कब आएगा आपके जीवन में राजयोग Rajyog in life palmistry tips

लाइफ में राजयोग है या नहीं Life mein rajyog hai ya nahi

कहा जाता है कि व्यक्ति का हाथ एक ऐसी जन्मपत्रिका है जो मनुष्य के जीवन से जुडी बहुत सी बातों को बताती है हाथों की रेखाए कभी नहीं मिटती है. हाथ की रेखाओं को पढ़कर इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि किसी भी इंसान के जीवन में राजयोग है या नहीं.

किसका कौन सा हाथ देखा जाता है Kiska koun sa haath dekha jata hai

समुद्रशास्त्र के अनुसार महिलाओं का लेफ्ट हैण्ड, पुरुषों का राईट हैण्ड और अगर कोई महिला जॉब कर रही है तो उनका भी राईट हैण्ड ही देखा जाता है.

शनि पर्वत पर त्रिषुल का साइन होना Shani parvat par trishul ka sign hona

हाथ में मिडिल फिंगर अर्थात मध्यमा ऊँगली के नीचे स्थित भाग को शनि पर्वत कहा जाता है अगर हाथ में भाग्य रेखा जो शनि पर्वत पर जाती है उसपर त्रिशूल का निशान बनता है तो ऐसा व्यक्ति जीवन में राजा के सामान सुख  भोगता है वह अपने जीवन में सभी सुख-सुविधाओं का लाभ प्राप्त करके राजयोग की प्राप्ति करता है.

भाग्य रेखा से एक रेखा गुरु पर्वत और एक रेखा सूर्य पर्वत पर जाना Bhagya rekha se guru parvat aur surya parvat par rekha ka jana

जिनकी भाग्य रेखा में से एक रेखा निकलकर गुरु पर्वत और एक सूर्य पर्वत की ओर जाती है तो यह भी एक राजयोग बनता है ऐसी रेखाओं वाला व्यक्ति जीवन में राजा की तरह ही जीवन व्यतीत करता है और हर सुख भोगता है.

मस्तिष्क रेखा से निकलकर सूर्य रेखा का गुरु पर्वत की ओर जाना Mastisk rekha se nikalkar surya rekha ka guru parvat par jana

अगर किसी की मस्तिष्क रेखा से निकलकर सूर्य रेखा गुरु पर्वत की ओर झुकी हुई होती है तो माना जाता है की ऐसे व्यक्ति को जीवन में राजा के सामान ही जीवन मिलता है वह हर तरह का वैभव प्राप्त करता है.

बुद्ध रेखा और शनि रेखा का डार्क होना Buddha rekha aur shani rekha ka dark hona

जिन लोगो के हाथ में बुद्ध रेखा और शनि जिसे भाग्य रेखा भी कहा जाता है यदि यह रेखाएं डार्क होती है और साथ में शनि पर्वत और सूर्य पर्वत उठे हुए होते है तो कहा जाता है कि ऐसे लोग लाइफ में सभी सुख और वैभव प्राप्त करते है. भाग्य रेखा का गाढ़ा होना और शनि पर्वत पर जाना किसी बड़ी सरकारी जॉब जैसे आई.पी.एस अफसर बनने की ओर इशारा करती है. 

मस्तिष्क रेखा से दो शाखाएं निकलना Mastisk rekha se do shakhaen nikalna

जिन लोगो के हाथ की मस्तिष्क रेखा से दो शाखाएं निकलती है और साथ में गुरु और मंगल पर्वत उभरे हुए हो तथा हाथ की छोटी ऊँगली आगे से थोड़ी सी नुकीली होती है ऐसे लोग भी जीवन में राजश्री सुख प्राप्त करते है. इन्हें जीवन में हर सुख प्राप्त होता है.

हथेली पर स्वास्तिक का निशान होना Hatheli par swasthik ka nishaan hona

स्वास्तिक के निशान को बहुत ही शुभ और पवित्र माना गया है यदि किसी की हथेली पर स्वास्तिक का निशान होता है तो कहा जाता है कि ऐसे लोग समाज में राजा की तरह जीवन यापन करते है और मान-सम्मान पाते है.

हथेली में तलवार का साइन होना Hatheli mein talwar ka sign

अगर किसी व्यक्ति की हथेली में तलवार का न‌िशान होता है तो यह बहुतही शुभ और राजयोग के समान फल देने वाला माना गया है.ज‌िनकी हथेली में ऐसे च‌िन्ह होते हैं वह धन संपन्न तो होते ही है और साथ ही समाज में यश और कीर्ति भी पाते है.

तर्जनी ऊँगली की लंबाई मध्यमा से अधिक होना Point finger ka middle finger se lamba hona

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार यदि किसी के हाथ की तर्जनी उंगली की लंबाई मध्यमा से अधिक है तो ऐसा व्यक्ति भाग्यशाली होता हैं ऐसे व्यक्त‌ि मान-सम्मान और पद प्रत‌िष्ठा प्राप्त करते हैं और एक राजा की तरह जीवन जीते है.