ऐसे मिलेगा जिओ 4G फोन फ्री Reliance free JioPhone 4G VoLTE feature phone launched 21 july 2017

रिलायंस 4G फोन के फायदे  Reliance Jio Latest News 21 July

रिलायंस ने शुक्रवार को देश का पहला 4G स्मार्ट फोन लॉन्च किया। मुकेश अंबानी जी की कंपनी रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में एक और धमाका करते हुए शुक्रवार को ‘इंडिया का स्मार्टफोन- JioPhone’ लॉन्च किया.

इसकी कीमत 0 रुपये है रखी गई है, इसका मतलब ये है कि ये फोन फ्री में दिया जाएगा. लेकिन यूजर्स को इस फोन को खरीदने के लिए 1500 रुपए की सिक्युरिटी जमा करनी होगी, जिसे वह 3 साल बाद वापस ले सकेगा। ये फोन टेस्टिंग के लिए बीटा में 15 अगस्त से उपलब्ध होगा, वहीं इसकी प्री-बुकिंग 24 अगस्त से की जा सकती है.  इस फोन में कंपनी ने अलग-अलग डेटा पैक का ऑफर दिया है. इसमें ग्राहक 153 रुपये का एक महीने वाला प्लान ले सकते हैं.

जिसमें फ्री वॉयस, SMS, अनलिमिटेड डेटा और जियो ऐप्स एक्सेस फ्री में दिए जाएंगे. इसके अलावा ग्राहक हर महीने 309 रुपये वाला प्लान भी ले सकते हैं, जिसमें ग्राहकों को 153 रुपये वाले प्लान की सभी सुविधाएं दी जाएंगी. साथ ही यूजर्स तीन साल बाद फोन वापस कर सकते हैं, जिसमें आपके डिपॉजिट के सारे पैसे लौटा दिए जाएंगे. इतना ही नहीं आपको बता दें की जो ग्राहक 153 रुपये वाला प्लान नहीं लेना चाहते हैं उनके लिए कंपनी ने 2 दिन के लिए 24 रुपये वाला प्लान भी पेश किया है, वहीं एक हफ्ते लिए 54 रुपये वाले प्लान का फायदा भी यूजर्स ले पाएंगे। फोन के फीचर के बारे में बताया गया कि इसमें वॉयस कमांड का सपोर्ट दिया जाएगा. इसमें 2.4-इंच QVGA डिस्प्ले, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट, टॉर्च लाइट, FM रेडियो, पैनिक बटन और 22 भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है. ये फोन 4G सपोर्ट के साथ पेश किया गया है.