क्या आप जानते हैं आपके कान भी खोलते हैं आपके राज Know your Future through Ear

जाने अपने कानो की बनावट से अपना व्यवहार What Your Ear Shape Says About Your Future

सामुद्रिक शस्त्र द्वारा हमें आपने जीवन में होने वाली कई घटनाओ का आभास हो जाता है. यह भविष्य जानने का एक ऐसा माध्यम है जो बहुत ही सरल तथा आसान है. आपने देखा होगा की हर व्यक्ति के कान की बनावट अलग-अलग प्रकार की होती है. हमारे कानो की बनावट भी हमारे भविष्य व व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताती है. हम किसी व्यक्ति के कान का आकर तथा उसकी बनावट को देखकर उसके स्वभाव के बारे में आसानी से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

छोटे कान (Small Ear)

कहा जाता है की जिन लोगो के कान छोटे हैं वे लोग धन के मामले में थोड़ा कमजोर होते हैं तथा थोड़ा कंजूस किस्म के होते हैं. लेकिन इन लोगो की एक अच्छी आदत यह होती है की ये लोग विश्वास के काबिल होते हैं जिससे हर कोई व्यक्ति इनपर विश्वास कर लेता है. अपनी इसी आदत के कारण इन लोगो को समाज में काफी मान-सम्मान मिलता है तथा अपनी मेहनत के बल पर ये लोग सुखी-जीवन व्यतीत करते हैं.

अधिक छोटे कान (Very Small Ear)

यदि किसी व्यक्ति के कान बहुत छोटे होते हैं ऐसे लोग भगवान पर बहुत अधिक आस्था रखने वाले होते हैं. इन लोगो का स्वभाव थोड़ा चंचल किस्म का होता है तथा ये लोग अपने जीवन में भरपूर आन्दद लेने वाले होते हैं. जीवन को मौज-मस्ती से जीने में काफी विश्वास रखते हैं.

लम्बे कान (Long Ear)

जिन लोगो के काम लंबे होते हैं इन लोगो के लिए कहा गया है की ये लोग काफी परिश्रमी विचारशील, कर्मठ, तथा व्यावहारिक होते हैं. ये लोग समय के बहुत ही पाबंद होते हैं. जब भी ये लोग किसी काम को करते हैं तो उसी सही ढंग से तथा सही समय पर करना पसन्द करते हैं. इन लोगो का दिमाग भी काफी तेज होता है तथा इन्हें कभी धन की भी कमी नही होती.

चौड़े कान (Wide Ear)

जिन लोगो के कान चौड़ाई सामान्य से अधिक होती है उन लोगो को अपने जीवन में सभी सुखो की प्राप्ति होती है. जहां पर इन लोगो को लगता की इस कार्य को करने से लाभ होगा तो ये लोग अवसर का पूरा फायदा उठाते है तथा जीवन में सफल होते हैं.

मोटे कान (Thick Ear)

जिन लोगो के कान बहुत अधिक मोटे होते हैं ऐसे लोग में साहस और नेतृत्व की क्षमता बहुत अधिक होती है. इन लोगो को राजनीति के क्षेत्र ने काफी सफलता मिलती है तथा अपने कार्यक्षेत्र में काफी उन्नति करने वाले होते हैं.

गजकर्ण कान ( Elephant Type Ear)

जिन लोगो के कान हाथी के कान जैसे दीखते हैं ऐसे लोगो की लंबी उम्र होती है तथा ये लोग समाज में भी बहुत मान-सम्मान पाते हैं. ये लोग बहुत ही प्रतिष्ठित और संपन्न वर्ग वाले होते हैं. ये लोग अपने परिश्रम के बल पर बहुत आगे बढ़ते हैं. जो लोग नौकरी करते हैं वे लोगो एक न एक दिन अधिकारी जरूर बनते हैं तथा व्यापारी है तो अनेक लोगो को नौकरी देने का सामर्थ्य रखने वाले होते हैं.

कानों पर बाल (Hair on Ear)

अपने देखा होगा की कई लोगो के कानों में बाल होते हैं. जिन लोगो के कानो में बाल होते हैं वे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. इन आयु भी लंबी होती है तथा अपने परिश्रम के बल पर ये लोग अपार सम्प्पति के मालिक बनते हैं.

कान कनपट्टी से जुड़ा है तो

जिन लोगो का कान उनकी कनपट्टी से जुड़ा होता है ऐसे लोग बहुत ही बुद्धिमान होते हैं ये लोग अपनी विद्या तथा बुद्धि के बल पर जीवन के अनेक सुखों को प्राप्त करते हैं तथा धन भी अर्जित करते हैं.

नीचे से गोलाई वाले कान 

जिन लोगो के कान नीचे से गोलाई वाले होते हैं ऐसे लोग बहुत ही किस्मत वाले होते हैं. ये लोग अपने जीवन में अपार धन, मान सम्मान, यश, वैभव, भोगवृत्ति तथा ऐश्वर्य एवं सुख-सुविधा को प्राप्त करते हैं तथा जीवन को मौज-मस्ती के साथ जीना पसन्द करते हैं.