कुम्भ राशि सबसे अच्छा और बुरा जीवनसाथी राशिअनुसार Aquarius Perfect and Worst Love Match

कौन होगा आपका परफेक्ट लव मैच who is your perfect love match

कहा जाता है कि शादी एक ऐसा बंधन है, जो एक परिवार की जड़ होता है. अगर पति-पत्‍नी दोनों में से कोई एक भी कमजोर पड़ जाये, तो परिवार कमजोर पड़ सकता है.शादी हर किसी का सपना होता है और सभी एक परफेक्ट जोड़ी का सपना भी देखते है.

सबकी यही चाहत होती है कि उनका जीवनसाथी सबसे बेहतर और परफेक्ट हो. राशिअनुसार जीवनसाथी का चुनाव किया जाय तो यह सपना पूरा किया जा सकता है.

कुम्भ राशि के लोग People of Aquarius

आप बहुत अधिक कल्पनाशील, वफादार,ईमानदार, स्वतंत्र विचारो वाले और प्रोटेक्टिव होते है.

कुम्भ राशि की सबसे अच्छी जोड़ी Perfect love match of Aquarius

आपका सबसे अच्छा और परफेक्ट मैच धनु राशि है क्योकि आपकी और धनु राशि के लोगो की रुचि समान होती है. और आप दोनों ही साहसिक, उत्साही और मिलनसार के साथ आरामपसंद होते हैं और जीवन में जैसा मिलता है उसे वैसे ही लेते हैं। और आप एक दूसरे की इच्छाओं को पूरा करने में सक्षम होते है।

कुम्भ राशि की सबसे खराब जोड़ी Worst love match of Aquarius

आप कर्क राशि से एकदम विपरीत होते है. अपने नए विचारों को ढूंढने में आप खुद को परिवार से अलग कर लेते हैं। दूसरी ओर, कर्क राशि के लोग अपने परिवार से साथ बहुत ही मजबूत भावनात्मक बंधन से बंधे होते है। कुल मिलाकर, कुम्भ और कर्क राशि एक दूसरे के लिए परफेक्ट मैच नही है.

कुम्भ राशि का अन्य राशि के साथ मैच Match of others zodiac sign

आइये जानते है कि कुंभ राशि वाले लोगो का बाकी राशियों के साथ कैसा होगा वैवाहिक जीवन.

कुंभ राशि की मेष राशि से जोड़ी Match of Aquarius and Aries

मेष राशि और कुंभ राशि का रिश्ता बहुत ही उत्साही, रोमांचक और रूचिकर होता है। दोनों राशि के लोग मस्ती और स्वतंत्रता पसंद करते हैं. स्वभाव से समान होने के कारण इन दोनों राशियों का रिश्ता काफी मजबूत रहता है.

कुंभ राशि की मिथुन राशि के साथ जोड़ी Match of Aquarius and Gemini

कुम्भ और मिथुन राशि के जातक रोमांच पसंद करते हैं। आप योजना नहीं बनाते और न ही आपको नियम कानून से चिपके रहना पसंद होता है। कुम्भ और मिथुन राशि की जोड़ी भी कमाल की होती है . क्योकि साथी के विचार और भावनाओं को जानने के लिए इन्हें शब्दों की मदद नहीं लेनी पड़ती क्योंकि वे एक दूसरे को सही तरीके से समझते हैं।

कुंभ राशि की कर्क राशि के साथ जोड़ी Match of Aquarius and Cancer

कुम्भ और कर्क राशि वालो की जोड़ी को बेस्ट नही माना जा सकता. क्योकि कुम्भ और कर्क राशि के लोग स्वभाव से ही एक दूसरे से विपरीत होते है. कुम्भ राशि के जातक स्वतंत्रता के इछुक होते है. और वही कर्क राशि के जातक ऐसे जीवनसाथी की तलाश में होते है जो उन्हें हमेशा ही सुरक्षा और प्यार दे सके. कुंभ राशि और सिंह राशि की जोड़ी इतनी बुरी नहीं है। यदि आप सिंह राशि के साथ अपना रिश्ता बनाये रखना चाहते है तो आपको अपने अहम को दबाने की जरुरत है।

कुम्भ राशि और सिंह राशि की जोड़ी Match of Aquarius and Leo

कुंभ राशि और सिंह राशि की जोड़ी इतनी बुरी नहीं है। यदि आप सिंह राशि के साथ अपना रिश्ता बनाये रखना चाहते है तो आपको अपने अहम को दबाने की जरुरत है। कुंभ राशि का आत्मविश्वास और बौद्धिक शक्ति सिंह को आकर्षित कर सकता है। हालांकि सिंह राशि और कुंभ राशि के बीच सामान्य बातें कम हैं.

कुम्भ राशि और कन्या राशि की जोड़ी Match of Aquarius and Virgo

कुम्भ और कन्या राशि के रिश्ते में थोड़ी भावनात्मक बंधन का अभाव हो सकता है। दोनों राशियों के जातक ही बुद्धिमान होते हैं और एक जैसा बौद्धिक विचार विमर्श कर सकते हैं। कुम्भ और कन्या राशि के जातक एक – दूसरे की आवश्यकताओं और  मांग को अपने तरीके से पूरा करने की कोशिश करते है। इसलिए कन्या और कुंभ के बीच रिश्ता काफी अच्छा होता है.

कुम्भ राशि और वृश्चिक राशि की जोड़ी Match of Aquarius and Scorpio

कुंभ और वृश्चिक राशि की जोड़ी ज्यादा अच्छी नहीं रहती क्योकि इन दोनों राशियों के लोग स्वभाव से एक-दूसरे से एकदम विपरीत होते है. कुंभ राशि को बहुत जल्दी गुस्सा आता है जबकि वृश्चिक राशि के लोग प्रभुत्व जतानेवाले होते हैं. इस रिश्ते में काफी कठिनाइयां आ सकती है.

कुम्भ राशि और धनु राशि की जोड़ी Match of Aquarius and Sagittarius

धनु और कुंभ राशि के जातको की जोड़ी उनकी समान रुचि के कारण स्वाभाविक लगती है। दोनों ही, उत्साही और मिलनसार होते हैं. जीवन में आने वाली हर समस्या को मिलकर सुलझाते है. ये हर एक परिस्तिथि में अपने पार्टनर का साथ निभाने वाले होते है.          

कुम्भ राशि और मकर राशि की जोड़ी Match of Aquarius and Capricorn

कुम्भ राशि के साथ मकर राशि के लोगो की जोड़ी भी अच्छी रहती है क्योकि मकर राशि के लोग कुम्भ राशि के जातको को काफी सम्मान देते है. लेकिन, इनके बीच बहुत जल्द छोटी बातों पर तकरार भी हो सकती है. इनका वैवाहिक जीवन भी सुखमय हो सकता है यदि ये लोग एक दूसरे के नकारात्मक पक्षों को अनदेखा कर दे.

कुम्भ राशि और मीन राशि की जोड़ी Match of Aquarius and Pisces

कुम्भ राशि और मीन राशि की जोड़ी ना ही ज्यादा अच्छी होती है और ना ही बुरी. मीन को कुंभ के साथ हमेशा ही शांति और ख़ुशी मिलेगी और कुम्भ राशि के जातक भी मीन राशि को खुश रखने के लिए हर एक कोशिश करेंगे. लेकिन, कुंभ को यह सब एक बंधन लगेगा क्योंकि वे स्वतंत्रता पसंद करते हैं और दुनिया को अपने तरीके से देखना चाहते हैं।