इन चीजों से करें शिव की पूजा Lord shiva worship tips according astrology

भगवान शिव की खुश करने के तरीके Easy Ways To Please Lord Shiva Astrology –

शिव पूजासावन के सोमवार में शिव पूजा से मनचाहा फल मिलता है। शिवजी को भोले भी कहा जाता है, वो इ​सलिए क्योंकि शिव ही एक ऐसे देवता है, जो जल्दी ही प्रशन्न हो जाते हैं।

महज जल, विल्वपत्र, धतूरा चढ़ाने से ही शिव की भक्ति का फल मिलता है। पर सावन का महीना शिवजी के लिए खाश होता हैं इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि शिवजी पर ऐसी कौनसी चीजें चढ़ाएं कि वे जल्द प्रसन्न हो जाएं और आपको मनचाहा फल प्राप्त हो।

शिव पूजा शिवजी को दूध चढ़ाए Lord Shiva Worship 

ज्योतिष के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि सावन में वैसे तो हर दिन शिवजी की पूजा का दिन होता है। लेकिन सोमवार के दिन ये पूजा विशेष फलदायी होती है। सावन के महीने में शिवलिंग पर दूध अर्पित करने से आरोग्य की प्राप्ति होती है, और आपके सभी बिगड़े काम भी बनने लगते हैं.

शिवजी को दही चढ़ाए Bhagwan Shiv Ki Puja Tips –

जी हाँ शिवलिंग पर दही अर्पित करने से जीवन में हर्ष और उल्लास की प्राप्ति होती है, और आपके जीवन में खुशियाँ हमेशा बानी रहती हैं.

सावन में शिव को शहद चढ़ाये Lord Shiva Worship –

ऐसा माना जाता है कि शिवलिंग पर शहद चढ़ाने से रूप और सौंदर्य कि प्राप्ति होती है और साथ ही वाणी में मिठास भी रहती है साथ ही समाज में आपकी लोकप्रियता भी बढ़ती है अर्थात आपको जल्दी सफलता मिलती है.

भगवान भोलेनाथ को जूही के फूल चढ़ाए How To Worship Lord Shiva –

शिव पूजा शिव भगवान की जूही के फूल से पूजा करने से घर कारोबार में धन धान्य की कोई भी कमी नहीं होती है।

भगवान भोलेनाथ को धतूरा चढ़ाए Bholenaath Ko Kaise Kare Khush –

भगवान भोलेनाथ की धतूरे से पूजा करने पर भगवान शंकर आपके परिवार में हमेशा सुख समृद्धि बनाये रखते हैं और आपके बच्चे भी अच्छे मार्ग की ओर जाते हैं, जो की आपका नाम रोशन करता है।

इसे भी पढ़ें  –

सावन में भोलेनाथ को भांग के पत्ते ओर बेलपत्र चढ़ाए Shiv Shankar Ko Prasanna Karne Ke Tips –

शिवलिंग पर भांग के पत्ते चढ़ाने से शिव भगवान आपको आपके सभी बुरे कामो के लिए माफ़ करते हैं। ऊपर साथ ही भगवान भोलेनाथ की बेलपत्र से पूजा करने से भी आपके सभी संकट दूर होते है।

सावन में शक़्कर, इत्र ओर तेल से करे शिव को प्रसन्न Lord Shiva Araadhna  –

शिव पूजा जी हाँ भगवान शक्कर जी पर शक़्कर चढ़ाने से सुख-समृद्धि और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। शिवलिंग पर ईत्र भी चढ़ाया जाता है, इत्र को चढ़ाने से आपको धर्म की प्राप्ति होती है। शिवलिंग पर सुगंधित तेल चढ़ाने से धन धान्य की वृद्धि होती है और जीवन में सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है।

चंदन केसर का है विशेष महत्व Chandan Kesar ka Vishesh Mehatva Hota Hai –

ऐसा कहा जाता है कि शिवजी को चंदन विशेष रूप से लगाया जाता है। भगवान भोले को चंदन चढ़ाने से समाज में यश और मान सम्मान की वृद्धि होती है। वहीं शिवलिंग पर केसर अर्पित करने से दाम्पत्य जीवन सुखमय होता है। विवाह में आने वाली समस्त अड़चनें भी दूर हो जाती हैं और मनचाहा जीवन साथी प्राप्त होता हैसाथ ही विवाह के योग शीघ्र बनते हैं। शिव पूजा में हरसिंगार के फूलों से पूजन करने पर जीवन में सुख-संपत्ति और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है।

हरसिंगार फूल चढ़ाए Shivji Ki Puja Mein Harsringaar ke Phool Chadaye  –

में ऐसा कहा जाता है कि भगवान भोलेनाथ की हरसिंगार के फूलों से पूजा करने पर जीवन में सुख-संपत्ति और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है।