इन 6 लोगो के घर कभी खाना नहीं खाना चाहिए How to Live a Happy Life

भूलकर भी इन लोगों के घर ना खाये खाना How to live Stress Free Life

खाना ना खाये इन लोगो के घर में खाना नहीं खाना चाहिए इन लोगो के घरो में – ये बात तो सभी लोग जानते हैं की भोजन हमारे शरीर के लिए बहुत ही जरुरी होता है. भोजन हमारे पेट की भूख को मिटाकर हमारे पेट और मन को संतुष्टि प्रदान करता है, कई बार ऐसा होता है कि हमारे दोस्त या रिश्तेदार हमें खाने पर बुलाते हैं और हम बड़े शौक से खाना खाने चले जाते हैं.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

लेकिन मनुस्मृति में कुछ ऐसे लोगो के बारे में बताया गया है जिन्जके घर में भूलकर भी खाना नहीं खाना चाहिए. तो आइये जानते हैं वे लोग कौन से हैं जिनके घर भोजन नहीं खाना चाहिए.

खाना नहीं खाये इन लोगो के घरो में How to Live a Happy in Life

मनुस्मृति के अनुसार ऐसे लोगो के घर कभी भी खाना नहीं खाना चाहिए जिनका अपराध कोर्ट में साबित हो चुका है, कहा जाता है की चोर या अपराधी के घर खाना खाने से उसके पापों का असर हमारे जीवन पर भी पड़ सकता है.

ब्याज पर पैसे देने वाला Interest payer –

जो व्यक्ति किसी मजबूर व्यक्ति को पैसे देकर उनसे तगड़ा ब्याज वसूलता हो तो ऐसे व्यक्ति के घर भोजन खाने से बचना चाहिए.हमारे शास्त्रो में बताया गया है की जो लोग किसी की मजबूरी का फायदा उठाकर मुनाफा कमाते हैं और गलत ढंग से कमाया गया पैसा पाप के समान है. इसलिए इनके घर कभी भी खाना ना खाये.

ज्यादा गुस्सा करने वाला व्यक्ति More angry person –

अधिकतर लोगो को बात-बात में काफी गुस्सा आ जाता है तथा गुस्से में व्यक्ति  अच्छे और बुरे का फर्क भूल जाता है. ऐसे लोगों के घर भोजन खाने से उनकी तरह गुस्सा करने का अवगुण हमारे अंदर भी आ सकता है. इसलिए ऐसे लोगो के घर कभी भी भोजन ना करे जिन्हें अधिक गुस्सा आता हो.

जिसमें दया भाव न हो Have no pity –

दूसरी के प्रति कठोर भाव रखने तथा दूसरों के लिए अमानवीय भावना रखने वाले व्यक्ति के घर में भी भोजन करने से बचना चाहिए. माना जाता है की ऐसे लोगों द्वारा कमाए गए पैसों से बना भोजन खाने से हमारे स्वभाव में भी कठोरता आ सकती है.

दूसरों की बुराई करने वाला व्यक्ति Evil person –

जो व्यक्ति जलन की भवना रखता हो तथा दूसरों की बुराई करने का कोई मौका ना छोड़ता हो ऐसे व्यक्ति के घर में भी भोजन नहीं करना चाहिए. कहा जाता है की दुसरोई की बुराई करने वाले लोग व्यक्ति को परेशानी में फंसा कर मज़ा ले सकते हैं.

प्रजा को कष्ट देने वाला निर्दयी राजा Ruthlessly harassing the people –

जो व्यक्ति अपनी प्रजा का ठीक प्रकार से ध्यान ना रखता हो तथा उन्हें कष्ट देने वाला हो ऐसे व्यक्ति के घर में भी भोजन करने से बचना चाहिए. मनुस्मृति में बताया गया है की ऐसे राजा के घर खाने से हम भी उसकी तरह निर्दयी हो सकते हैं.