ऐसे दाँतो वाले लोग नचाते हैं सबको इशारों पर Your teeth saying about your personality

जाने क्या कहते हैं आपके दाँत what your teeth say about you

समुद्र शास्त्र एक ऐसी विद्या है जिसके माध्यम से किसी भी मनुष्य के शरीर के विभिन्न अंगों को देखकर उसके बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. इसी प्रकार दाँतो की बनावट से भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है. जानिए किस प्रकार के दांतों वाले इंसान का स्वभाव कैसा होता है

बहार को दाँत होना –

जिन स्त्रियों के दाँत थोड़ा बहार को निकले हुए होते हैं, वे महिलाएं बहुत बोलती हैं पर जहाँ बोलना सही होता है साथ ही ये अपनी बात मनवाने में भी माहिर होती हैं. इनकी अपने परिवार वालो से थोड़ा काम बनती है. ये कभी हँसमुख तो फिर कभी गुस्सेल हो जाती हैं. पर ये दिल की बहुत अच्छी होती हैं.

सीधे और सपाट दाँत

जिनके दाँत सीधे और सपाट रेखा में होते हैं, वे काफी धनवान होते हैं, ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोगो किसी कि नौकरी नहीं करते बल्कि खुद का बिज़नस करते हैं. अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के प्रति इनका व्यवहार बहुत अच्छा होता है. इन्हें दिखावा करना बिलकुल पसंद नहीं होता.

सफ़ेद और सुन्दर दाँत

कहा जाता है कि जिन लोगो के दाँत सफ़ेद और सुन्दर होते हैं, वे बहुत किस्मत वाले होते हैं. ये लोग सभी से जल्द ही घुल मिल जाते हैं, साथ ही ये थोड़ा भावुक किस्म के होते हैं जो की जल्द ही किसी पर भी भरोसा कर लेते हैं. जिस कारण इन्हें कभी – कभी धोका भी खाना पद सकता है.

दाँतो के बीच में दूरी होना

जिन लोगो के दाँतो के बीच थोड़ी दूरी होती है, कहा जाता है की ऐसे लोगो दूसरे के पैसों पर ऐश करने वाले होते हैं. इन लोगो को पैतृक सम्पति भी मिल सकती है, जिस वजह से इन्हें ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ती. ये लोग काफी खर्चीले भी होते हैं.

हल्के काले दाँत होना

जिन लोगो के दाँत हल्के काले रंग के होते हैं, वे लोग बहुत चतुराई से दुसरो से अपना काम निकलवाना जानते हैं. ये थोड़ा झगड़ालू स्वभाव के भी होते हैं. ये लोग बहार से दिखने में काफी जेंटलमैन जैसे दीखते हैं पर भीतर से अवर्थी होते हैं. पर जब किसी की मदद करनी हो तो सबसे पहले आगे भी चले जाते हैं.

हल्के पीले रंग के दाँत होना

जिन लोगो के दाँत हल्के पीले या फिर हल्के लाल रंग के होते हैं, वे बहुत ही खुशमिज़ाज किस्म के होते हैं. ये लोग हर पल को ख़ुशी से जीने में विश्वास रखते हैं. इन पर भरोसा किया जा सकता है. इन्हें लोगो से मिलना हँसना और हँसाना काफी पसंद होता है.

काले और आड़े टेड़े दाँत होना

जिन लोगो के दाँत काले और आड़े टेड़े होते हैं, वे व्यक्ति सबसे पहले अपने बारे में सोचते हैं. अपने मतलब के लिए किसी से भी दोस्ती कर लेते हैं, ये थोड़ा बहुत लालची स्वभाव के होते हैं.