क्या होता है जब बिल्ली काट देती है इंसान का रास्ता Cat Crossing Road Meaning

बिल्ली के रास्ता काटने का मतलब A Cat Crossing Your Path Meaning

वैसे तो हमारा देश कई उचे शिखरों को भी पर कर चुका है लेकिन कुछ प्राचीन मान्यता अभी भी हमारे समाज में कायम हैं. जिनको कुछ लोगो द्वारा अभी भी माना जाता है. ऐसी कई मान्यताये हैं जैसे किसी काम से जाने से पहले किसी का छींकना या बिल्लियों का रास्ता काटना, आदि ये कुछ घटनाएं है जिनका होना शुभ-अशुभ माना जाता है।

आज हम आपको बतायेंगे की जब आप रस्ते में जा रहे होते हैं और अचानक से बिल्ली आकर आपका रास्ता काट दे तो इसका मतलब क्या होता है क्या यह शुभ है या अशुभ ?

राहु को एक अशुभ ग्रह माना जाता है तथा राहु की सवारी बिल्ला है. इसलिए कहा जाता है की राहु अगर किसी व्यक्ति की कुंठली में ठीक नहीं हो तो वह हमेशा परेशानियों से घिरा रहता है।

इसलिए ऐसा माना जाता है कि अगर बिल्ली रास्ता काट जाए तो आपको सफर में चोट लगने या कुछ नुकसान होने की संभावना रहती है। इसके अलावा यह भी कहा जाता है की बिल्ली को किसी बुरी घटना के होने का आभास पहले ही हो जाता है.

हिन्दू धर्म के अनुसार कहा जाता है की बिल्ली का दिखाना शुभ नहीं माना जाता लेकिन कई ऐसी देश या स्थान हैं जहां पर अधिकतर बिल्लिया पाली जाती हैं या बिल्लियों को काफी लकी माना जाता है जी है यही सच है काली बिल्ली को जापान में लक्की माना जाता है वही उत्तरी अमेरिका में दुनिया में सबसे ज्यादा बिल्लियां पाली जाती हैं।

हिन्दू धर्म में अक्सर यह देखा जाता है की बिल्ली के रास्ता काट जाने के बाद रास्ते से गुजरने में लोग कतराते हैं लेकिन यदि उसी रास्ते पर कोई दूसरा इंसान गुजर जाता है, लेकिन उसके साथ कोई बुरा परिणाम नहीं होता है, ऐसा क्यों होता है तथा बिल्ली के रास्ता काटना का क्या फल होगा? यह इस बात पर निर्भर करता है कि बिल्ली ने रास्ता किस तरफ से काटा है? दाएं तरफ से या बाएं तरफ से।

शकुन शास्त्र में बताया गया है की बिल्ली का बाएं तरफ से रास्ता काटना अशुभ नहीं होता है।जबकि दाई तरफ से रास्ता काटना अशुभ माना जाता है। यदि बिल्ली दाई ओर से रास्ता काटकर गई है। तब शायद हो सकता है की सामने से आने वाले व्यक्ति के लिए वो बाई ओर हो जाएगा। इसलिए सामने से आने वाले व्यक्ति के लिए उस रास्ते पर से होकर गुजरने से कोई बुरा परिणाम नहीं होता है. शकुन शास्त्र के अनुसार जब भी बिल्ली दाई ओर से रास्ता काटे तो सामने की ओर से किसी के गुजरने का इंतजार करना चाहिए ना कि अपने दाएं या बाएं ओर से.

इसके अलावा बिल्ली व्यक्ति का रास्ता काटती है जिससे व्यक्ति को सचेत रहने का संकेत मिलता है. इसलिए जब भी बिल्ली आपका रास्ता काटे तो कुछ देर वही पर रुक जाए उसके बाद ही आगे बढ़े.