किचन के लिए सही मिक्सर जूसर ग्राइंडर का चयन कैसे करे Tips for right mixer juicer grinder for kitchen

रसोई के लिए मिक्सर ग्राइंडर का चुनाव How to Right Choose Mixer Grinder –

किचन किचन के लिए मिक्सर जूसर ग्राइंडर खरीदना एक सामान्य कार्य की तरह ही लगता है. लेकिन आज बाजार में अलग-अलग ब्रांडों और कई तरह के जूसर मिक्सर और ग्राइंडर आ गए है जिनमें से बेहतर जूसर मिक्सर ग्राइंडर का चुनाव करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है आपके लिए कौन सा मिक्सर जूसर ग्राइंडर सबसे अच्छा है.

ये चुनाव करने से पहले कुछ बातों पर अगर विचार किया जाए तो आपकी ये समस्या दूर की जा सकती है.

किचन के लिए जूसर ग्राइंडर का चुनाव Easy Tips To Choose Right Juicer For Kitchen 

  • मिक्सर जूसर ग्राइंडर खरीदने से पहले अपना बजट और कौन से ब्रांड का मिक्सर जूसर आप खरीदना चाहते है ये तय कर ले. मिक्सर का ब्रांड डिसाइड करने से पहले ये भी देख ले की किस ब्रांड के स्पेयर पार्ट आपको आसानी से मिल जाएंगे.
  • जूसर मिक्सर ग्राइंडर खरीदने से पहले ये ये जरूर ध्यान रखे कि कंपनी आपको उसमें क्या-क्या हमेशा सुविधाएं दे रही है. और इनकी कितनी है.
  • ऐसे मिक्सर जूसर ग्राइंडर का चुनाव करे जिसे आसानी से साफ किया जा सके और जिसका रखरखाव करना आसान हो.
  • मिक्सर जूसर खरीदते समय इस बात का भी ध्यान रखे कि जूसर कि साउंड को कंट्रोल किया जा सके. मिक्सर में साउंड कंट्रोल स्विच जरूर हो.

कौन सा जूसर ग्राइंडर है बेहतर

  • मिक्सर ग्राइंडर खरीदते समय मिक्सर के नीचे लगे रहने वाले वैक्यूम फुटिंग कप्स को भी ठीक से चेक कर ले कि उनकी पकड़ अच्छी है या नहीं क्योकि काम करते वक़्त मिक्सर हिलता अगर ग्राइंडर कि पकड़ अच्छी नहीं होगी तो वो गिर भी सकता है.
  • एक और अहम् बात जो मिक्सर जूसर खरीदते समय ध्यान देनी चाहिए वो ये कि जब भी आप मिक्सर ग्राइंडर खरीदे तो चेक कर ले कि उसमें थर्मल कट-ऑफ सेफ्टी स्विच है या नहीं ये स्विच ओवरलोडिंग के समय मिक्सी की मोटर को जलने से बचाता है.
  • जब भी आपको मिक्सर जूसर ग्राइंडर खरीदना हो सबसे पहले इंटरनेट पर उसके बारे में लोगो के विचार जान ले याद रखे इसके लिए किसी एक ही वेबसाइट को चेक करने के बजाय बहुत सी अलग अलग वेबसाइट को चेक करे तभी किसी निर्णय पर पहुंचे.