ऐसी भाग्य रेखा वाले होते हैं भाग्यशाली Fate Line In Palmistry meaning

अगर हाथ में है ऐसी भाग्यरेखा तो किस्मत वाले हैं आप Fate Line in hand Meaning in  hindi 

हमारे हाथो में कई रेखाएं होती हैं. हाथो में दिखाई देने वाली रेखाओ का हमारे जीवन में बहुत ही महत्व होता है. इन रेखाओं का अध्ययन किया जाए तो हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं की भी जानकारी प्राप्त हो सकती है।

हस्तरेखा में महिलाओं के बाए तथा पुरुषो के दाए हाथ का अध्ययन किया जाता है. वैसे तो हाथों की सभी रेखाओं का अलग-अलग महत्व होता है। किसी व्यक्ति को कितना मान-सम्मान और पैसा मिलेगा यह भी रेखाओं से मालुम हो जाता है। आज हम आपको बताएंगे की यदि आपके हाथ में भी ऐसी भाग्य रेखा है तो आप कैसे हैं.

भाग्य रेखा क्या होती है

हमारी मध्यमा ऊँगली के निचे के स्थान को शनि पर्वत कहा जाता है. इस स्थान को भाग्य स्थान भी कहा जाता है. यदि हथेली में कही से चलकर एक रेखा शनि पर्वत पर पहुचती है तो इसे भाग्य रेखा के नाम से जाना जाता है.

कहां होती है भाग्य रेखा

हमारी हथेली में भाग्य रेखा जीवन रेखा, मणिबंध, मस्तिष्क रेखा, हृदय रेखा या चंद्र पर्वत से प्रारंभ होकर शनि पर्वत (मध्यमा उंगली के नीचे वाला भाग) की ओर एक रेखा जाती है जो भाग्य रेखा के नाम से जानी जाती है।

भाग्य रेखा यदि मणिबंध से शनि पर्वत तक जाए

जिन लोगो की हथेली में भाग्य रेखा मणिबंध से प्रारंभ होकर शनि पर्वत तक जाती है और दोष रहित होती है ऐसे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं तथा इन्हें हमेशा सफलताएं मिलती हैं.

भाग्य रेखा जीवन रेखा से प्रारंभ हो

जिन लोगो की हथेली में भाग्य रेखा जीवन रेखा से प्रारंभ होती है ऐसा व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होता है. इन लोगो की इनकी मेहनत से कही ज्यादा धन की प्राप्ति होती है. इसके अलावा इन लोगो को इनके साथी का भरपूर प्यार भी मिलता है.

भाग्य रेखा चंद्र क्षेत्र से प्रारंभ होना

जिन लोगो की हथेली में भाग्य रेखा चंद्र क्षेत्र से प्रारंभ होती यह ऐसे लोग दूसरों की मदद या प्रोत्साहन से सफलता प्राप्त करने वाले हो सकते हैं इसके अलावा यदि चंद्र पर्वत से निकलकर कोई अन्य रेखा भाग्य रेखा के साथ-साथ चले तो व्यक्ति की शादी अत्यंत धनी परिवार में होती है।

हथेली में दो भाग्य रेखाएं

जिन लोगो के हाथ में दो भाग्य रेखा होती हैं वे लोग बहुत ही किस्मत वाले होते हैं. कहा जाता है की ऐसे व्यक्ति को जीवन की तमाम खुशियां प्राप्त होती हैं तथा प्यार के मामले में भी ये लोग बहुत ही लकी होते हैं.

भाग्य रेखा हथेली को पार करते हुए मध्यमा उंगली तक

जिन लोगो की हथेली में भाग्य रेखा हथेली को पार करते हुए मध्यमा उंगली तक पहुच जाती है यह शुभ नहीं माना जाता. माना जाता है की इन लोगो को कभी-कभी खुद की गलतियों से हानि उठानी पड़ती है. इसके अलावा यदि भाग्य रेखा किसी स्थान पर जीवन रेखा को काट दे तो उस व्यक्ति को कभी-कभी अपमान झेलना पड़ सकता है।

भाग्य रेखा टूटी हुई

जिन लोगो की भाग्य रेखा टूटी हुयी होती है या अन्य रेखाओं से कटी हुई हो तो ऐसे लोग भाग्य के मामले में थोड़ा कमजोर होते हैं.