आप भी पीते है ग्रीन टी तो ध्यान रखे ये बातें when to take Green Tea Weight Loss Tips

ग्रीन टी पीनी का सही समय When to Take Green Tea Health Fitness Tips –

आप भी पीते है ग्रीन टी आप भी पीते है ग्रीन टी- आज के समय में हर कोई खुद को फ़ीट रखने की कोशिश करते हैं. वेट लॉस करने वालो के लिए ग्रीन टी उनका पसंदीदा पेय है. अगर आप भी फिटनेस के बारे में सोच रहे है तो फ़ीट रहने के लिए आप ग्रीन टी जरूर पीते होंगे

इसके अलावा सुंदरता बनाये रखने के लिए  मेटाबॉलिज्म बूस्ट करने और लंबे समय तक एक्टिव रहने के लिए ग्रीन टी पीना काफी लाभकारी है इसके साथ ही ग्रीन टी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती है लेकिन ग्रीन टी पीने वाले लोगो को भी कुछ बातो का ध्यान रखना काफी जरूरी होता है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

आप भी पीते है ग्रीन टी ना पिये ज्यादा ग्रीन टी Do Not Take Much More Green Tea –

आप भी पीते है ग्रीन टी- कुछ लोगो को लगता है कि वे जितनी ज्यादा ग्रीन टी पीयेंगे उनका वजन उतनी जल्दी से घटगा. लेकिन यह गलत है.

आपको बता दे कि ग्रीन टी का सेवन दिन में सिर्फ 2 से 3 बार ही करें क्योंकि ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंटस और फ़्लवोनोइडस पर्याप्त मात्रा में पाए जाते हैं। इसका ज्यादा सेवन करने से आपका लीवर प्रभावित हो सकता है।

देर रात न पियें ग्रीन टी Do Not Take Green Tea In Night –

आप भी पीते है ग्रीन टी- कभी भी देर रात ग्रीन टी पीने की भूल ना करे क्योकि कैफीन के सेवन के बाद दिमाग़ सक्रिय हो जाता है जिसके कारण नींद भाग जाती है। इसलिए देर रात या सोने से ठीक पहले ग्रीन टी का सेवन न करें।

न पियें खाने के तुरंत बाद ग्रीन टी Do Not Take Green Tea Immediate After Eating –

आप भी पीते है ग्रीन टी- खाना खाने के तुरंत बाद ग्रीन टी का सेवन नहीं करना चाहिए. क्योकि ग्रीन टी में उपस्थित कैफीन पाचन को प्रभावित करता है तथा पोषक तत्वों को शरीर में अवशोषित होने से रोकता है। इसलिए आप चाहे तो खाने के बाद थोडा आराम करके ग्रीन टी पी सकते है.

एक घंटे से पहले की बनी हुई ग्रीन टी ना पिये Do Not Take  Green Tea Made Before One Hour –

लम्बे समय तक ग्रीन टी रखे रहने से उसमें मौजूद विटामिन और उसके एटी-ऑक्सीडेंट गुण कम होने लगते हैं। इतना ही नहीं, एक सीमा के बाद इसमें बैक्टीरिया भी पलने लगते हैं। इसलिए एक घंटे से पहले बनी ग्रीन टी क़तई न पिएं।

सुबह-सुबह ग्रीन टी न पियें Do Not Take Green Tea In Morning –

सुबह-सुबह खाली पेट ग्रीन टी पिने से एसिडिटी की समस्या शुरू हो सकती है.  और जहां बात हो एसिडिटी की समस्या से परेशान लोगो की, तो उन्हें तो भूलकर भी सुबह खली पेट ग्रीन टी पीनी से दूर रहना चाहिए. क्योकि सुबह खाली पेट ग्रीन टी पीनी से उनकी एसिडिटी की समस्या और बढ़ सकती है.

FAQ_

प्रश्न- ग्रीन टी पीने का सही तरीका क्या है?

उत्तर- ग्रीन टी को कभी भी खाली पेट नहीं पीना चाहिए. खाली पेट ग्रीन टी हेल्थ के लिए नुकसानदायक होती है.

प्रश्न- ग्रीन टी पीने का सही समय?

उत्तर- ग्रीन टी खाना खाने से आधा घंटा पहले या फिर खाना खाने के 1-2 घंटे बाद पीए स्वास्थ्य की दृस्टि से लाभदायक होता है.

प्रश्न- ग्रीन टी पीने के क्या फायदे है?

उत्तर- ग्रीन टी शरीर में उपस्थित फैट को बर्न करती हैं और आपके मोटापे को कम करती हैं।

प्रश्न- ग्रीन टी एक दिन में कितने बार पीनी चाहिए?

उत्तर- बहुत अधिक मात्रा में ग्रीन टी का सेवन नुक्सान दायक होता है इसीलिए एक दिन में कम से कम 2 कप ग्रीन टी पीना फायदेमंद है.

Question- how much green tea should i take in one day?

Answer- The consumption of green tea in very high quantity is harmful so it is beneficial to take at least 2 cups of green tea a day.

Question- Can green tea help you loss weight?

Answer- Yes, Green tea is very helpful to loss your weight.

Question- What kind of green tea good for skin?

Answer- Chamomile tea the most popular tea for glowing skin.