एक अच्छा और बेहतर मॉडेम कैसे खरीदे How to choose best Modem Router Buying Guide Tips

अच्छे और बेहतर मॉडेम का चयन कैसे करे How to choose perfect Modem and Router

बेहतर मॉडेम वाई-फाई बेहतर मॉडेम होम लोकल एरिया नेटवर्क में एक हार्डवेयर होता है जिसके द्वारा आप कई डिवाइस में इन्टरनेट का एक साथ प्रयोग कर सकते है. इसलिए एक अच्छे और बेहतर मॉडेम को खरीदने से पहले कुछ बातो का ध्यान रखना काफी जरूरी होता है.

आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाए बताएंगे जिनके ध्यान में रखकर आप अपने लिए एक बेहतर और अच्छा मॉडेम खरीद सकते है.

अच्छा मॉडेम कैसे खरीदें How To Buy Best Modem –

मॉडेम खरीदते समय मॉडेम की स्पीड चेक कर ले. अलग-अलग वायरलेस राऊटर के सिग्नल की स्पीड भी अलग-अलग होती है. जितने एरिया में आपको वाई-फाई नेटवर्क चाहिए उतने एरिया में उसकी स्पीड कितनी है ये जरूर चेक कर ले.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

याद रखे कि अच्छे कस्टमर सपोर्ट वाली कंपनी से ही मॉडेम का चयन करे और उसी कंपनी से वायरलेस राऊटर खरीदें जिसका कस्टमर सपोर्ट अच्छा हो जिससे यदि आपको कभी बाद में वायरलेस राऊटर में किसी भी तरह की कोई समस्या आये तो आप कस्टमर केयर में बात कर सकते है.

मॉडेम खरीदने से पहले सिग्नल जरूर देख ले. क्योकि अलग-अलग वायरलेस राऊटर के सिग्नल की स्ट्रेंथ भी अलग-अलग होती है. कभी-कभी एक छोटे से एरिया में भी सिग्नल अच्छे नही आते है.

इसीलिए आपके लिए जो नेटवर्क बेहतर हो उसी के अनुसार वाई-फाई राऊटर खरीदें.

एक बेस्ट व अच्छा राऊटर या मॉडेम खरीदने के लिए जान ले कि वह आपके होम नेटवर्क में कितने हार्डवेयर से कनेक्ट हो पा रहा है.

मॉडेम खरीदने से पहले मॉडेम की वारंटी टाइम चेक करना बिलकुल भी ना भूले. जिस वायरलेस राऊटर की वारंटी सिर्फ एक महीने की हो उसे खरीदने से बचे. कम से कम एक साल के वारंटी पीरियड पर ही मॉडेम खरीदना चाहिए.