इन लोगो से आई लव यू कहलवाना होता है मुश्किल Love Nature by Zodiac Astrology

इन राशियों के लोग जल्दी नहीं कह पाते आई लव यू  Love Astrology By Zodiac Sign

इन लोगो से आई लव यू कहलवाना होता है मुश्किल – प्यार जो हम सभी की लाइफ में एक ख़ूबसूरत पल होता है. प्यार हो जाने के बाद अक्सर लोग अपने प्यार का इजहार काफी रोमांटिक तरीके से करते हैं लेकिन वहीं हममे से ही कुछ लोग ऐसे भी होते है जो प्यार तो कर लेते है लेकिन उनके लिए प्यार का इजहार करना आसान नहीं होता. हो सकता है आपके दोस्तों की लिस्ट में कुछ ऐसे भी लोग हों जो आपके पूछने पर ‘आई लव यू’ ना कहने के पीछे दूसरे कारण देते हों। कारण चाहे जो भी हो, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में 12 में से 5 ऐसी राशियां बताई गयी है जिन्हें प्यार के ये 3 शब्द ‘आई लव यू’ कहने में काफी समय लग जाता है.

मिथुन राशि Gemini Zodiac Love Nature By Astrology –

मिथुन राशि के लोग  स्वभाव से काफी शांत, जिम्मेदार व परफेक्शन की चाहत रखने वाले होते हैं। ये लोग अपनी जिम्मेदारियों को लेकर बहुत ही सीरियस रहते है. ये अपनी दिल की बात एकदम से नहीं खोलते. यही वजह है कि अपने प्यार का इजहार करने में भी ये काफी समय ले लेते है. प्यार के ये 3 शब्द बुलवाना इनके पार्टनर को कभी – कभी टफ भी पड़ जाता है. लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि इनकी लाइफ में प्यार मायने नहीं रखता. बस इन्हे अपने प्यार का इजहार करने में थोड़ा वक्त लग जाता है.

कन्या राशि Virgo Zodiac Love Nature By Astrology –

कन्या राशि के लोग स्वभाव से मस्तमौला, दोस्ताना और प्रोफेशनल होते है. ये किसी भी चीज को तब तक लोगो के सामने नहीं रखते जब तक ये उस बात के लिए तैयार ना हो. प्यार में भी इनका स्वभाव कुछ ऐसा ही रहता है. जब तक ये दिल से किसी को लेकर दृढ़ता से नहीं सोच पाते हैं तब तक ‘आई लव यू’ कहना ये ठीक नहीं समझते. यही वजह है कि प्यार, लव जैसे शब्दों का इस्तेमाल ये लोग तब तक नहीं करते हैं जब तक उसके बारे में ये खुद निश्चित ना हों। 

वृश्चिक राशि Scorpio Zodiac Love Nature By Astrology –

वृश्चिक राशि के लोग स्वभाव से बहुत सरल और बुद्धिमान होते है. अपनी लाइफ से जुड़ा हर एक फैसला ये बहुत ही सोच – समझकर लेते है. ये लोग अपनी लाइफ में बदलाव को जल्दी स्वीकार नहीं कर पाते हैं। ख़ास कामो और ख़ास बातों को लेकर इनका व्यवहार बहुत ही सीरियस रहता है. प्यार के मामले में भी ये अपना पूरा समय लेते हैं और तब तक किसी को भी प्रोपोज़ या ‘आई लव यू’ नहीं कहते हैं जब तक ये हर तरह से सोच – विचार ना कर लें।

मकर राशि Capricorn Zodiac Love Nature –

मकर राशि के लोग स्वभाव से प्रैक्टिकल, जिम्मेदार और विश्वसनीय होता हैं। इनका अपने काम और करियर पर अधिक फोकस रहता है अतः दीन – दुनिया की बातो पर इन्हे कोई दिलचस्पी नहीं रहती. प्यार की बात करें तो प्यार के मामलो में इनका स्वभाव थोड़ा शर्मिला होता है. ये प्यार तो कर लेते  है लेकिन प्यार का इजहार करने में काफी समय लगा लेते है. इन्हे अपनी लाइफ में एक ऐसे पार्टनर की तलाश होती है जो इनके बिना कहे ही इनकी भावनाओ को समझ सके.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

 कुम्भ राशि Aquarius Zodiac Love Nature By Astrology –

कुम्भ राशि के लोग स्वभाव से बुद्धिमान, इमोशनल और खुले विचारो वाले होते है. साथ ही ये जीवन में स्वतन्त्रता के पक्षधर होते हैं। किसी के अंतर्गत या दवाब में आकर काम करना इन्हे बिलकुल भी पसंद नहीं होता. ये हर काम बहुत ही सूझ बुझ और समझदारी के साथ करते है. इन्हे लोगो के साथ घुलने मिलने में थोड़ा समय लग जाता है. प्यार की बात करें तो ये प्यार में इनका स्वभाव बहुत ही इमोशनल व शर्मिला होता है. प्यार में पहल करना इनके लिए थोड़ा मुश्किल रहता है. साथ ही प्यार में इन्हे किसी भी तरह का दिखावा पसंद नहीं होता.