क्या कहती है हथेली की विवाह रेखा Marriage Line In Hand Palmistry

हाथ की रेखा से जाने वैवाहिक जीवन Married Life Know about Hand Palm Reading 

विवाह रेखाविवाह रेखा- हस्तरेखा एक ऐसा विज्ञान है जिसके द्वारा हथेली की रेखाओं का अध्ययन कर व्यक्ति के भाग्य, सुख समृद्धि, जीवन, स्वास्थ्य और वैवाहिक जीवन के बारे में जाना जा सकता है. हथेली में स्थित विवाह रेखा वो रेखा है जो व्यक्ति के आने वाले वैवाहिक जीवन के बारे में बताती है. इसे मैरिज लाइन के नाम से भी जाना जाता है आज हम इसी विवाह रेखा के बारे में जानेंगे तो चलिए जानते है क्या कहती है आपकी विवाह रेखा|

विवाह रेखा हथेली में कहाँ पर होती है Where is marriage in hand palm

विवाह रेखा हथेली में सबसे छोटी ऊँगली के नीचे के हिस्से पर जिसे बुध पर्वत कहा जाता है वहां पर होती है हथेली में विवाह रेखा की संख्याये एक या इससे अधिक भी हो सकती है. कहाँ जाता है की लड़कों का दाहिना और लड़कियों का बयां हाथ देखना चाहिए.

हथेली में एक या एक से अधिक विवाह रेखा Marriage Line In Hand Astrology

हस्तरेखा विद्या अनुसार जिन लोगो की हथेली में एक या एक से अधिक विवाह रेखाएं होती है तब कहा जाता है की ऐसे लोगो को जीवन में एक या इससे अधिक बार प्यार हो सकता है या यह भी कह सकते है की इनके एक से अधिक प्रेम-प्रसंग हो सकते है. एक से अधिक रेखाएं जिस व्यक्ति के हाथ में होती है ऐसे इंसानो का प्रेम विवाह में बहुत यकीन होता है.

विवाह रेखा के अंत में त्रिशूल का साइन Know About Your Marriage Life Palmistry

हस्तरेखा अनुसार कहा जाता है जिनके हाथ में विवाह रेखा के अंत में त्रिशूल का साइन बनता है तो ऐसे व्यक्ति और उसके पार्टनर के बीच बहुत अधिक प्यार होता है ऐसे लोग अपने प्यार के लिए किसी भी हद तक जाने वाले होते है. इन्हें सुखी वैवाहिक जीवन की प्राप्ति होती है.

विवाह रेखा लम्बी और सूर्य पर्वत तक जाय Love Marriage Line in Hand

हस्तरेखा अनुसार जिन लोगो की हथेली में विवाह रेखा लम्बी और सूर्य पर्वत तक जाती है. तो ऐसी रेखा सुखी वैवाहिक जीवन के लिए बहुत अच्छा संकेत मानी जाती है. विवाह रेखा का लम्बा होना और सूर्य पर्वत तक जाना वैवाहिक जीवन में सुख समृद्धि और प्यार की ओर इशारा करता है.

विवाह रेखा कनिष्का ऊँगली और हृदय रेखा के बीच होना Palm Reading Marriage Line

जिन व्यक्तियों की हथेली में विवाह रेखा लिटिल फिंगर यानी की कनिष्का ऊँगली और ह्रदय रेखा के बीचो बीच में होती है तो कहा जाता है की ऐसे लोगो के जीवन में बाइस वर्ष के बाद विवाह के योग बनते है. ऐसी रेखा 22 वर्ष के बाद आपके लाइफ पार्टनर की तलाश जल्दी ही पूरी होने की ओर इशारा करती है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

विवाह रेखा का साफ़, गहरी और सीधा होना Marriage Love Line in Hand

हस्तरेखा ज्योतिष अनुसार जिन लोगो की हथेली में एक ही विवाह रेखा होती है और वो भी गहरी और स्पष्ट हो तब कहा ज अत है की ऐसे लोग अपने जीवन में चाहे लव मैरिज करे या फिर अरेंज मैरिज इनका वैवाहिक जीवन बहुत ही सुखी और इन्हे बेहद समझदार लाइफ पार्टनर मिलता है ये अपने जीवनसाथी पर खुद से भी ज्यादा भरोसा करने वाले होते है.