एक हफ्ते में पाये काले लम्बे और घने बाल How to get thicker Black and Long hair Healthy Hair Tips

कैसे पाये काले लम्बे और घने बाल How to Get Healthy Long Thick Hair Beauty Tips –

एक हफ्ते में पाये काले लम्बे और घने बालएक हफ्ते में पाये काले लम्बे और घने बाल- लम्बे घने और काले बाल कौन पसंद नहीं करता. हर लड़की की पहली चाहत होती है कि उसके बाल काले, लंबे और घने हों। लम्बे और घने बाल जहाँ हमारी व्यक्तित्व को निखारते हैं, वहीं हमारी सुंदरता में भी चार चाँद लगते है.

इसलिए बालों को स्वस्थ, सुंदर और मुलायम बनाने के लिए उन्हें भरपूर पोषण देना काफी आवश्यक होता है. आजकल बाजार में बालो की देखभाल के लिए कई प्रोडक्ट्स आसानी से मिल जाते है जो हमारे बालो को नुक्सान पहुंचा सकते है. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान और घरेलू उपाय बताएँगे जिनके प्रयोग से अपके प्राकृतिक रूप से काले, लंबे और घने बनेंगे.

एक हफ्ते में पाये काले लम्बे और घने बाल घरेलू उपाय Home Remedies for Black Thick And Long Hair 

प्याज के रस का प्रयोग Onion Juice For Longer Hair –

प्याज का रस बालो से जुडी कई समस्याओ से छुटकारा पाने के लिए एक रामबाण उपाए है. प्याज बालों को पोषण देता है और बालो को झड़ने से भी रोकता है. प्याज के रस में बैक्टीरियल गुण पर्याप्त मात्रा में पाए जाते है जो सिर पर संक्रमण को रोकने के लिए काफी उपयोगी होते है. साथ ही ये प्याज के ये गुण बालों को पतला होने से भी रोकते है।

आवंले का प्रयोग Amla For Thick And Long Hair –

एक हफ्ते में पाये काले लम्बे और घने बाल- बालों के लिए आंवले बहुत लाभकारी होते हैं। आंवले में कैरोटिनायड जैसे पोषक तत्वों भरपूर मात्रा में पाए जाते है जो बालों को बढ़ने में काफी मदद करते है. इसके प्रयोग के लिए सबसे पहले थोड़ा से तेल ले. और अब इस तेल में आवला पाउडर मिलाकर हल्का गुनगुना गर्म कर ले. और अब इस मिश्रण को बालों में लगाए. इस उपाए को नियमित रूप से करने को आप जल्द ही काले, लम्बे और घने बाल पा सकते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

निम्बू के रस का प्रयोग Lemon Juice For Black Shiny Hair  –

एक हफ्ते में पाये काले लम्बे और घने बाल- निम्बू में सिट्रिक एसिड पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है जो बालों को चमक प्रदान करने में काफी लाभकारी होता है. इसके प्रयोग से रूसी से भी छुटकारा मिलता है. इसके प्रयोग के लिए निम्बू के रूस को तेल में मिलाकर बालों पर अच्छी तरह से लगाए. और यदि आपको रूसी की भी समस्या को तो भी आप निम्बू का रस तेल के साथ मिलाकर लगा सकते है.

अच्छी डाइट लेना है जरूरी Take Healthy Diet For Natural Healthy Hair –

एक हफ्ते में पाये काले लम्बे और घने बाल- यदि आप अपने बाल लम्बे, काले और चमकदार बनाना चाहते है तो सबसे पहले हेअल्थी फ़ूड के बारे में जान ले. क्योकि बालों को जरूरी पोषण ना मिलने के कारण भी बाल झड़ने लगते है जिससे बाल पतले और छोटे हो जाते है. अपने आहार में ऐसे फ़ूड शामिल करे जिनमे आइरन, विटामिन सी, और जिनक की मात्रा ज्यादा से ज्यादा हो. इसके साथ ही पानी भी सही मात्रा में पीये.

एलोवेरा और शहद का प्रयोग Aloe Veera and Honey –

एलोवेरा और शहद के मिश्रण को बालों के लिए वरदान माना जाता है. एलोवेरा में विटामिन, सेलेनियम और  कई प्रकार के पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं जो बालों को डैंड्रफ से छुटकारा दिलाने के साथ ही बालों को झड़ने से भी रोकते है. इसके प्रयोग के लिए एलोविरा जेल और शहद को बराबर मात्रा में लेकर मिश्रण तैयार कर ले. और अब इस पेस्ट को बालों में और स्कैल्प में अच्छी तरह से लगाए. नियमित रूप से इसका प्रयोग करने से बाल काले, मजबूत और लम्बे होते है.

FAQ-

प्रश्न- कैसे पाएं लम्बे घने बाल?

उत्तर- बालों के लिए आंवले बहुत लाभकारी होते हैं। आंवले में कैरोटिनायड जैसे पोषक तत्वों भरपूर मात्रा में पाए जाते है जो बालों को बढ़ने में काफी मदद करते है.

प्रश्न- बाल घने करने के उपाय?

उत्तर- प्याज का रस बालो से जुडी कई समस्याओ से छुटकारा पाने के लिए एक रामबाण उपाए है. प्याज बालों को पोषण देता है और बालो को झड़ने से भी रोकता है साथ ही ये बालों को घाना बनाता है.

प्रश्न- बाल लम्बे करने का उपाय?

उत्तर- यदि आप अपने बाल लम्बे, काले और चमकदार बनाना चाहते है तो सबसे पहले हेअल्थी फ़ूड के बारे में जान ले. क्योकि बालों को जरूरी पोषण ना मिलने के कारण भी बाल झड़ने लगते है जिससे बाल

प्रश्न- बाल कैसे बढाए?

उत्तर- बालों के लिए आंवले बहुत लाभकारी होते हैं। आंवले में कैरोटिनायड जैसे पोषक तत्वों भरपूर मात्रा में पाए जाते है जो बालों को बढ़ने में काफी मदद करते है.

Question- How can I get thicker longer hair?

Answer- Onion juice is useful to many type of hair problems. Onion juice nourishing your hair and also prevents hair fall.

Question- What can I do to thicken my hair?

Answer- A mixture of aloe vera and honey is good thing for hair problems.  Aloe vera prevents hair from getting rid of dandruff and also hair fall problem.

Question- What is the best way to get thicker hair?

Answer- Aloe veera jail is the best way to get thicker and longer hair.

Question- How do you stop hair loss?

Answer- Regular wash your hair with mild shampoo Take healthy diet with protein Scalp massage with natural oils you stop hair loss problem.