कुम्भ राशि 2020 सबसे बड़ी खुशखबरी Kumbh Rashi Aquarius Horoscope 2020

कुम्भ राशि 2020 साल की 5 बड़ी खुशखबरी Aquarius Horoscope 2020

कुम्भ राशिकुम्भ राशि- वैदिक ज्योतिष अनुसार संपूर्ण राशिचक्र को कुल 12 राशियों में बांटा गया है और व्यक्ति का जन्म किसी न किसी राशि के अंतर्गत ही होता है इन 12 राशियों के स्वामी ग्रह भी अलग अलग होते है जिसके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और उसके आने वाले कल के बारे में अनुमान लगाया जाता है. आज इस वीडियो में हम आपको कुम्भ राशि के लोगो के स्वभाव और साल 2020 में इस राशि के जातको के लिए करियर, आर्थिक स्तिथि, प्रेम जीवन, शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में क्या है बड़ी खुशखबरी इस बारे में बात करेंगे.

कुम्भ राशि के लोगो का स्वभाव Aquarius Horoscope 2020

कुम्भ राशि के जातक मानवीय गुणो से भरपूर होते हैं। ये अपने विचारो पर चलने वालो में से एक होते है. दुसरे लोग इनसे बहुत जल्दी आकर्षित हो जाते है वैसे तो ये स्वभाव से बड़े शर्मीले किस्म के होते है लेकिन इनकी मित्रता का दायरा काफी बड़ा होता है। कुंभ राशि के जातक मानव जाति के प्रति प्यार और समाज को बेहतर बनाने की कामना के चलते कुछ भी कर गुजरने का जज्बा रखते हैं। ये बहुत अधिक क्रिएटिव होते है जिस कारण हर वक़्त किसी न किसी काम में लगे रहते है. ये स्वतंत्र जीवन जीने की तमन्ना रखते है. कुंभ राशि में जन्मे जातक स्मार्ट होने के साथ  ही बेहद इंटेलिजेंट भी होते है. बहार से भले ही ये कठोर नजर आये लेकिन इनका दिल बहुत सॉफ्ट होता है.

कुंभ राशि साल 2020 आपके लिए नौकरी में स्थानांतरण के मजबूत योग बना रहा है कार्यस्थल में भी आपको शानदार अवसरों की प्राप्ति होगी. साझेदारी में व्यवसाय करने वाले जातको के लिए ये साल जबरदस्त लाभ का रहेगा. इस वर्ष आप सफलता के नए कीर्तिमान बनाएंगे। व्यावसायिक जीवन के लिए समय बेहद शुभ है. कार्यक्षेत्र में आने वाली समस्याओं को आप बखूबी हैंडल कर पाएंगे. करियर के लिहाज से समय आपके फेवर में रहेगा जिस काम को आप करने का मन बनाएंगे उसमे आपको सफलता मिलने की सम्भावनाये बहुत अधिक रहेंगी. ये साल आपमें नई ऊर्जा का संचार करेगा और आपको लाभ प्राप्त होंगे.

ये साल कुम्भ राशि के जातको के लिए शुरुआती तौर पर बेहद अनुकूल रहेगा. जितनी अधिक मेहनत आप करेंगे उतने ही बेहतर परिणाम भी आपको मिलते चले जाएंगे. प्रतिस्पर्धी परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को जबरदस्त सफलता मिलने के योग है टेक्नोलॉजी की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए समय खुशखबरी भरा रहेगा. इस साल आप शिक्षा के क्षेत्र में आने वाली सभी कठिनाइयों को पार करते हुए सफलता की ओर अग्रसर होंगे.

यह वर्ष आपके लिए आर्थिक दृस्टि से बेहतर रहेगा. इस साल जहाँ शनि की स्थिति आपके खर्चो में वृद्धि करवाएगी तो वही आपके द्वारा की गयी मेहनत के अच्छे परिणाम भी आपको प्राप्त होंगे.  भविष्य को लेकर बचत की कुछ नयी योजनाए भी आप बना सकते है और उन्हें नियोजित करने की पूरी कोशिश करेंगे. धन निवेश को लेकर यदि आप किसी एक्सपर्ट की राय लेंगे तो आपको अच्छा फायदा मिल सकता है. नौकरी व्यापार में लाभ होने से आपकी आर्थिक स्तिथि मजबूत होगी.

राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष कुम्भ राशि के जातको के लिए प्रेम सम्बन्धो की दृष्टि के आशातीत सफलताओं का रहेगा. प्यार में सफलता  मिलने के योग बनेगे. वैवाहिक जीवन में खुशियां दस्तक देंगी लव कपल्स एक दूसरे के साथ अच्छा वक़्त बिताएंगे. संतान के भविष्य के प्रति आप थोड़ा चिंतित हो सकते है. रिलेशनशिप में रह रहे जातको के लिए बेहतर होगा की आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए पार्टनर को खुश रखने की कोशिश करे. कुछ सिंगल जातको के विवाह की संभावना बढ़ जाएगी।

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

कुंभ राशिफल 2020 के अनुसार ये साल आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से उत्तम रहेगा. हालाँकि स्वास्थ्य में हलके फुल्के उतार चढ़ाव भी देखने को मिलेंगे लेकिन यदि आप अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी रखे तो शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहेंगे.