करवा चौथ के लिए बेस्ट मेकअप और ड्रेसिंग टिप्स Best Makeup and Dressing Tips for Karva Chauth

करवाचौथ व्रत के लिए बेस्ट मेकअप टिप्स Best Makeup Tips for Karva Chauth Fast

%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%9a%e0%a5%8c%e0%a4%a5-%e0%a4%b5%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%a4-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%ac%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9fकरवा चौथ सभी मैरिड वुमेन के लिए खास होता है. इस फेस्टिवल के मौके में हर महिला अपने पति के नजरों में खूबसूरत दिखना चाहती हैं. इसलिए करवाचौथ में मेंहदी, सिंदूर, चूड़ियां, बिन्दी जैसे अनेक ब्यूटी प्रोडक्ट को खरीदते हैं. यह सब ब्यूटी प्रोडक्ट हमारी सुंदरता को निखारने में हमारी मदद करते हैं. इसलिए इस करवा चौथ में आप बेस्ट मेकअप और ड्रेसिंग का ही चुनाव ही करें. इससे आपका लुक काफी निखर कर आएगा.

करवाचौथ में परफेक्ट स्किन के लिए Perfect Skin for Karva Chauth

इस करवाचौथ में आप अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही मेकअप करें. यदि आपका रंग गोरा है तो फाउनडेशन लगाने के जगह पर आप सनस्क्रीन और मॉश्चराइज़र लगा सकती हैं. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप एस्ट्रीजेंट लोशन का इस्तेमाल करने के बाद पाउडर लगायें. लेकिन ज्यादा पाउडर का प्रयोग ना करें. पूरे चेहरे और गर्दन पर हल्की गीली स्पंज से पाउडर लगायें इससे चेहरे की सौन्दर्यता लंबे समय तक बनी रहेगी. यदि आप फाउनडेशन लगाना चाहती हैं तो आप वाटर बेस्ड फाउनडेशन लगा सकती हैं. यह फाउनडेशन आपकी स्किन के कलर से मेल-जोल खाता हो. फाउन्डेशन में एक या दो बूंद पानी डालकर फेस पर अच्छी तरह से मिलाकर लगायें, उसके बाद ही पाउडर का इस्तेमाल करें. अगर फेस पर नैचुरल निखार को लंबे समय बनाये रखना है तो उसको अच्छी तरह से ब्लैंड करके गालों को ब्लश कर सकते हैं.

करवाचौथ में आंखो की सुंदरता को निखारने के लिए Refine the beauty of the eyes

अपने चेहरे के साथ-साथ आपको अपनी आँखों पर भी विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. इसके लिए आप सबसे पहले अपनी पलकों को पेंसिल या काजल से ठीक करें. इसके बाद आई पर सूदिंग इफेक्ट लाने के लिए भूरी या स्लेटी कलर का आई शैडो लगायें. इसके बाद आप अपनी आँखों पर मस्करा के एक कोड लगाए तथा स्करा के दो कोड सूखने के बाद कंघी या ब्रश करें. उसके बाद दूसरा कोट लगायें.

करवाचौथ में होंटो को लिपस्टिक से दें परफेक्ट लुक दें Lipstick for Perfect Lips

अपने चेहरे के मेकअप के बाद आप अपने होंठो में लिपस्टिक लगाए. इसके लिए आप घने गहरे रंग के न लगायें क्योंकि चमकीली लाईट में उसका असर उल्टा हो जाता है. इसलिए हलके रंग की लिपस्टिक का ही चुनाव करें.

करवाचौथ के लिए बिन्दी का चुनाव करें Select the Bindi 

जब भी आप बिन्दी का चुनाव करें तो अपनी ड्रेस के कलर को ध्यान में रखें. बिन्दी भी ड्रेस के कलर से मिलता-जुलता होना चाहिए. अगर बिन्दी छोटे चमकीले रत्नों से जड़ित हो तो और आकर्षक दिखती है.

करवाचौथ के लिए रंगों का चुनाव Best Color for Perfect look 

करवाचौथ के मौके में सभी मिलाये दुल्हन की तरह सजती सवरती हैं. इसके लिए सबसे जरुरी है ड्रेस सेंस का चुनाव करना. आजकल के ट्रेड में लाल रंग के साथ गहरा गुलाबी रंग, हल्का गुलाबी रंग, हल्का नीला रंग, फिरोजी नीला रंग, हल्का बैंगनी रंग, स्ट्रॉबेरी, कांस्य, जामूनी रंग भी काफी मांग में है. इसलिए आप इनमे से किन्ही दो रंगों के मिश्रण की ड्रेस का चुनाव कर सकती हैं. आजकल महिलाओ को दो रंगों का मिश्रण काफी अच्छा लगता है.

करवाचौथ के लिए ड्रेस का चुनाव Select Best Dress 

करवाचौथ में आप लहंगा-चोली या अलंकृत कुर्ते के साथ सलवार-कुर्ते का प्रयोग कर सकती है. साड़ी को पारंपरिक तरीके से पहनने के जगह पर सजावटी चोली और सघन आंचल करके पहने यह काफी अच्छा लुक देता है. इस अवसर पर आप जरदोजी, जाली क्रेप तथा पतली रेशमी कपड़े वाली ड्रेस भी  पहन सकती हैं.

करवाचौथ के लिए गहनों का चुनाव Selection of Jewelry

करवाचौथ में एक अच्छी ड्रेस के साथ-साथ गहनों का होना भी बहुत जरुरी है इसके लिए आप अपनी ड्रेस से मैचिंग के कोई गहने ले सकती हैं. इसके अलावा आप हीरे या रंगीन रत्नों से जड़ित आभूषण का प्रयोग कर सकती हैं.