कभी ना करें दूसरे की इन चीजों का प्रयोग what to for home happiness

घर में सुख समृद्धि लेन के आसान उपाय Easy way to get happiness in the home

वास्तुशास्त्र के अनुसार यह माना गया है कि घर में नकारात्मक ऊर्जा किसी भी तरीके से आ सकती है।  हर मनुष्य की अपनी एनर्जी होती है, जो हमारे द्वारा उपयोग की जाने वाली वस्तुओं को भी प्रभावित करती है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार दूसरों कि कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिनका प्रयोग हमें कभी नहीं करना चाहिए। इन चीजों के उपयोग से आपको दुर्भाग्य और आर्थिक परेशानी का सामना करना पड सकता है। आज यहाँ पर आपको बताया जा रहा है कि दुसरो कि कुछ ऐसी चीजें जिनका प्रयोग कभी नहीं करना चाहिए.

दूसरे के पेन का प्रयोग कभी करें – 

कई बार ऐसा होइत है कि अगर हमारे पास पेन न हो तो हम किसी से पेन उधार मांग लेते है। कभी हम पेन उसे वापस करना भी भूल जाते हैं। यह बात हमारे लिए आर्थिक परेशानी और अपमान का कारण भी बन सकता है। इसलिए कभी भी किसी दूसरे व्यक्ति का पेन का प्रयोग न करें.

दूसरे का रुमाल कभी यूज़ करें

ऐसा माना जाता है कि किसी भी दूसरे व्यक्ति का रुमाल प्रयोग करना लड़ाई का कारण बन सकता है । रुमाल लेने से आपस में तनाव और आर्थिक स्थिति में भी नुकसान हो सकता है । इस लिए किसी का रुमाल अपने पास न रखे पर कभी भी किसी व्यक्ति को रुमाल गिफ्ट भी न करें. इससे उन दोनों के बिच दूरिया हो सकती हैं.

दूसरी की घड़ी कभी पहनें

वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता हैं कि हाथों में पहनने वाली घडी कभी किसी से मांगके नहीं पहननी चाहिए। इससे आपको स्वयं के कार्यों में असफलता और आर्थिक नुकसान उठाना पड सकता है। घडी हमेशा स्वयं की ही पहननी चाहिए।

दूसरे के बिस्तर का प्रयोग कभी करें

कहा जाता है कि किसी भी अन्य व्यक्ति के बिस्तर पर नहीं सोना चाहिए। इससे वास्तु दोष होता है। इससे उस व्यक्ति को धन संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है तथा साथ ही उस व्यक्ति के घर अशांति का माहौल भी बना रहता है.

किसी का धन वापस ना लौटना –

किसी अन्य व्यक्ति से ढगं उधार लेके वापस न करना मनुष्य के लिये आर्थिक परेशानी और दुर्भाग्य का कारण बनता है. इसलिए जब भी किसी व्यक्ति से पैसे उधार ले तो जल्द ही उन्हें लौटा भी दें, वर्ण आपकी आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ सकता है.

दूसरे के कपड़ो का प्रयोग ना करें

कभी भी किसी दूसरे व्यक्ति के कपडों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। किसी अन्य व्यक्ति के पहने हुए कपडों को कभी न पहनें। कहा जाता है इससे उन दो व्यक्तियों में तनाव बढने और लडाई-झगडे होने की संभावना बन जाती है, और आपसी मन मुटाव होने लगता है.