प्रभाव बहुत अधिक बढ़ जाता है. ऐसे लोगो के मान सम्मान मे वृद्धि होती है और धन कि प्राप्ति होती है.

हथेली मे त्रिकोण का साइन

यदि किसी के हथेली मे त्रिकोण का चिन्ह बनता है तो ये बहुत ही शुभ फल देने वाला माना जाता है हस्तरेखाशास्त्र द्वारा यदि आपके हाथ मे ये साइन है तो आप अपनी लाइफ बड़े ही मजे से व्ययतीत कर सकेंगे ये चिन्ह आपको सभी परेशानियों से बचा लेता है.

हथेली मे वर्गाकार रेखा का साइन

अगर हथेली मे वर्गाकार अर्थात स्क्वायर का साइन बनता है तो इसका मतलब है कि यह साइन आपका रक्षा कवच है. ये साइन आपको हर परिस्थिति के अनुसार ढालने मे मदद करता है. अगर यह चिन्ह गुरू पर्वत पर हो तो ये आपके सपने को आसमान की बुलंदियों तक छूने मे मदद करता है.

हथेली मे स्वास्तिक का निशान

हथेली मे स्वास्तिक का निशान भी शुभ फलदायक माना गया है जिनकी हथेली पर भी यह निशान होता है वे लोग बड़े ही भाग्यशाली होते है. ऐसे लोगो को समाज मे बहुत प्रतिष्ठा मिलती है.