काली गर्दन से पाए छुटकारा what can you do for neck darkness easy homemade beauty tips

काली गर्दन को गोरा कैसे बनाये Neck Darkness Natural Home Remedies Beauty Tips –

काली गर्दन से छुटकाराकाली गर्दन से छुटकारा पाने के लिए करे ये उपाय. सुंदर दिखने की चाह हर किसी की होती है, और आप हर दिन सुन्दर दिखने के लिए कई उपाय भी करते रहते हैं. जिस प्रकार हम अपने मुँह, हाथ पैर व नाखुनो का ध्यान रखते हैं उसी प्रकार गर्दन का भी क्यूकि अगर गर्दन अगर साफ़ सुथरी हो तो वो आपकी सुंदरता में चार चाँद लगा देती है,

पर कई लोग गर्दन के कालेपन से बहुत परेशान रहते हैं. आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप अपनी काली गर्दन को घर पर ही आसानी से गोरा बना सकते हैं.

काली गर्दन से छुटकारा पाने के लिए नींबू का प्रयोग करें Use  Lemon For Black Neck –

नींबू एक ऐसा रामबाण उपाय हैं जो सुंदरता और हेल्थ दोनों के लिए काफी फायदेमंद है। इससे आप काली गर्दन को गोरा बना सकते हैं। नींबू का बीज निकाल कर दूध में डूबों दे फिर उसे अपने गर्दन पर रगड़े, ऐसा करने से गर्दन का कालापन भी दूर होगा और दूध आपकी गर्दन को कोमल बनाएगा।

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

काली गर्दन को गोरा बनाने के लिए पपीता का प्रयोग करें Use Papaya Neck Darkness –

पपीता भी स्किन निखारने में बहुत मददगार होता है, आप पपीते के गूदे से गर्दन की मसाज करें इससे स्किन पर निखार आता हैं और झुर्रियां भी दूर होती हैं.

काली गर्दन को गोरा बनाने के लिए बेकिंग सोडा का यूज़ करें Baking Soda For Black Neck –

बेकिंग सोडा काली गर्दन को गोरा करने में असरदार है। 1 चम्मच पानी के साथ 2 चम्मच बेकिंग सोडा मिला कर अपनी गर्दन पर लगाएं। फिर इसे सूखने दें और सूखने के बाद साफ़ पानी से धो लें। इसका प्रयोग हफ्ते में दो बार करें.

काली गर्दन को गोरा बनाने के लिए आलू का रस लगाएं Potato Juice For Neck Darkness –

पुराने समय से ही त्वचा का रंग हल्का करने के लिये आलू का प्रयोग किया जाता है। कच्चे आलू को घिस कर सीधे गर्दन पर लगाले। या फिर घिसे आलू का रस और नींबू का रस एक साथ मिक्स कर के गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें।

काली गर्दन से छुटकारा पाने के लिए शहद का प्रयोग करें Use Honey For Black Neck –

दो चम्मच नींबू के रस को शहद में मिलाकर उसका पेस्ट बना लें. इसे लगभग आधे तक घंटे गर्दन पर लगा कर रखें. धोते समय गर्दन की मसाज करें जिससे सारी गंदगी निकल जाएगी.

काली गर्दन को गोरा बनाने के लिए खीरा का प्रयोग Cucumber For Neck Darkness –

खीरे को कद्दूकस करके उसमें गुलाब जल मिलाकर मिश्रण बनालें और इसे 10 मिनट गर्दन पर लगा कर छोड़ दें. इसे पानी से साफ करने से पहले अच्छी तरह मसाज करें. जल्द ही गर्दन का कालापन दूर हो जाएगा. 

काली गर्दन से छुटकारा पाने के लिए दही लगाएं Curd For Black Neck –

दही स्किन को निखारने में काफी फायदेमंद है. एक बड़ी चम्मच दही में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट से गर्दन पर मसाज करें. आप दही में नींबू मिलाकर भी उसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

काली गर्दन को गोरा बनाने के लिए एलो वेरा का यूज़ करें Use of Aloe Vera For Black Neck –

एलोवेरा त्वचा को तुरंत ठीक करने में बेहद फायदेमंद है। इसको लगाने के लिये एलो वेरा का रस लें और उसे सीधे गर्दन पर लगाएं और 20-30 मिनट तक लगा कर छोड़ दें। फिर इसे सादे पानी से धो लें। इसका प्रयोग प्रतिदिन करें.

FAQ-

प्रश्न- काली गर्दन को कैसे साफ करें?

उत्तर- नींबू एक ऐसा रामबाण उपाय हैं जो सुंदरता और हेल्थ दोनों के लिए काफी फायदेमंद है। इससे आप काली गर्दन को गोरा बना सकते हैं।

प्रश्न- काली गर्दन को साफ करने के घरेलू उपाय?

उत्तर- बेकिंग सोडा काली गर्दन को गोरा करने में असरदार है। 1 चम्मच पानी के साथ 2 चम्मच बेकिंग सोडा मिला कर अपनी गर्दन पर लगाएं। फिर इसे सूखने दें और सूखने के बाद साफ़ पानी से धो लें।

प्रश्न- गर्दन का कालापन कैसे हटाये?

उत्तर- कच्चे आलू को घिस कर सीधे गर्दन पर लगाले। या फिर घिसे आलू का रस और नींबू का रस एक साथ मिक्स कर के गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें। गर्दन का कालापन कम होने लगेगा.

प्रश्न- काली गर्दन को गोरा कैसे बनाये?

उत्तर- दो चम्मच नींबू के रस को शहद में मिलाकर उसका पेस्ट बना लें. इसे लगभग आधे तक घंटे गर्दन पर लगा कर रखें धोते समय गर्दन की मसाज करें जिससे सारी गंदगी निकल जाएगी.

Question- Dark neck causes?

Answer- Dark neck causes is hormonal disorder, obesity and sun rays etc.

Question- How to get rid of dark neck with baking soda?

Answer- Baking soda is effective to dark neck problem Add 2 tea spoons baking soda with 1 teaspoon of water and put it on your neck.Then let it dry some time and wash with clean water after drying.Use it twice a week.

Question- How to get lighten dark neck?

Answer- Aloe Vera is very beneficial in improving dark skin immediately take Aloe Vera Juice and apply it on dark neck and leave it for 20-30 minutes.Then wash it water you get lighten dark neck.