एक बेहतर पावर बैंक कैसे खरीदे How to select the best Power Bank for mobile

पावर बैंक खरीदने से पहले इन बातों का ध्यान रखे How to Choose Best Power Bank Smartphone Tips –

एक बेहतर पावर बैंक आजकल बैटरी की समस्या को दूर करने के लिए स्मार्टफोन यूजर्स अपने साथ हर जगह पावर बैंक लेकर चलते है. एक बेहतर पावर बैंक आज के समय में एक ऐसा साधन बन गया है, जिसके माध्यम से आप कहीं भी कभी भी वो अपना फोन चार्ज कर सकते हैं।

यदि आप कहीं बाहर गए हैं और आपका फोन डिस्चार्ज हो जाए, तो  आप वही पावर बैंक की मदद से अपना फ़ोन चार्ज कर सकते है. कई लोग पावर बैंक लेते समय किसी भी बात को ध्यान में नहीं रखते और पावर बैंक खरीद लेते है. जिसके कारण 1 महीने में हीउनका नया खरीदा हुआ पावर बैंक खराब हो जाता है. पावर बैंक खरीदते समय यदि आप कुछ महत्वपूर्ण बातों को ध्यान में रखते है तो आप अपने लिए एक  बेहतर और दमदार पावर बैंक खरीद सकते है.

एक बेहतर पावर बैंक खरीदते समय कुछ महत्वपूर्ण बातें Important Things To Buying A Best Power Bank –

  1. एक बेहतर पावर बैंक खरीदने से पहले आपको ये जान लेना काफी जरूरी है कि आप जो पावर बैंक खरीदने कि सोच रहे है उसकी कैपेसिटी कितनी है. इसके साथ ही यह चेक करना भी काफी जरूरी होता है कि पावर बैंक से निकलने वाला आउटपुट वोल्टेज आपके फोन के लिए उचित है या नहीं. क्योकि अगर आउटपुट वोल्टेज फोन के चार्जिंग से कम है तो आपका फोन चार्ज नहीं होगा.

  1. पावर बैंक खरीदने से पहले उसकी क्वालिटी के बारे में भी जानले. जैसे- वह कितनी जल्दी आपका फोन को चार्ज करता है और चार्चिंग कितनी देर चलती है, ध्यान रखे कि खराब क्वालिटी के पावर बैंक आपके फोन को भी खराब कर सकते हैं.
  2. पावर बैंक की सबसे बड़ी क्वालिटी होती है कि उसमें चार्जिंग के लिए कई सारे पोर्ट हों. यानी एक ही समय में कई सारे फोन चार्ज हो सकें. इसलिए ध्यान रखे कि आप वही पावर बैंक खरीदे जिसमे कई टाइप के कनेक्टर पोर्ट हो जिससे आप मोबाइल और टैबलेट भी चार्ज कर सकते.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

  1. पावर बैंक में LED इंडिकेटर का होना भी काफी आवश्यक होता है. क्योकि इससे पता चलता है कि बैटरी लेवल कितनी है और पावर बैंक कितना चार्ज हो चुका है. इसलिए एलईडी इंडीकेटर वाला ही पावर बैंक खरीदना आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन रहेगा.
  2. एक अच्छी कंपनी का पावर बैंक खरीदना काफी जरुरी है। क्योकि यदि आप किसी अच्छे ब्रांड का पावर बैंक खरीदते है तो आपको पावर बैंक में बैटरी और चार्जिंग सर्किट बेहतर मिलेंगे. बाजार में कई पावर बैंक्स कम कीमत में ज्यादा कैपिसिटी के साथ भी आते हैं, लेकिन याद रखे कि ये आपके डिवाइस को खराब भी कर सकते हैं। इसलिए पावर बैंक हमेशा ब्रांडेड ही खरीदें.