करियर लाइन- हस्तरेखा द्वारा जानिए कौन सा करियर है आप के लिए परफेक्ट Perfect Career from Lines on the Palm

हाथों की लकीरों से जाने अपना करियर (Know Your Career from Your Hands Streak)


%e0%a4%b9%e0%a4%be%e0%a4%a5%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b2%e0%a4%95%e0%a5%80%e0%a4%b0%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%85%e0%a4%aaहर एक व्यक्ति की हाथो की लकीर कुछ न कुछ कहती है। जिसके कारण काफी लोग अपने हाथो की लकीरो के हिसाब से अपना करियर चुनते है। हस्त रेखा देख कर हर किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति और करियर का पता चल सकता है

इसलिए अगर आप अपनी हस्त रेखा देख कर अपना करियर लाइन जानना चाहते है तो आप आसानी से जान सकते है। आइये हम आपको बताते है की क्या कहती है आपकी हस्तरेखा और किस जगह है आपके करियर के अवसर।

किसकी हस्तरेखा में है शिक्षक बनने का योग

जिन व्यक्ति की मस्तिष्क रेखा, भाग्य रेखा व सूर्य रेखा स्पष्ट तथा गहरी हो और गुरु पर्वत उभरा हो ऐसे व्यक्ति शिक्षक बन सकते है और जिन लोगो के हाथो में इस प्रकार की रेखाए पाई जाती है ऐसे व्यक्ति शिक्षा को अपने करियर के रूप में अगर चुनते है तो उन्हें आसानी से सफलता मिल जाती है एवं इस फील्ड में ऐसे लोग नाम और प्रसिद्धि पाते है।

किसकी हस्तरेखा में है इंजीनियर बनने का योग

जिन व्यक्ति के हाथ में शनि पर्वत उभरा हुआ हो और इस पर्वत पर अनेक खड़ी रेखाएं हों और भाग्य रेखा शनि पर्वत पर समाप्त हो रही हो ऐसे व्यक्ति इंजीनियर बन सकते है और अगर ऐसी हस्तरेखा वाले व्यक्ति इस फील्ड में अपना करियर को चुनते है तो उन्हें सफलता अवश्य मिलती है।

किसकी हस्तरेखा में है उद्योगपति बनने का योग

जिन व्यक्तियो की हथेली में मस्तिष्क रेखा स्पष्ट हो और बुध, सूर्य और शनि पर्वत उभरे हो तो ऐसे व्यक्ति फैक्ट्री के मालिक,व्यापारी और उद्योगपति बन सकते है। इसलिए ऐसी हस्तरेखा वाले व्यक्ति अपना व्यापार करें, आपका व्यापार काफी अच्छे से चलेगा।

किसकी हस्तरेखा में है डॉक्टर बनने का योग

जिन व्यक्तियो की हथेली में बुध पर्वत और मंगल पर्वत स्पष्ट उभरा हो और बुध पर्वत पर तीन या चार रेखाएं खड़ी हों और सूर्य रेखा स्पष्ट हो तो ऐसे व्यक्ति डॉक्टर बन सकते है। इसलिए ऐसी हस्तरेखा वाले व्यक्ति अपना करियर इस फील्ड में चुने आपको अवश्य सफलता मिलेगी।

किसकी हस्तरेखा में है अभिनेता बनने का योग

जिन व्यक्तियो की हाथ की सभी अंगुलियां कोमल और ढलवा हों, अनामिका अंगुली अधिक लम्बी न हो, सूर्य पर्वत तथा शुक्र पर्वत उभरे हों सूर्य और भाग्य रेखा निर्दोष हो तो ऐसे व्यक्ति अभिनेता बन सकते है। इसलिए ऐसी हस्तरेखा वाले व्यक्ति अपना करियर इस फील्ड में जरूर अपनाए।

किसकी हस्तरेखा में है राजनेता बनने का योग

जिन व्यक्तियो की हथेली में सूर्य रेखा पर वृत्त या चतुर्भज का चिन्ह हो, एक रेखा मंगल पर्वत पर और दूसरी मस्तिष्क रेखा से मिले और पर्वतों का उभार ठीक हो तो ऐसे व्यक्ति मंत्री बन सकते है। ऐसी हस्तरेखा वाले व्यक्ति राजनीती के क्षेत्र में अच्छा करियर बना सकते है।

किसकी हस्तरेखा में है उच्च अधिकारी बनने का योग

जिन व्यक्तियो के हथेली की में सूर्य पर्वत स्पष्ट हो और सूर्य पर्वत पर त्रिभुज, चतुर्भज या नक्षत्र का चिन्ह हो तो ऐसे व्यक्ति आईएएस बन सकते है और जिन व्यक्तियो की मंगल पर्वत या जीवन रेखा से निकली कोई रेखा सूर्य पर्वत को स्पर्श करे तो ऐसे व्यक्ति उच्च अधिकारी बन सकते है। इसलिए ऐसी हस्तरेखा वाले व्यक्ति अपनी किस्मत उच्च अधिकारी के क्षेत्र में ज़रूर अपनाए आपको अवश्य सफलता मिलेगी।