इन लोगों के साथ हमेशा करना चाहिए कठोर व्यवहार How do you live a happy life

भूलकर भी ना करें इनके साथ विनम्र व्यवहार How To Be Happy Tips

शास्त्रो में ऐसे कई काम बताये गए हैं जिनका पालन व्यक्ति को हमेशा करना चाहिए. गरुण पुराण में भी कई ऐसी बाते बताई गई हैं जिनका पालन यदि व्यक्ति करे तो उसे एक सुखी जीवन की अनुभूति हो सकती है.

आज हम आपको बताएंगे की गरुड़ पुराण के अनुसार कौन से वे लोग हैं जिनके साथ हमेशा ही कठोर व्यवहार करना चाहिए, यदि इनके साथ नरमी से बात करेंगे तो हो सकता है की ये आपकी बात कभी ना माने.

बुरे स्वभाव वाला

कहा जाता है की जिस व्यक्ति का स्वभाव बुरा होता है की उसके साथ हमेशा ही कठोर व्यवहार करना चाहिए. क्योंकि जिस व्यक्ति का स्वभाव बुरा होता है वे लोग आपके नम्र स्वभाव का फायदा उठाने की कोशिश ही करेगा। इसलिए यदि आपको किसी दुर्जन व्यक्ति से काम निकलवाना हो तो उसके साथ कठोरता से ही बात करनी चाहिए, तभी वह आपके साथ नम्रता पूर्ण व्यवहार करेगा।

कारीगर या मजदूर

गरुण पुराण में बताया गया है की कारीगर या मजदूर से भी कठोर व्यवहार करना चाहिए.

वे कारीगर या मजदूर जो अपने मालिक के बताये गए काम को ठीक प्रकार से नहीं करते और आलस में आकर काम को टालते रहते हैं. इसलिए ऐसे कारीगर या मजदूर से हमेशा ही कठोर व्यवहार करे.

बुरे स्वस्भाव वाली स्त्री

वैसे तो हिन्दू धर्म में स्त्री को बहुत ही पूजनीय माना जाता है. इसलिए स्त्री के साथ कभी भी दुर्व्यवहार नही करना चाहिए. लेकिन गरुण पुराण में बताया गया है की जिस स्त्री का स्वभाव बुरा होता है उस स्त्री के साथ हमेशा ही कठोर व्यवहार करना चाहिए. यदि ऐसी स्त्री से प्रेम पूवर्क बात की जाय तो वह अपने स्वभाव के अनुसार आपको दुख ही पहुंचाएगी।