किस दिन क्या खरीदें क्या न खरीदें purchasing new things according vastu in hindi

किस दिन कौनसा सामान खरीदें शुभ अशुभ What Auspicious Things Were Bought On Which Day –

किस दिन क्या खरीदें- ज्योतिष शास्त्र में सभी खास कामों के लिए अलग-अलग दिन बताये गए हैं। ऐसी मान्यता है कि अगर किसी काम को सही दिन में किया जाये तो शुभ फल प्राप्त होते हैं.

किस दिन क्या खरीदें क्या ना खरीदें Kis Din Kon Sa Saman Khride –

किस दिन क्या खरीदें ऐसा करने से कार्यों में सफलता मिलने की संभावनाएं काफी बढ़ जाती हैं। पर क्या आप जानते हैं कि आपको कौनसे दिन कौनसा सामान खरीदना चाहिए, शायद बहुत काम लोग ऐसे होंगे जिन्हे ये पता होगा. आज हम आपको बतायेंगे कि किस दिन आपको कौनसा सामान खरीदना चाहिए.

रविवार किस दिन क्या खरीदें Sunday –

रविवार के दिन लाल वस्तुए, गेंहू, पर्स, दवाइयां, कैंची, आंखों से संबंधित सामान खरीदना सुभ होता है तथा रविवार के दिन लोहे का सामान, फर्नीचर, हार्डवेयर का सामान, गार्डनिंग का सामान, घर बनाने के सामान, व्हीकल एसेसरीज नहीं खरीदने चाहिए.

सोमवार के दिन क्या खरीदें Monday –

सोमवार को चावल, बर्तन, दवाइयां, दूध की बनी मिठाइयां और डेयरी प्रोडक्ट, एक्वेरियम खरीदना सुभ होता है और सोमवार को कॉपी-किताब, अनाज, कला में प्रयोग होंने वाली वस्तुएं जैसे संगीत के सामान या खेल के, फोर व्हीलर, कम्प्यूटर या मोबाईल नहीं खरीदना चाहिए.

मंगलवार के दिन क्या खरीदें क्या ना खरीदें Tuesday –

मंगलवार को प्रापर्टी, किचन का सामान, लाल रंग की वस्तुएं, ज्वलनशील वस्तुएं आदि खरीदना सुभ होता है. और मंगलवार के दिन पर्स या तिजोरी, सजावट के सामान, जूते, लोहे के सामान, फर्नीचर, मोबाईल आदि नहीं खरीदना चाहिए.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

बुधवार के दिन क्या खरीदें क्या ना खरीदें Wednesday –

बुधवार को स्टेशनरी, कला में प्रयोग होंने वाली वस्तुएं, खेल के सामान, गाड़ी, घर की साज-सज्जा के सामान आदि नहीं खरीदना चाहिए और बुधवार के दिन बर्तन, चावल, दवाइयां, ज्वलशील वस्तुएं, एक्वेरियम आदि चीजे नहीं खरीदने चाहिए.

गुरुवार के दिन क्या खरीदें क्या ना खरीदें Thursday –

गुरुवार के दिन किसी भी तरीके का इलेक्ट्रॉनिक सामान, प्रॉपर्टी, फर्नीचर, कपड़े और पूजा पाठ का सामान आदि खरीदना चाहिए तथा इस दिन आँखों से संबंधित कोई भी सामान, धारदार वस्तु, बर्तन तथा पानी से संबंधित कोई भी शोपीस नहीं खरीदना चाहिए.

शुक्रवार के दिन क्या खरीदें क्या ना खरीदें Friday –

शुक्रवार के दिन तिजोरी या पर्स, कपड़े, घर या दुकान की सजावट का सामान, बेल्ट या जूते तथा सौंदर्य संबंधी कोई भी सामान नहीं खरीदना चाहिए. शुक्रवार को प्रॉपर्टी. किचन का सामान, किसी भी तरह का व्हीकल व पूजा पाठ का सामान नहीं खरीदना चाहिए.

शनिवार के दिन क्या खरीदें क्या ना खरीदें Saturday –

शनिवार के दिन फर्नीचर, हार्डवेयर का सामान, गार्डिंग का सामान, व्हीकल ऐसेसरीज तथा कालीन परदे खरीदने चाहिए तथा शनिवार को अनाज या मसाले, पर्स या अलमारी, धारदार वस्तुऐं व लोहे का सामान, प्रॉपर्टी, किचन संबंधी वस्तुऐं और लाल राण की वस्तुऐं नहीं खरीदने चाहिए.