कैसे होते है महीने की 6 तारीख को जन्म लेने वाले लोग Numerology tips Secrets of Your Birth date

6 तारीख को जनमें लोगो का स्वभाव Born on 6 date people

ज्योतिष शास्त्र की बहुत सी विधाओं में से एक है अंकज्योतिष जिसे अंकशास्त्र के नाम से भी जाना जाता है जिसमें अंकों का अध्ययन करके व्यक्ति के जीवन से जुडी बहुत सी बातें बताई जाती है. साल में 12 महीने और एक महीने में 1 से 31 तक तारीखें होती हैं. इन्हीं तारीखों में किसी न किसी व्यक्ति का जन्म होता है.

और उस तारीख का इंसान के जीवन में बहुत गहरा असर पड़ता है. जिसका प्रभाव व्यक्ति पर उसके पूरे जीवन भर रहता हैं. अंकशास्त्र के अनुसार इन 1 से 31 तारीख तक हर दिन का एक स्वामी ग्रह होता हैं. इस ग्रह स्वामी के अनुसार ही उस तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति की आदतें और व्यवहार बनते है.

6 तारीख को जनमें लोगो के लिए लकी चीजे Lucky things

लकी नंबर- 6

लकी कलर- लाल और गुलाबी

लकी वार- मंगलवार गुरुवार और शुक्रवार

लकी स्टोन- हीरा

महीने की 6 तारीख को जनमें लोगो का स्वभाव nature of all people born on 6 date

6 अंक का स्वामी गृह शुक्र है और शुक्र ग्रह मे चुम्बकीय गुण होते हैं जिस कारण इस दिन जन्म लेने वाले जातकों में दूसरे व्यक्तियों को अपनी ओर आकर्षित करने की बेहतरीन क्षमता होती है. ये लोग नए दोस्त बनाने में विश्वास करते है और कोई भी कार्य शुरू करने से पहले ये प्लानिंग करना उचित समझते है. ये लोग जिद्दी स्वभाव के होते है जिस कारण ये किसी भी काम को पूरा करके ही छोड़ने वाले होते है. अभी-कभी इनका ये जिद्दी स्वभाव इनके लिए फायदेमंद भी साबित होता है.

महीने की 6 तारीख को जनमें लोगो का करियर Career of all people born on 6 date

महीने की 6 तारीख को जनमें लोगो का सम्बन्ध शुक्र गृह से है इसीलिए ये लोग फिल्म, मीडिया, चिकित्सा, रसायन, आभूषण, और सौंदर्य के क्षेत्र में बहुत अधिक तरक्की करते है.ऐसे लोग बहुत अधिक क्रिएटिव होते है. ये अपने करियर में अछि सफलता प्राप्त करते है.

महीने की 6 तारीख को जनमें लोगो के प्यार के मामले में विचार Love relation all people born on 6  date

जो लोग 6 तारीख को जन्म लेते हैं कहा जाता है की ये लोग प्यार में बहुत अधिक विश्वास करने वाले होते है. 6  तारीख को जनमें लोग प्यार के मामले में बहुत लकी होते है इनका नेचर काफी रोमांटिक किस्म का होता है.शुक्र से प्रभावित होने के कारण ये लोग ये अपने पार्टनर को खुश करने के लिए हर संभव कोशिश करते है.जिनकी बर्थ डेट 6 है ऐसे लोग अपने पार्टनर से बहुत प्यार करने वाले और उन्हें हर ख़ुशी देने में विश्वास करने वाले होते है.