क्या कहती हैं पैरों की उँगलियाँ Foot Finger Reading Astrology in Hindi

क्या कहती हैं पैरों की उँगलियाँ आपके स्वभाव के बारे में What Your Finger Length Reveals About Your Nature –

Foot Finger Reading AstrologyFoot Finger Reading Astrology सामुद्रिक शास्त्र ज्योतिष शास्त्र का एक अभिन्न अंग है। इससे हम व्यक्ति के स्वभाव के बारे में अनुमान लगा सकते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार मनुष्य के पैर से लेकर सिर तक हर अंग के लिए विशेष प्रकार तथा लक्षण बताया गया है। 

जिस प्रकार से हम व्यक्ति के शरीर की बनावट को देखकर उसके स्वभाव व भविष्य के बारे में अनुमान लगा सकते हैं ठीक उसी प्रकार हम किसी व्यक्ति के पैरो की उंगलियो को देखकर उस व्यक्ति के स्वभाव का भी अनुमान लगा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं आपके पैरो की बनावट क्या कहती है आपके स्वभाव के बारे में।

अंगूठे का बड़ा होना Foot Finger Reading Astrology According Palmistry –

जिन लोगों के पैरोंका अंगूठा बाकि सभी अँगुलियों से बड़ा हो माना जाता है की ऐसे लोग अपने व्यवसाय में सफल होने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। लेकिन अपने हर कार्य को धैर्यपूर्वक करना पसंद करते हैं। तथा ये लोग थोड़ा आलसी किस्म के होते हैं। साथ ही कहा जाता है की ऐसे लोगों को गुस्सा बहुत कम आता है।

इसे भी पढ़ें  –

अंगूठे का छोटा होना Foot Finger Reading Astrology In Hindi –

समुद्र शास्त्र के अनुसार कहा गया है की जिन व्यक्तियों के पैरों का अंगूठा बाकि उँगलियों के मुकाबले छोटा होता है ऐसे लोग अपने भीतर कई बातें छुपाकर रखते हैं। कहा जाता है की ऐसे लोग काफी लम्बी सोच रखते हैं। परिवार के मामले में ये काफी गंभीर होते हैं। ऐसे व्यक्ति हर काम में काफी एक्टिव रहते हैं।

अंगूठे की और से दूसरी उंगली का बड़ा होना Long Finger Foot Finger Reading Astrology –

कई लोगों के पैरों में अंगूठे के पास वाली उंगली अंगूठे से अधिक बड़ी होती है और अन्य उंगलियां छोटी होती है.

माना जाता है कि ऐसे लोग हर काम को अपने तरीके से करना पसन्द करते हैं। ये लोग प्रत्येक कार्य को बहुत ही सोच-समझकर करते हैं। इसी वजह से ऐसे लोग अन्य लोगों के बीच अपनी एक विशेष पहचान बना लेते हैं। इनका बोलने का तरीका औरों से काफी अलग होता है तथा ऐसे लोग घर परिवार में हमेशा खुशी का माहौल बनाये रखते हैं। प्यार के मामले में ऐसे लोगों की सोच काफी सकारात्मक होती है।

अंगूठे की और से तीसरी उंगली का बड़ा होना Middle Finger Palmology Foot Finger Reading Astrology-

कहा जाता है की जिन लोगों के पैर के अंगूठे की ओर से तीसरी उंगली बाकी उंगलियों से हो। ऐसे लोग बहुत ही परिश्रमी होते हैं इस टाइप के व्यक्ति प्यार के मामले में काफी गंभीर होते हैं। अपने प्रेमी को कभी दुखी नहीं देख सकते। धन धान्य के मामले में ये काफी संपन्न होते हैं।

पैर के बीच की उंगली का छोटा होना Short Middle Finger Foot Finger Reading Astrology-

समुद्रशास्त्र में कहा गया है कि जिन लोगों के पैर की ठीक बीच की उंगली शेष उंगलियों से छोटी होती है ऐसे लोग कलात्मक विचारक होते हैं तथा अपनी हर जिम्मेदारी को काफी स्मार्ट और बेहतर तरीके से सुलझा लेते हैं। ये लोग हर काम को पूरी इमानदारी तथा जिम्मेदारी के साथ निभाते हैं। ऐसे लोग प्यार हो या दोस्ती का रिश्ता हर रिश्ते को पूरी ईमानदारी के साथ निभाते हैं तथा उन्हें कभी दुखी और निराश नहीं देख सकते।

अंगूठे की और से चौथी उंगली का बड़ा होना Foot Finger Reading Astrology Samudrashstra –

जिन व्यक्तियों के पैर की चौथी उंगली बाकी उँगलियों से बड़ी होती है कहा जाता है कि ऐसे लोग अपने परिवार से बहुत अधिक प्रेम करने वाले होते हैं तथा ये लोग किसी के सच्चे प्रेम के लिए कुछ भी कर सकते हैं। जिन लोगों से ये जुड़े होते हैं उन्हें ये कभी दुखी नहीं देख सकते हैं।

पैर के अंगूठे की और से चौथी उंगली का छोटा होना Foot Finger Reading Astrology Palmistry Tips –

जिन लोगों के पैर की चौथी उंगली अन्य सभी उंगलियों से छोटी हो माना गया है कि वे लोग पारिवारिक स्थिति की तरफ विशेष ध्यान नहीं देते। माना जाता है की ऐसे लोग अपनी परेशानियों से दूर भागने की कोशिश करते हैं.

लेकिन इन लोगो की एक अच्छी आदत यह है की ये लोग समय आने पर सभी सहायता करते हैं प्यार के मामले में ये लोग थोड़ा शर्मीले किस्म के होते हैं।

पैर की उँगलियों का सही आकार में होना Right Shape Of Foot Finger Reading Astrology-

जिन लोगों के पैरों की उँगलियों का आकर सही तथा एक समान होता है वे लोग व्यवहारिक व्यक्तित्व वाले माने जाते हैं। ये लोग एक अच्छे दोस्त, एक अच्छे प्रेमी साबित होते हैं तथा अपने कार्यक्षेत्र में भी अच्छे कर्मचारी साबित होते हैं।

अंगूठा और उसके पास की दो उँगलियों का समान होना Thumb Foot Finger Reading Astrology-

जिस व्यक्ति के पैर का अंगूठा और उसके पास की दो उंगलियां एक समान होती हैं लेकिन अन्य उंगलिया छोटी हैं माना जाता है की वे लोग बहुत ही मेहनती होते हैं तथा अपने मेहनत के आधार पर किसी भी मुकाम को हासिल करने में सक्षम होते हैं। तथा ये लोग अपने प्रेमी तथा अपने परिवार की तरफ भी विशेष ध्यान देते हैं।  ये लोग हर प्रकार की  जिम्मेदारियों को सही प्रकार से निभाने वाले होते हैं।

पैर की उंगलियां अंगूठे से घटते क्रम में होना Foot Finger Reading Astrology –

जिन लोगो की पैरों की अंगुलिया अंगूठे से घटते क्रम में होती हैं कहा गया है की ऐसे लोग अपनी बात को ही ऊपर रखते हैं। तथा अपने अधिकार को पाने के लिए हर एक कोशिश करते हैं। लेकिन इन लोगो की एक खास बात यह होती है की ये लोग दुसरो के प्रति कोई गलत भाव नहीं रखते तथा दुसरो की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। इसके अलावा इनका स्वभाव कभी-कभी थोड़ा क्रोधी किस्म का हो जाता है।