इन 8 चीजो को कभी न रखे जमीन पर never leave these things on the flor

भूलकर भी न रखे इन्हें जमीन पर Never keep these things on the ground

जमीन पर भूलकर भी न रखे ये चीजेजमीन पर भूलकर भी न रखे ये चीजे – ज्यादातर व्यक्ति अपनी घर की बिगड़ती आर्थिक स्थिति से परेशान रहते हैं, हम हमेशा परेशान रहते हैं की हमारे घर की दरिद्रता कैसे दूर होगी और हम न जाने कितने उपाय भी करते हैं, पर क्या आप जानते हैं.

दरिद्रता आने का सबसे कारन क्या है हम बहुत से काम ऐसे करते हैं जिन्हें करने से हमारे घर में दरिद्रता आती है और हमे पता भी नहीं चलता है. दोस्तों आज यहाँ पर आपको बताया गया है की ऐसे कौनसी 8 चीजें है जिन्हें जमीन पर रखने से घर में दरिद्रता आती है, 

जमीन पर भूलकर भी न रखे ये चीजे Vastu Tips for Home

न रखे दीपक (Lamp not kept on the ground) –

दीपक हमारे घर में प्रतिदिन जलाया जाता है, पर दोस्तों क्या आप जानते हैं एक छोटा सा दीपक भी हमारे घर मेंदरिद्रता का कारण बन सकता है, दीपक का प्रयोग हम भगवान की पूजा के लिए करते हैं कभी गलती से दीपक को जमीन पर नहीं रखना चाहिए, ऐसा करने से आपके घर से दरिद्रता कभी नही जाती और आपके घर की आर्थिक स्थिति खराब रहती है.

जमीन पर भूलकर भी न रखे शिवलिंग (Shivling Right Direction at home) –

शिवलिंग की पूजा हम प्रतिदिन करते हैं, और भगवान शिव के भक्तो की की भीड़ भी बहुत लंबी है पर क्या आप जानते है कभी शिवलिंग भूमि पर नहीं रखना चाहिए, हममें से कई लोग मंदिर साफ़ करते समय कई बार शिव लिंग को भूमि पर रख देते हैं, ऐसा कभी न करें इससे आपके घर में दरिद्रता आती है.

इसे भी पढ़ें  –

जमीन पर न रखे शालिग्राम (Shaligram not kept on the ground)

शालिग्राम की पूजा तो सभी लोग करते हैं, पर एक बात हमेशा ध्यान में रखे कभी भी शालिग्राम को भूमि पर नहीं रखना चाहिए, इससे भी आपके घर की आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है, और आपके पास धन की हानि भी हो सकती है.

जमीन पर न रखे मणि (Stone not kept on the ground) –

अगर आपके पास मणि है तो उसे कभी भी जमीन पर न रखें, मणि को जमीन पर रखने से आपके घर में शुख शांति नहीं रहती और आपके घर में धन की हानि भी होती है.

भगवान की मूर्तियां (god’s statue Right Direction) –

हम प्रतिदिन देवी देवताओं की पूजा करते हैं, कभी भी भगवानो की मूर्तियों को भूमि पर नहीं रखना चाहिए, इससे भी आपके घर में अशांति रहती है, और घर पर लड़ाई झगड़े भी होते रहते हैं. अगर घर से दरिद्रता दूर करना चाहते हैं तो कभी गलती से भी भगवान की मूर्ति भूमि पर न रखें.

जमीन पर भूलकर भी न रखे यज्ञोपवीत (sacred thread Direction) –

यज्ञोपवीत  जिसे हम लोग आम भाषा में जनेऊ कहते हैं, जनेऊ को बहुत पवित्र धागा माना गया है इसलिए इसे भी कभी भूमि पर नहीं रखना चाहिए और न ही कही भी फेकना चाहिए अगर आपका जनेऊ खराब हो जाता है तो उसे किसी पेड़ की टहनी बांध दे या या पेड़ की जड़ में डाल दे.

जमीन पर न रखे सोना (Gold not kept on the ground) –

सोना अर्थात (Gold) हर व्यक्ति को पसंद होता है, यह आपके शरीर की शोभा बढ़ाता है, सोने को कभी भी भूमि पर नहीं रखना चाहिए, सोना जमीन पर रखने से आपकी घर की आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता है.

जमीन पर न रखे शंख (Shell not kept on the ground) –

शंख का प्रयोग हर रोज पूजा पाठ में किया जाता है, इसलिए कभी भी शंख को भूमि पर नहीं रखना चाहिए, और न ही शंख को कभी झूठ लगाकर रखना चाहिए, शंख बजाने के बाद हमेशा उसे धो लेना चाहिए.