कपड़े खरीदते समय ध्यान रखें ये बातें Buy Designer Comfortable Clothes Shopping Tips

कपड़े खरीदने से पहले ध्यान रखें ये बातें 5 Tips to Buy Designer Clothes on a budget

Clothes Buying TipsClothes Buying Tips- हममे से ही अधिकतर लोग ब्रांडेड कपड़े खरीदते है. लेकिन कुछ दिनों बाद ही वही कपड़े हमे ऐसे लगते है जैसे कि वो काफी सस्ते और बेकार किस्म के हो. और हम उन कपड़ो को पहनना ही छोड़ देते है. अगर आपको भी ऐसा लगता है कि आपके कलेक्शन में ऐसे कई कपड़े हैं.

अच्छे ब्रांडेड कपड़े खरीदने से पहले ध्यान रखें ये बातें Buy Branded Clothes Buying Tips-

Clothes Buying Tips- जो कीमती होने के बावजूद भी कीमती नजर नहीं आते है या देखने में बहुत ज्यादा सस्ते लगते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स बताएँगे जिन्हे ध्यान में रखकर आप अपने लिए बेहतर कपड़ो का चयन कर सकते है.

ट्रेंड्स वाले कलर्स के कपड़े खरीदें Good Color Combinations For Clothes-

Clothes Buying Tips-जब भी आप कपड़े खरीदने जाए तो ध्यान रखे कि पैसा हमेशा उन कलर्स पर लगाएं जो ट्रेंड में हैं। ट्रेंड के अनुसार ही अपने लिए अच्छे कपड़ो का चयन करें.

कपड़े का रंग पक्का होना चाहिए Keep Colors From Fading on Clothes-

Clothes Buying Tips- कपड़े खरीदते समय इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें कि जहां कपड़ो के रंग पक्के हों, वहीं उस पर बना प्रिंट कच्चा न हो, कि सिर्फ एक-दो धुलाई के बाद उड़ जाए। इसके लिए आप उस कपड़े को पलट कर देखें, अगर आपको कपड़े के उलटी तरफ प्रिंट की छपाई नजर ना आए तो उसे न लें, वो कच्चे प्रिंट के होते हैं।

इसे भी पढ़ें  –

सदाबहार न्यूट्रल कलर Clothes Evergreen Neutral Colors-

Clothes Buying Tips- अगर बात ट्राउजर या फिर कोट की हो तो हमेशा न्यूट्रल रंगों पर ही विश्वास रखें। आप कैमल, क्रीम या फिर सैंड जैसे ऑप्शंस में से कुछ भी चुन सकते हैं। इन कलर्स के कपड़ों को ज्यादा समय तक संभालना थोड़ा मुश्किल जरूर हो लेकिन इस कलर के कपड़े आपको एक अलग ही लुक देते है.

सिंथेटिक मैटीरियल के कपडे का ध्यान कैसे रखें How to take care of Synthetic Fiber Clothes

Clothes Buying Tips- ज्यादातर सस्ते कपड़े सिंथेटिक मैटीरियल के ही बने होते हैं। इन कपड़ो पर प्रेस नहीं की जाती. ऐसे में स्टीमर बेहतरीन ऑप्शन हैं। यदि आप इन कपड़ो को धोना चाहें, तो स्टीम करें और सूखने छोड़ दें।

कपड़े खरीदते समय साइज का ध्यान रखें Buying clothes online tips –

Clothes Buying Tips- नए कपड़े खरीदते समय फिटिंग का भी जरूर ध्यान रखें. कपड़े तभी अच्छे लगते है, जब वो प्रफेक्टली फिट हो। इसलिए कपड़े लेते समय उन्हें एक बार पहन कर जरुर ट्राय कर लें.

FAQ-

प्रश्न- ऑनलाइन कपडे खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखें?
उत्तर- जब भी आप ऑनलाइन खरीददारी करें तो इस बात का धयान रखे की आपने जो कपडे आर्डर किये हैं उनकी फिटिंग सही होने चाहिए। कपडे की ब्रांड का भी ध्यान दे।

Question- What are the Best women shopping sites in india?
Answer- Flipkart,Amazon, Snapdeal, Myntra, Infibeam, Koovs, Limeroad.are the women shopping sites.

प्रश्न- कैसे करें ब्रांडेड कपड़ों की पहचान?
उत्तर- ब्रांडेड कपड़ों को पहचानने के लिए ध्यान रखें कि किसी भी अच्छे ब्रांड का कपड़ा दूसरे कपड़ों की तुलना में फ्रैश और सॉफ्ट होता है। अगर कोई कपड़ा ब्रांडेड नहीं होगा तो उसका कपड़ा थोड़ा कड़क और रफ सा होगा।

Question- What are the best man shopping sites in india?
Answer- Myntra, Jabong, Snapdeal, Abof, Pernia are the best Online Shopping Sites For Men.

प्रश्न- कॉटन के कपडे की पहचान कैसे करें?
उत्तर- असली कॉटन की पहचान करने के लिए कपड़े को कोने से फाड़ें। अगर यह आसान ले फट जाए तो इसका मतलब है कि कपड़ा असली कॉटन का ही है।

Question- What is the best kids shoping sites in india?
Answer- Hopscotch, Frangi Pani Kids,Firstcry, Nicabo,My Babycart,Max Fashion are the Best Brand for kids.

प्रश्न- कम प्राइस में कपड़े कैसे खरीदें?
उत्तर- ऐसी बहुत सी साइट हैं जहाँ पर आपको एक ही प्रोडक्ट के अलग अलग दाम मिलेंगे जहा से आप सही प्रोडक्ट भी पा सकते हैं इसलिए जब भी आप कपडे ख़रीदे सबसे पहले उसका रेट और जगह भी चेक कर लें।

Question- What are the best sites for online clothes shopping in India?
Answer- Snapdeal, Jabong, Flipkart, Amazon, Shopclues Etc Are The Best Clothes Shopping Sites In India.

प्रश्न- सिल्क के कपड़े को कैसे पहचाने?
उत्तर- सिल्क के कपडे को पहचानने के लिए अगर आप अपने हाथ धीरे से इसमें रगड़ें और इससे बर्फ पर चलने की आवाज़ आए तो इसका मतलब है कि ये असली सिल्क है, सिल्क कपडे की सतह का रंग लाइट के ऐंगल के साथ बदलता हुआ दिखता है साथ ही अगर आपके सिल्क को जलाने पर जले हुए बालों की महक आए तो समझ जाइए की सिल्क असली है।

Question- How to Buy the Right Clothes?
Answer- To Buy the Right Clothes you Decide which features you would like to emphasize, Know your measurements, Make sure your clothing fits,Buy clothing that looks great on you now, Check how clothing looks from behind, Don’t always follow fashion trends.

प्रश्न- कपड़ों के रंग को लम्बे समय तक कैसे बनाये रखें?
उत्तर-  ध्यान रहे की कभी भी कपड़ों को गर्म पानी से ना धोये, कपडे धोने के लिए सही पाउडर का ही इस्तेमाल करें।

प्रश्न- कपडे खरीदते वक्त किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए ?
उत्तर- हमेशा टिकाऊ और चमक-दमक लम्बे समय तक बरकरार रहने वाले कपड़ो का ध्यान से चुनाव करें। दो तीन शॉप्स में देखकर उनकी आपस में तुलना कर लें।

Question- How to Keep Colors From Fading on Clothes?
Answer- To Keep Colors From Fading on Clothes The best way to keep colors from fading is to wash your clothes as little and as gently as possible. the water, the friction from agitation, the detergent, and the drying all of these contribute to pulling out that bright color from your clothing.