करवाचौथ पर आपकी खूबसूरती के लिए आसान टिप्स Tips to Look Gorgeous on Karva Chauth

करवा चौथ के लिए तैयारी कैसे करें घर में आसानी से How to Look Gorgeous on Karva Chauth

%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a4%b5%e0%a4%be-%e0%a4%9a%e0%a5%8c%e0%a4%a5-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%a4%e0%a5%88%e0%a4%af%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%b8करवाचौथ आने वाला है और सभी महिलाये करवाचौथ में सबसे खूबसूरत तथा खास दिखना चाहती हैं क्योकि यह एक ऐसा त्यौहार है जो बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है. करवाचौथ के दिन खूबसूरत दिखने के लिए महिलाये ब्यूटीशियन के पास जाती हैं. यदि आपके पास किसी ब्यूटीशियन के पास जाने के लिए समय नहीं है तो आप घर में ही खुद को एक ग्लोइंग लुक दे सकती हैं. इसलिए आप कुछ घरेलू टिप्स की मदद ले सकती हैं. इससे आपकी खूबसूरती काफी बढ़ सकती हैं.

ग्लोइंग स्किन के लिए Tips for Gloing Skin

करवाचौथ के दिन सभी महिलाओ को सबसे अलग तथा खास दिखना होता है. इसके लिए आप घर में ही कुछ आसान नुस्खों द्वारा आने चेहरे को ग्लोइंग बना सकते हैं. इसके लिए आप 2 छोटे चम्मच चोकर, 1 चम्मच बादाम पाउडर, 1 चम्मच दही, शहद और गुलाबजल को मिलाये अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगा लें. ध्यान रहे की यह मिश्रण आपकी आँखों और होंठो में नहीं लगना चाहिए. 20 मिंट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो दें. इससे आपके स्किन पहले से ग्लोइंग तथा खूबसूरत दिखने लगेगी.

बालो की खूबसूरती के लिए The Beauty of the Hair

करवाचौथ में अपने बालो को एक परफेक्ट लुक देने के लिए आप एक अंडे को फोड़कर अच्छी तरह फेंट लें. अब इसमें 1-1 चम्मच नींबू का रस और शहद अच्छी तरह मिलाकर स्कैल्प पर लगाएं. अब कोई साफ तौलिया लें तथा इसे  गर्म पानी में डुबोकर अच्छी तरह निचोड़ लें और फिर इससे अपने सिर को ढककर रखें. करीब 20 मिनट बाद बालो को शैम्पू से धो दें. इससे आपके बाल सॉफ्ट और शाइनी दिखने लगेंगे.

ग्लोइंग स्किन के लिए फेस मास्क Gloing Skin Face Mask

अगर आप करवाचौथ में ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो आप घर में ही फेस मास्क तयार कर सकते हैं. इसके लिए आप अंडे का सफेद हिस्सा और शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इससे आपको झटपट ग्लोइंग स्किन मिलेगी.

आँखों को बनाये खूबसूरत Keep Beautiful Eyes

करवाचौथ में चेहरे को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ आप अपनी आँखों का भी खास ख्याल रखें. इसके लिए आप दो कॉटन पैड को गुलाबजल में भिगो लें. इसके बाद आंखों को बंद कर इन्हें आइलिड्स पर रखें. जब ये पूरी तरह सूख जाए तो इसे हटा लें. इससे ना सिर्फ आपकी आंखों में चमक आएगी बल्कि आप काफी रिलैक्स भी महसूस करेंगी.