इस सावन ये 5 चीजें जरूर चढ़ाए शिवजी पर How to do worship of lord shiva in hindi

इस सावन को ऐसे खुश करें भगवान शिवजी को Lord Shiva Worship Tips Astrology –

शिवजी ये तो सभी जानते हैं कि श्रावण महीने को भगवान शिवजी का माना गया है, अगर आपके जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानियां हैं तो श्रावण के इन सोमवार को भोले नाथ की इस प्रकार से पूजा करके आप सभी परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं।

ऐसा मन जाता हैं कि श्रावण के महीने में शिव की आराधना करने से सारी मुरादें पूरी हो जाती हैं। इस बार 2017 में गजब का संयोग भी बन रहा है इस सावन के महीने में पांच सोमवार पड़ रहे हैं और अगर आप इन सभी सोमवार को भगवान भोलेनाथ को शिवमुट्ठी विधि से ये चीजें अर्पित करेंगे तो जल्दी ही आपकी किस्मत चमक जाएगी, तो जाने ऐसी क्या चीजे हैं जो शव भगवन पर चढ़ाने से आपको लाभ होगा.

सावन का पहला सोमवार शिवजी (First Monday of shravan) –

जी हाँ सावन के इस महीने में पहले सोमवार को शिवलिंग पर एक मुट्ठी कच्चे चावल चढ़ाएं और साथ ही इस बात का जरूर ध्यान रखे कि जो चावल आप शिव जी को अर्पण कर रहे हैं अर्थात उन पर चढ़ा रहे हैं उसको मुट्ठी में लेकर ही चढ़ाएं इससे आपके सभी बिगड़े काम जल्दी ही बनने लगेंगे और आपको सभी जगह से लाभ ही होगा.

इसे भी पढ़ें  –

सावन का दूसरा सोमवार (Second Monday of shravan) –

सावन के दूसरे सोमवार को शिवलिंग पर एक मुट्ठी सफेद तिल चढ़ाए, जी हाँ शिव जी पर सफ़ेद तिल चढ़ाने से वो प्र्शन्न होते हैं और आपके बिगड़े काम जल्द ही बनने लगते हैं साथ ही अगर आपके किसी काम में रुकावटें आ रही हैं तो वो भी बनने लगते हैं.

सावन का तीसरा सोमवार (Third Monday of shravan) –

सावन के तीसरे सोमवार को शिव के शिवलिंग में एक मुट्ठी साबूत मूंग की दाल अर्पित करें। इससे आपकी सभी परेशानियां जल्दी ही खतम हो जाएँगी.

सावन का चौथा सोमवार (Fourth Monday of Shravan) –

इस सावन के चौथे सोमवार को भगवान शिव के शिवलिंग पर एक मुट्ठी जौ चढ़ायें। ऐसा करने से भी आपकी मनोकामनाएँ पूरी हूँगी और आपको जल्दी ही अपनी सभी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.

सावन का पांचवा सोमवार (Fifth Monday of shravan) –

इस बार का सावन बहुत ही खास है इसमें 5 सोमवार हैं, इसीलिए आखिरी सावन के सोमवार के दिन शिव जी के शिवलिंग पर एक मुट्ठी सत्तू जरूर चढ़ाएं इससे आपकी सभी परेशानियां खत्म हो जाएँगी.