इन राशियों पर होती है शनि की कृपा Lucky Zodiac Sign Effects Saturn

जानें किन राशियों पर होती है शनिदेव की विशेष कृपा Bhagyshali Rashiyan –

इन राशियों पर होती है शनि की कृपा Most Lucky Zodiac Sigs –

इन राशियों पर होती है शनि की कृपाइन राशियों पर होती है शनि की कृपा- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वैसे तो शनि का प्रभाव सम्पूर्ण 12 राशियों में रहता है लेकिन 12 में से 4 ऐसी राशियां है जिनसे सम्बंधित लोगो पर शनि की हमेशा ही विशेष कृपा रहती है. आज हम आपको उन्हीं 4 राशियों के बारे में बताने जा रहे है जिनसे सम्बंधित जातको पर शनि की विशेष कृपा होने वाली है।

मेष राशि Aries –

मेष राशि का स्वामी मंगल है जिस वजह से मेष राशि के लोग काफी बुद्धिमान होते है. इन लोगो को थोड़ी सी मेहनत में ही अच्छी सफलता प्राप्त होती है. शास्त्रों के अनुसार मंगल और शनि की युति मेष राशि वालो पर अपना अच्छा प्रभाव डालती है. साथ ही शनि की कृपा रहने से ये लोग हर तरह की खुशी प्राप्त करते हैं।

इसे भी पढ़ें  –

वृश्चिक राशि Scorpio –

वृश्चिक राशि के जातक भी मेष राशि की तरह की तरह ही मंगल से प्रभावित रहते है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शनि और मंगल की युति से वृश्चिक राशि का भाग्य हमेशा ही उनका साथ देता है. साथ ही शनि का प्रभाव रहने से इस राशि के जातक अपने जीवन में खुशियां प्राप्त करने में काफी लकी होते है.

मकर राशि Capricorn-

मकर राशि पर अन्य राशियों की तुलना में शनि का प्रभाव अधिक रहता है. साथ ही मकर राशि के लोगो को शनिदेव बुद्धि और समझदारी प्रदान करते है. इन पर शनि की विशेष कृपा होने के कारण इनकी सभी इच्छाएं पूर्ण होती है.

कुंभ राशि Aquarius –

शास्त्रों के अनुसार कुम्भ राशि के जातको पर भी शनि की विशेष कृपा रहती है . दया का भाव भी इन राशि के जातको पर अधिक होता है इसके आलावा इन्हे अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत भीं नहीं करनी पड़ती. इन्हे सफलता चाहे देर से ही क्यू नहीं लेकिन मिलती जरूर है.