ऑनलाइन जूते खरीदते समय ध्यान रखें ये बातें Buy Online Branded Shoes Online shopping Guide

ऑनलाइन जूते खरीदने से पहले ध्यान रखें ये बातें Keep 5 things in mind before buying shoes Online

Online Shoes buying tipsOnline Shoes buying tips- आज के समय में अधिकतर लोग बाजार से शॉपिंग करने के बजाए ऑनलाइन शॉपिंग करते है. ऑनलाइन शॉपिंग करने से हमारा काफी समय बचता है और घर बैठे हमे अपनी पसंदीदा चीज मिल जाती है.

ऑनलाइन शॉपिंग के टिप्स Guide Online Shoes buying tips-

लेकिन हममे से ही कई लोगो के मन में शॉपिंग करते समय एक डर रहता है कि कहीं कोई गलती न हो जाये, या फिर कोई गलत प्रोडक्ट न आ जाये. अगर आप अपनी ज्यादातर शॉपिंग ऑनलाइन ही करते है तो ऑनलाइन शूज़ भी जरूर आर्डर करते होंगे. आज हम आपको कुछ ऐसे बातें बताएँगे जिनकी मदद से आप अपने लिए परफेक्ट जूते खरीद सकते है.

साइज पर दे ध्यान Choosing the right shoe size

Online Shoes buying tips ऑनलाइन जूते खरीदते समय साइज गाइड को जरूर पढ़ें और अपने लिए सही साइज का चयन करें। हर ब्रैंड में साइज का थोड़ा डिफरेंस रहता है इसलिए आपको सही साइज मिले इसके लिए आप ब्रैंड की ओर से दिए गए मेजरिंग गाइडलाइन्स को ध्यान से पढ़ें।

पॉलिसी चेक जरूर करें Evaluate returns policies for buying online footwear –

Online Shoes buying tips ऑनलाइन ऑर्डर करने से पहले एक बार उस वेबसाइट की रिटर्न और एक्सचेंज पॉलिसी को भी अच्छे से जरूर पढ़े जिससे आप शॉपिंग करने की सोच रहें है. जब आपको यह पता चल जाये कि शूज पसंद ना आने या फिर साइज में अंतर होने पर आप उन्हें आसानी से रिटर्न भी कर सकते हैं तो आप उस वेबसाइट से निश्चिंत होकर शॉपिंग कर सकते है.

तुरंत करें ट्राइ After buying shoes online Try them on right away

Online Shoes buying tipsजैसे ही आपके घर आपके द्वारा पसंद किये गए शूज डिलीवर हो जाए उन्हें तुरंत पहनकर ट्राइ करें। ऐसा करने से आप जूते पसंद ना आने पर रिटर्न कर सकेंगे.

इसे भी पढ़ें  –

प्रॉडक्ट स्पेसिफिकेशन Product Specification

Online Shoes buying tips ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले एक बार सुनिश्चित कर लें कि आप जो जूते खरीद रहे हैं उसका मटीरियल, ऊंचाई, आपके लिए कम्फर्टेबले है या नहीं. अगर आपके मन में किसी भी प्रकार की कोई आशंका हो तो खरीदने से पहले कस्टमर केयर में बात कर लें।

दूसरे शूज के रेट से तुलना करें Compare prices for the same shoe from multiple websites-

Online Shoes buying tips ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले एक बार अपने पसंद किये गए शूज़ का स्टाइल भी जरूर चेक कर ले. आपके पैरों को जिस तरह के जूते सूट करते हैं वैसे ही स्टाइल के जूते खरीदें। हमेशा वही जूते खरीदें जिनमें आपको ज्यादा आराम मिले।

FAQ-

Question-Which is the best footwear brand in India?
Answer: Nike, Adidas, Jordan, Reebok, Testoni, Johnston,Paragon, Metro, Relaxo, Murphy are the best footwear brands.

प्रश्न- कैसे मंगाए ऑनलाइन जूते?
उत्तर- ऑनलाइन शॉपिंग करते समय ध्यान दे उस वेबसाइट की रिटर्न और एक्सचेंज पॉलिसी को भी अच्छे से जरूर पढ़े जिससे आप शॉपिंग करने की सोच रहें है यह बहुत जरुरी है।

Question- How to order online shoes?
Answer: While paying online shopping, pay attention to the return of the website and exchange policy properly, so that you are thinking of shopping, it is very important.

प्रश्न- ऑनलाइन जूते खरीदते समय क्या चीजें ध्यान रखना चाहिए?
उत्तर- ध्यान रखें कि जूते की साइज ठीक है, वेबसाइट की रिटर्न और एक्सचेंज पॉलिसी को भी अच्छे से जरूर पढ़ा जाए जिससे आप खरीदारी करने के लिए सोच रहे हैं, डिलीवर होने के बाद बाद में ट्राई करें, मल्टीरियल पर भी ध्यान दें।

Question: What are the best online sites in India to buy footwear?
Answer: Amazon, Flipkart are the best footwear sites in India.

प्रश्न: किस ब्रांड का जूते सबसे अच्छा है?
उत्तर: आप नाइकी, एडिडास, जॉर्डन, रीबॉक, टेस्टोनी, जॉनस्टन, पैरागॉन, मेट्रो, रिलेक्सो, मर्फी जेन्स ब्रांड के जूते खरी हैं।

Question: Kis brand ka shoes best hai?
Answer: Aap Nike, Adidas, Jordan, Reebok, Testoni, Johnston,Paragon, Metro, Relaxo, Murphy jese brand ke shoes kharid sakte hain.

प्रश्न- ऑनलाइन शॉपिंग क्या है?
उत्तर: इंटरनेट के माध्यम से खरीदी गई खरीदारी को ऑनलाइन शॉपिंग कहा जाता है। हम इसे घर पर बैठने के बाद ही खरीद सकते हैं।