इन 4 के बीच में से कभी नहीं निकलना चाहिए How do you live a happy life

इन लोगो के बीच से कभी ना निकलें How To Be Happy Tips

happy life tips in hindihappy life – सुखी जीवन के लिए व्यक्ति को कुछ नियमो का पालन करना चाहिए. यदि कुछ बातो को ध्यान रखा जाय तो व्यक्ति अनेक परेशानियों से बच सकता है. कहा जाता है की हमें कुछ लोगो के बिच से नही निकलना चाहिए यह शुभ नही माना जाता.

आज हम आपको बताएंगे की वे कौन से लोग हैं जिनके बिच से भूलकर भी नहीं निकलना चाहिए.

happy life के लिए ध्यान रखें ये महत्वपूर्ण बातें

दो ज्ञानी लोग Two wise people –

happy life – जब भी आपको कही दो ज्ञानी लोगो बात करते दिखे तो उनके बिच से भूलकर भी ना निकले. जब दो ज्ञानी बात करते हैं वे ज्ञान की बात करते हैं ऐसे समय में उनकी बातचीत में बाधा उत्पन्न नहीं करना चाहिए।

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

ब्राह्मण और अग्नि Brahmin –

happy life – कहा जाता है की यदि किसी स्थान में कोई ब्राह्मण अग्नि के पास बैठा हो तो इन दोनों के बीच में से भी नहीं निकलना चाहिए। क्योंकि कहा जाता है की उस समय ब्राह्मण यदि हवन या यज्ञ कर रहा हो और हमारी वजह से उसका पूजन अधूरा रह सकता है। इसलिए ब्राह्मण और अग्नि के बिच से ना निकले.

मालिक और नौकर master and servant-

happy life – जब कोई मालिक अपने सेवक से बात करें तो कहा जाता है की उनके बिच से भी नहीं निकलना चाहिए. कहा जाता है की शायद मालिक अपने सेवक को कोई जरुरी काम के बारे में बता रहा हो ऐसे में यदि उनके बिच से कोई निकलता है तो उनके कार्य में बाधा आ सकती है.

पति और पत्नी Husband and Wife –

happy life – यदि आपको कही कोई पति और पत्नी बात करते या बैठे हुए दिखे तो उनके बिच से भी नहीं निकलना चाहिए. यह उचित नही माना जाता. ऐसा करने से हो सकता है उस पति-पत्नी के बिच हो रही कोई बात अधूरी रह जाय जिससे उनके बिच विवाद की स्थिति भी पैदा हो सकती  है इसलिए पति-पत्नी के बिच के कभी ना निकले.