कैसा हो दुल्हन का मेकअप किट How does bridal make-up kit

ब्राइडल मेकअप किट Make up kit for bridal

%e0%a4%ac%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%87%e0%a4%a1%e0%a4%b2-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%95%e0%a4%85%e0%a4%aa-%e0%a4%95%e0%a4%bf%e0%a4%9f-make-up-kit-for-bridal-upcharnuskheनई-नई दुल्‍हन के लिए मेकअप करना बहुत जरूरी होता है नई-नई शादी के बाद हर किसी की नजर बस उसी पर होती है ऐसे स्थिति में हर लड़की चाहेगी कि वह अपनी शादी में सबसे सुन्दर दिखे ताकि हर किसी कि नजर बस उसी पर टिक जाए. सुन्दर दिखने के लिए दुल्हन के पास एक प्रफैक्‍ट मेकअप किट होना जरूरी है और उस किट में कुछ अच्छे ब्रांड के प्रॉडक्‍टस का होना भी बहुत जरूरी है.

वैसे तो हर लड़की या महिला अपने चेहरे के अनुसार मेकअप और प्रोडक्ट यूज़ करती है. कोई बहुत डार्क मेकअप करती है और कोई हल्का मेकअप पसंद करती है  एक दुल्‍हन के मेकअप किट में कौन-कौन से मेकअप प्रॉडक्‍टस होने चाहिए यह जानकारी होना बहुत जरूरी है.

दुल्हन के मेकअप किट इस्तेमाल होने वाली कुछ जरूरी चीजे some important things used to Bridal Makeup kit

शादी का दिन हर लड़की के लिए ख़ास होता है शादी एक लड़की कि जिंदगी का सबसे अहम् फैसला होती है और इस दी हर लड़की खूबसूरत दिखना चाहती है खूबसूरत दिखने के लिए उसके मेकअप किट में कुछ जरूरी चीजो का होना बहुत जरूरी है.

दुल्हन का मेकअप किट Makeup kit for bridal 

मेकअप किट तैयार करने के लिए सबसे पहले एक सुंदर और किफायती मेकअप किट खरीदें, जिसमें आप अपने मेकअप का सारा सामान रख सके. दुल्हन का मेकअप किट तैयार करने से पहले बढ़िया सा मजबूत मेकअप किट या बॉक्स खरीद ले. मेकअप किट ऐसा होना चाहिए जिसमें मेकअप का सारा सामान आसानी से आ जाए.

दुल्हन के मेकअप के लिए फेस प्राइमर Face primer for bridal makeup

यह एक ऐसा प्रोडक्ट है जो पूरे मेकअप का बहुत ही जरूरी हिस्सा होता है मेकअप को लंबे समय तक रखने के लिए प्राइमर बहुत ही जरूरी होता है. प्राइमर दुल्हन की स्किन के टोन को हल्का करता है.

दुल्हन के मेकअप के लिए फाउंडेशन कम कंसीलर पाउडर Foundation consiler powder for bridal make up 

यह ऐसा पाउडर है जो स्किन को इवन टोन प्रदान करता है ये त्‍वचा को सॉफ्ट और मखमली बनाने में मदद करता है फाउंडेशन कम कंसीलर पाउडर को लगाने से चेहरे के दाग धब्बे छुपाये जा सकते है. इससे मेकअप को फ्रेश टच भी मिलता है.  

दुल्हन के चेहरे के लिए ब्लश Blush for bridal makeup

चीकबोन्स को बेहतर ढंग से डिफाइन करने का यह बहुत ही अच्छा तरीका है. ब्राइडल का मेकअप करने में ब्लश का इस्तेमाल किया ही जाता है चेहरे को बेहतर लुक देने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है कम से कम एक मैट और एक शिम्मेरी ब्लश खरीदें क्योंकि ये आपके काम्प्लेक्स को प्राकर्तिक ग्लो देता है.

दुल्हन की आँखों के लिए आईलाइनर  Eye liner for bridal makeup 

आईलाइनर  के बिना हर दुल्हन का मेकअप अधूरा लगता है आईलाइनर आँखों को सुन्दर बनाने के लिए बहुत जरूरी होता है दुल्हन के मेकअप किट में बेसिक ब्लैक व ब्राउन रंग के लाइनर होने ही चाहये.  ड्रमैटिक लुक के लिए आप ग्रीन, ब्लू आदि रंग के आईलाइनर भी चुन सकती है. यदि आप लिक्विड  लाइनर इस्तेमाल नहीं करना चाहती है तो आप जेल लाइनर इस्तेमाल कर सकती है इस बात का ध्यान रखे कि लाइनर वॉटर प्रूफ ही होना चाहिए.   

दुल्हन की आँखों के लिए काजल Kaajal for bridal makeup 

ब्राइडल मेकअप किट में काजल का होना भी जरूरी है  दुल्हन के मेकअप किट में बैक ब्लैक या ब्राउन रंग की काजल पेंसिल होनी चाहिए. काजल से आँखों को सुन्दर बनाया जा सकता है.

दुल्हन की आँखों के लिए मस्कारा Mascara for bridal makeup

आँखों को खूबसूरत बनाने के लिए मस्कारा का इस्तेमाल किया जाता है. मस्कारा के बिना दुल्हन की आँखे सूनी लगती है इसके बिना एक दुल्हन का मेकअप अधूरा लगता है. शादी का मेकअप करते समय वॉटर प्रूफ मस्कारा खरीदना चाहिए.

दुल्हन के होंठो के लिए लिप लाइनर Lip liner for bridal makeup 

ब्राइडल मेकअप किट में लिप लाइनर भी रखना चाहिए लिप लाइनर की मदद से होंठों के शेप को सुन्दर बनाया जा सकता है. दुल्हन के मेकअप किट में कम से कम एक न्यूट्रल शेड का लिप लाइनर जरूर होना चाहिए.

दुल्हन के होंठो के लिए लिपस्टिक Lipstick for bridal makeup 

लिपस्टिक के बिना दुल्हन का मेकअप अधूरा है दुल्हन के लिपस्टिक कलेक्शन में लाइट और ब्राइट दोनों तरह के शेड्स रखने चाहिए. दुल्हन के लिए उनकी शादी के जोड़े से मैच करते हुए लिपस्टिक के कलर अवश्य रखने चाहिए.

दुल्हन के लिए नेल पेंट Nail paint for bridal nails

दुल्हन के मेकअप किट में अपनी वेडिंग ड्रेस से मैच करते हुए एक या दो रंग के नैलपैंट ज़रूर होने चाहिए और एक ट्रांसपेरेंट नेल पेंट भी रखना चाहिए  जो टॉप कोट की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है.

दुल्हन के लिए पर्फ्यूम Perfume for bridal 

ब्राइडल मेकअप किट में एक अच्छे ब्रांड की परफ्यूम भी रखनी चाहिए जिसे शादी के ख़ास दिन और उसके बाद के खास मौको आप यूज़ कर सके.

दुल्हन के लिए मेकअप रिमूवर Makeup remover for bridal makeup

दुल्हन के मेकअप किट में कोई भी अच्‍छी कं‍पनी या ब्रांड का मेकअप रिमूवर जरूर होना चाहिए ताकि रात को सोने से पहले आप अपना मेकअप रिमूव करके सोये रात को मेकअप को रिमूव करके सोने से आपकी स्किन कभी खराब नहीं होगी.